WWE के 5 लैजेंड्स जिन्हें उम्मीद के मुताबिक सम्मान नहीं मिलता

WWE रोस्टर कई सुपरस्टार से भरा हुआ है, लेकिन कंपनी के दिग्गज की बात करें तो कभी-कभी ऐसा होता है कि कुछ स्टार पर ज्यादा ध्यान दिया जाता है, लेकिन कई ऐसे दिग्गज सुपरस्टार हैं, जिन पर ध्यान दिया जाना चाहिए था, क्योंकि वह इसके हकदार है, लेकिन उनपर ध्यान नहीं दिया गया। हम जानते हैं कि पुरानी पीढ़ी के लिए ऐसी चीज समझ आती है क्योंकि नए युवा रैसलरों को जगह बनाने और उनको नाम बनाने के लिए उनपर ज्यादा ध्यान दिया जाता है, लेकिन नियमित रुप से रोटेशन में अनुभवी सुपरस्टार का मूल्य समझना होगा। जॉन सीना, रैंडी ऑर्टन, द हार्डी और ब्रॉक लैसनर जिनपर हमेशा ध्यान दिया गया, क्योंकि उनके करियर की शुरुआत काफी पॉपुलर थी, लेकिन WWE के इतिहास में कई ऐसे रैसलर हैं, जो समय के साथ आगे नहीं बढ़े और साइडलाइन होते गए।

कर्ट एक्सल

youtube-cover

आप मानें या न मानें, लेकिन कर्ट एक्सल WWE के साथ लगभग एक दशक तक साथ थे। उन्होंने NXT के दूसरे सीजन की शुरुआत से पहले फ्लोरिडा चैंपियनशिप रैसलिंग से शुरुआत की थी। नेक्सस में शामिल होने से पहले वह मेन रोस्टर में थे। उन्हें सबसे बड़ी पुश तब मिली जब वह पॉल हेमन के नए क्लाइंट के रुप में चुने गए थे क्योंकि वह ब्रॉक लैसनर के प्रबंधन के लिए लौट रहे थे। रायबैक के साथ टैग-टीम में शामिल होने से पहले वह कुछ हाईप्रोफाइल मैचों में शामिल थे। एक्सल को जिन स्टोरीलाइन में शामिल किया गया था, वह कई रैसलरों के ऊपर पहले से यूज की जा चुकी थी। बिना किसी फैमिली नाम के एक्सल की तकनीक बहुत शानदार थी, जो वाकई WWE टेलीवीजन पर बहुत कुछ कर सकते थे अगर उन्हें मौका मिलता।

केन

kane--

WWE ने अंडरटेकर और केन को भाई के रुप में पेश किया। इस स्टोरीलाइन में अंडरेटकर और केन सगे भाई बने, लेकिन जिस तरह से अंडरटेकर को पहचान मिली, और जितना उन्हें पुश किया गया, उतना शायद केन को नहीं मिला। केन शायद इससे बेहतर कर सकते थे अगर वह कॉर्पोरेट कैरेक्टर की जगह दूसरा कैरक्टर करते। केन का करियर इस समय खत्म होने की कगार पर है और इस समय केन राजनीति में अपनी शुरुआत करने के लिए कैंपेन की शुरुआत कर चुके हैं, लेकिन कंपनी में उन्होंने जितना योगदान दिया है उस हिसाब से उनको सम्मानित नहीं किया गया। हमारे ख्याल में अगर कभी केन WWE में वापसी करते हैं तो कंपनी को उनके योगदान को देखते हुए उनपर ध्यान दिया जाना चाहिए, जिसके वह हकदार थे।

रायनो
youtube-cover

रायनो और हीथ स्टेलर जब पहली बार साथ आए तो कुछ महीनों के लिए वह एक टीम के रुप में साथ रहे, यह वाकई एक शानदार समय था। कुछ कारणों से WWE ने उन्हें पुश देना बंद कर दिया जब उन्होंने स्मैकडाउन टाइटल जीत लिया। फैंस उन्हें बहुत सपोर्ट करते थे, लेकिन जैसे ही WWE ने उन्हें पुश देना बंद कर दिया उसके बाद किसी ने उन्हें नहीं समझा। इसके बाद उन्हें रॉ ब्रांड में शिफ्ट किया गया, लेकिन यहां पर उनका प्रर्दशन और खराब रहा और उन्हें कम सफलता मिली। हमें उनके लिए इन दिनों बैकस्टेज सेगमेंट में कुछ उम्मीद दिख रही है, जहां रायनो बिना किसी तार्किक कारण के लिए स्प्रे पनीर और क्रेकर खाते दिख रहा हैं।

मार्क हेनरी

mark

इसमें कोई शक नहीं है कि मार्क हैनरी एक लैजेंड है, जिन्होंने कई वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाए हैं, उन्होंने अपने देश के लिए ओलंपिक में प्रतिस्पर्धा की है। वह दुनिया के सबसे मजबूत प्रतिद्वंद्वियों के बराबर हैं, और उनके पास इतनी क्षमता है कि वह अपने विरोधी पर हर बार हावी हो सकते हैं। पिछले कई महीनों से हमने उन्हें नहीं देखा है। हेनरी उन सुपरस्टार में से एक हैं, जो सफल होने के बहुत करीब थे। उनका करियर 20 साल से अधिक समय तक रहा है। इतने लंबे समय तक तक अपने करियर को चलाने वाले हैनरी शानदार थे, लेकिन यह चौंकाने वाली बात थी कि उन्हें पहला वर्ल्ड टाइटल जीतने में इतना समय लग गया। हैनरी का सफर शानदार था, लेकिन वह कभी मेन इवेंटर के रुप में नहीं लगे। कई मौंको पर चोट या फिर अन्य कारणों से उनको मिलने वाला पुश खराब हो गया।

बिग शो

Big_Show_bio

पिछले साल के दौरान बिग शो अपने जीवन के सर्वोत्तम आकार में खुद को पाने के लिए एक बड़े बदलाव के माध्यम से चले गए, लेकिन किसी कारणों से WWE उन्हें सिक्स पैक के रुप में नहीं ला पाया। हम जानते है विंस मैकमैहन ने मॉन्स्टर के रुप में ब्रॉन स्ट्रोमैन को पिक कर लिया है जो कि WWE में अनस्टॉपबल के रुप में काम कर रहे है, हालांकि इस समय वह चोटिल हैं, लेकिन बिग शो को स्मैकडाउन रोस्टर पर अब भी उस रुप मेें नही पेश किया गया है जिसके वह हकदार थे। स्मैकडाउन ब्रांड के किसी भी युवा से ज्यादा उनका अनुभव है, और टैलेंट के मामले में भी वह किसी से पीछे नहीं है, लेकिन इसके बाद भी उनपर WWE ने ध्यान नहीं दिया। लेखक: क्रिस मुलर, अनुवादक: अंकित कुमार