Create
Notifications

WWE TLC 2017: कलिस्टो बनाम एंजो अमोरे मैच के 5 संभावित नतीजे

सुर्यकांत त्रिपाठी

चाहे आप एंजो अमोरे को पसंद करें या न करें लेकिन आपको एक बात माननी पड़ेगी की उनकी वजह से ही टीएलसी PPV में क्रूज़रवेट डिवीज़न का मैच महत्वपूर्ण दिखाई दे रहा है। जिस तरह से एंजो अमोरे माइक पर बात कर रहे हैं सभी का ध्यान क्रूज़रवेट डिवीज़न की ओर मुड़ रहा है। खासकर के क्रूज़रवेट डिवीज़न को लेकर दर्शक काफी उत्साहित दिखाई दे रहे हैं। ये डिवीज़न इतना बेहतरीन रहा है कि नो मर्सी PPV के बाद तीन बार इस डिवीजन से रॉ का अंत किया गया। जिसमें से एक मौके पर एंजो ने नेविल को हराया तो वहीं दूसरे मौके पर कलिस्टो ने एंजो को हराकर ख़िताब अपने नाम की। क्या कलिस्टो TLC पर अपना ख़िताब बचा पाएंगे? का फिर एंजो दोबारा ख़िताब हासिल कर लेंगे? यहां पर हम इसी मैच के 5 संभावित नतीजों पर बात करेंगे।


#1 नेविल की वापसी

13-47-14-9deaf-1508352198-500

9 अक्टूबर के रॉ पर जब नॉन टाइटल मैच में नेविल को हारने के लिए कहा गया तो उन्होंने कंपनी छोड़ दी। अफवाहें हैं कि विंस मैकमैहन ने आखिरी समय पर ये बदलाव करवाएं ताकि आगे कलिस्टो, एंजो को हराकर ख़िताब जीत सके। हालांकि WWE ने नेविल के जाने की आधिकारिक घोषणा नहीं कि है लेकिन कनाडा में हुए लाइव इवेंट के बाद ये बात पक्की है कि नेविल अब WWE के साथ काम नहीं करेंगे। लाइव इवेंट पर एंजो ने कैलिस्टो से बात करते हुए कहा: “मैंने कैस का ध्यान रखा, फिर नेविल ने कंपनी छोड़ दी, तुम मेरे सामने कुछ नहीं हो।” लेकिन क्या उन्होंने सही में नेविल को कंपनी छोड़ने पर मजबूर किया? या फिर नेविल TLC पर वापसी करेंगे? WWE की बातों का आप सटीक अंदाजा नहीं लगा सकते। लेकिन अगर TLC की रात नेविल की वापसी से एंजो ख़िताब गंवा बैठे तो दर्शक इसपर कितना खुश होंगे।

#2 कलिस्टो की साफ जीत

13-47-24-a981e-1508352620-500

सुनने में ये जितना आसान है असल मे उतना आसान नहीं है। जो नेविल के वापसी की उम्मीद कर रहे हैं उन्हें बता दूं कि TLC पर स्टैण्डर्ड मैच होगा। एंजो, कैलिस्टो के खिलाफ अच्छा मैच लड़ सकते हैं जैसा उन्होंने रॉ पर चैंपियनशिप जीतने के पहले लड़ा था। जनवरी से लेकर अगस्त तक नेविल ने करीब 197 दिनों तक ख़िताब अपने पास रखा था और फिर अगस्त से लेकर अबतक ख़िताब चार बार बदली जा चुकी है। ज्यादा ख़िताब बदलाव का मतलब है ख़िताब क् स्तर नीचे गिरना। इसलिए TLC पर कलिस्टो की हार से उसकी अहमियत कम हो जाएगी। कलिस्टो WWE के रॉस्टर पर एक अच्छे परफ़ॉर्मर हैं और इसलिए टीएलसी PPV में एंजो के खिलाफ उनकी साफ जीत होनी चाहिए। इससे रॉस्टर में दर्शकों की दिलचस्पी बढ़ेगी।

#3 क्रूज़रवेट डिवीज़न की वजह से डिसक्वालिफिकेशन

13-47-45-9df6a-1508353050-500

सर्वाइवर सीरीज नज़दीक आ रही है और अफवाहों पर विश्वास करें तो हमे क्रूज़रवेट डिवीज़न में ट्रेडिशनल एलिमिनेशन मैच देखने मिल सकता है। भले ही पिछले कुछ हफ्तों से एंजो अपने क्रूज़रवेट साथियों को अलग अलग नाम देते रहे हों लेकिन पिछले हफ्ते के रॉ पर उन्होंने अरिया डैवरी, टोनी नेसे, ड्रियू गुलक और नॉम डार के साथ टीम बना ली थी। ये सभी हील, TLC के PPV पर लड़ते दिखाई दे सकते हैं। जिससे TLC का मैच डिसक्वालिफिकेशन से रद्द करते हुए सर्वाइवर सीरीज की तैयारी शुरू हो जाएगी।

#4 लैडर मैच में एंजो की जीत

13-48-08-ab56a-1508352802-500

TLC 2015 पर कलिस्टो ने सिन कारा के साथ मिलकर बेहतरीन लैडर मैच पेश किया था। वहीं रैसलमेनिया 33 पर एंजो और कैस ने मिलकर हमे बेहतरीन लैडर मैच शो दिखाया था। इसलिए TLC PPV में दोनों के बीच लैडर मैच होनी चाहिए जिसमें कोई शर्त न रखी जाए। इस मैच में किसी बाहरी इंसान के दखल की मदद से एंजो मैच जीतने में कामयाब हो सकते हैं।

#5 हीडियो एटमी क्रूज़रवेट डिवीज़न से जुड़ेंगे

13-48-26-75e60-1508353201-500

180 पौंड के हीडियो एटमी क्रूज़रवेट डिवीज़न के लिए सबसे सही विकल्प साबित हो सकते हैं। तो उनका इस्तेमाल इस डिवीज़न में क्यों नहीं किया जाता? इसके होने की संभावना तो कम है लेकिन उन्हें 205 Live के ज़रिए मुख्य रॉस्टर में एंट्री मिलनी चाहिए। ये जापानी स्टार अभी भी NXT लाइव का हिस्सा हैं और काफी समय से उनका टीवी पर इस्तेमाल नहीं किया गया। अगर उनकी जरूरत NXT में न हो तो उन्हें क्रूज़रवेट डिवीज़न का हिस्सा बनाकर लाया जा सकता है। लेखक: डैनी हार्ट, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...