Create
Notifications

5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्हें WrestleMania में सबसे ज्यादा मैचों में हार मिली है

केन और ट्रिपल एच
केन और ट्रिपल एच
Subham Pal

WWE का साल का सबसे बड़ा इवेंट रेसलमेनिया (WrestleMania) कुछ ही हफ्ते दूर है और WWE इस पीपीवी के बिल्ड-अप करने में व्यस्त है। इस साल WrestleMania में बड़े WWE सुपरस्टार्स भाग लेने वाले हैं और पिछले साल की तरह इस साल भी शोज ऑफ शोज का आयोजन दो दिनों तक होना है। आपको बता दें, सबसे पहले WrestleMania का आयोजन साल 1985 में हुआ और पिछले 36 सालों से कंपनी इसका सफल आयोजन कराती हुई आ रही है।

ये भी पढ़ें: 3 फ्यूड्स जो WWE SmackDown में Fastlane 2021 के बाद शुरू हो सकते है

आपको बता दें, WrestleMania एक ऐसा स्टेज है जहां लैजेंड बनते हैं और कई सुपरस्टार्स का करियर समाप्त होता है। आपको बता दें, हर एक सुपरस्टार का शोज ऑफ शोज में जीत दर्ज करने का सपना होता है लेकिन हर बार सुपरस्टार्स की इच्छा नहीं पूरी होती है। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्हें WrestleMania में सबसे ज्यादा मैचों में हार का सामना करना पड़ा था।

5- WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन (WrestleMania में 10 मैचों में मिली हार)

रैंडी ऑर्टन
रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन ने अपना WrestleMania डेब्यू साल 2004 में किया था और अपने इस पहले इवेंट में वह जीत दर्ज करने में कामयाब रहे थे। इसके अगले साल ऑर्टन को द अंडरटेकर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था और साल 2006 में उन्हें रे मिस्टीरियो ने ट्रिपल थ्रेट मैच में हराया था। इसके अगले साल ऑर्टन को लैडर मैच में हार का सामना करना पड़ा और 2009 में वह मेन इवेंट में WWE चैंपियनशिप जीत पाने में नाकाम रहे।

ये भी पढ़ें: WWE Rumor Roundup: WrestleMania 37 में रोमन रेंस के लिए मुश्किलें बढ़ी, टॉप सुपरस्टार की वाइफ ने एलेक्सा ब्लिस की बुराई की

इसके बाद ऑर्टन को WrestleMania में लगातार तीन साल 2012, 2013, 2014 में हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, WrestleMania 34 में वह यूएस चैंपियनशिप फेटल फोर वे मैच में हार गए जबकि इसके अगले साल एजे स्टाइल्स ने उन्हें हराया। WrestleMania 36 में ऑर्टन को ऐज के खिलाफ हार मिली और इस साल ऐसा लग रहा है कि शोज ऑफ शोज में ऑर्टन का मुकाबला द फीन्ड से होगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- WWE लैजेंड शॉन माइकल्स (WrestleMania में 11 मैचों में मिली हार)

शॉन माइकल्स
शॉन माइकल्स

शॉन माइकल्स को WWE में अपने पहले दो WrestleMania में टैग टीम मैच में हार का सामना करना पड़ा था। WrestleMania 9 में माइकल्स को टटनका ने हराया और इसके अगले साल रेजर रेमन ने आईसी चैंपियनशिप मैच में उन्हें मात दी।

इसके बाद शॉन को WrestleMania 11 में डीजल ने हराया और WrestleMania 14 में स्टोन कोल्ड ने उन्हें मात दी। आपको बता दें, WrestleMania 25 और 26 में द अंडरटेकर ने शॉन को हराया और WrestleMania 26 शॉन माइकल्स के करियर का आखिरी रेसलमेनिया इवेंट साबित हुआ।

3- WWE सुपरस्टार केन (WrestleMania में 11 मैचों में मिली हार)

केन
केन

WWE सुपरस्टार केन के नाम WrestleMania में 11 हार का शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज है। आपको बता दें. केन को अपने पहले WrestleMania मैच में द अंडरटेकर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद साल 2002 में कर्ट एंगल से हारने के बाद 2004 में द अंडरटेकर ने उन्हें हराया।

वह 2005 में अपना पहला मनी इन द बैंक लैडर मैच हार गए और WrestleMania 23 में ग्रेट खली ने उन्हें मात दी। इसके बाद 2009 और 2010 में वह लैडर मैच हार गए और 2004 में उन्हें टैग टीम मैच में द शील्ड ने हराया। वहीं, 2015, 2016 और 2018 में केन को आंद्रे द जायंट मैच में हार मिली।

2- पूर्व WWE सुपरस्टार बिग शो ( WrestleMania में 12 मैचों में मिली हार)

बिग शो
बिग शो

साल 1999 में पूर्व WWE सुपरस्टार बिग शो को अपने पहले WrestleMania मैच में मैनकाइंड के खिलाफ मैच में हार मिली थी। इसके अगले साल उन्हें WWE चैंपियनशिप मैच में हार मिली थी, वहीं WrestleMania 17 में उन्हें केन हराकर हार्डकोर चैंपियन बने थे।

वहीं, 2003 से 2005 तक बिग शो को लगातार तीन WrestleMania मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद WrestleMania 24 में उन्हें एक लोकप्रिय बॉक्सर के खिलाफ हार मिली और 2009 में वह ट्रिपल मैच जीतने से चूक गए। वहीं, 2016 में शील्ड के खिलाफ टैग टीम मैच हारने के बाद बिग शो को 2014, 2016, 2017 में आंद्रे द जायंट मैच में हार का सामना करना पड़ा था।

1- ट्रिपल एच (WrestleMania में 13 मैचों में मिली हार)

ट्रिपल एच
ट्रिपल एच

ट्रिपल एच को WWE में अपने पहले WrestleMania मैच में द अल्टीमेट वॉरियर के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद साल 1999 में ट्रिपल एच को केन के खिलाफ हार मिली और 2001 में द अंडरटेकर ने उन्हें हराया। इसके बाद द गेम को साल 2004 से 2006 तक लगातार तीन WrestleMania मैचों में हार मिली।

वहीं, WrestleMania 24 में ट्रिपल एच को ट्रिपल थ्रेट मैच में हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद 2011 और 2012 में द अंडरटेकर ने ट्रिपल एच को हराया। वहीं, WrestleMania 32 में रोमन रेंस जबकि WrestleMania 33 में सैथ रॉलिंस ने उन्हें हराया। ट्रिपल एच को WrestleMania में आखिरी हार साल 2018 में कर्ट एंगल & रोंडा राउजी के खिलाफ मैच में मिली।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...