Create

5 बड़े मैच जो WrestleMania में WWE Superstars के चोटिल होने के कारण नहीं हो पाए 

साल के सबसे बड़े शो में फैंस ने मिस किए हैं कई ड्रीम मैच
साल के सबसे बड़े शो में फैंस ने मिस किए हैं कई ड्रीम मैच
reaction-emoji
Neeraj Pandey

WWE रेसलमेनिया (WrestleMania) प्रो रेसलिंग के सबसे बड़े शो में से एक है। यह साल का सबसे अधिक देखा जाने वाला और सबसे अधिक पसंद किया जाने वाला शो है। सुपरस्टार्स इस शो में अपना बेस्ट देने की कोशिश करते हैं क्योंकि उन्हें पता होता है कि वे सबसे बड़े स्टेज पर खड़े हैं।

कई बार ऐसा होता है कि सुपरस्टार्स का सबसे बड़े शो में लड़ने का सपना पूरा नहीं हो पाता है। सुपरस्टार्स कई महीनों तक WrestleMania मैच की तैयारी करते हैं, लेकिन कुछ को दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से बाहर जाना पड़ता है। चोट के कारण इतना बड़ा इवेंट मिस करना किसी भी रेसलर के लिए बेहद दुखी करने वाली बात है।

एक नजर डालते हैं उन पांच WrestleMania मैचों पर जो चोट के कारण खराब हुए हैं।

#5 जेसन जॉर्डन vs सैथ रॉलिंस (WrestleMania 34)

जैसन जॉर्डन और सैथ रॉलिंस के बीच होना था मुकाबला
जैसन जॉर्डन और सैथ रॉलिंस के बीच होना था मुकाबला

जेसन जॉर्डन के कर्ट एंगल के बेटे होने के ऐलान के बाद उन्हें रेड ब्रांड अहम सदस्य बना दिया गआ था। उन्होंने कई सुपरस्टार्स के साथ काम करने के बाद सैथ रॉलिंस के साथ टैग टीम बनाई। जॉर्डन और रॉलिंस ने साथ मिलकर टैग टीम चैंपियनशिप जीती। इसके बाद दोनों के बीच तनाव बढ़ गया। दोनों के बीच ऐसा लग रहा था कि WrestleMania में मैच होगा। हालांकि पूर्व अमेरिकन अल्फा मेंबर के गंभीर रूप से चोटिल होने के कारण प्लान को सही तरीके से अंत नहीं किया जा सका। जॉर्डन इसके बाद रिंग में वापसी नहीं कर पाए और उन्हें रिटायर होना पड़ा।

#4 मेंटर ट्रिपल एच बनाम सैथ रॉलिंस (WrestleMania 32)

youtube-cover

WrestleMania 32 में सैथ रॉलिंस के मैच पर चोट का साया पहली बार पड़ा था। रॉलिंस अपने वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को Survivor Series में रोमन रेंस के खिलाफ गंवाने वाले थे। इसके बाद उन्हें मेंटर ट्रिपल एच से धोखा मिलने वाली बात होती और फिर दोनों के बीच बड़े स्टेज में मुकाबला होता। हालांकि, रॉलिंस को घुटने में लगी गंभीर चोट के कारण नौ महीनों के लिए रिंग से दूर होना पड़ा था और वह इवेंट में हिस्सा नहीं ले सके थे। रॉलिंस और ट्रिपल एच के बीच जरूर WrestleMania 33 में मुकाबला हुआ था।

#3 शॉन माइकल्स बनाम ब्रेट हार्ट (WrestleMania 13)

शॉन माइकल्स पर लगे थे झूठ का बहाना बनाने के आरोप
शॉन माइकल्स पर लगे थे झूठ का बहाना बनाने के आरोप

शॉन माइकल्स और ब्रेट हार्ट के बीच चीजें सही नहीं थीं। WrestleMania 12 में दोनों के बीच मैच होने के बाद एग्रीमेंट हुआ था कि अगले साल भी इस मैच को दोहराया जाएगा। हालांकि, माइकल्स ने चोट के कारण अपने टाइटल को छोड़ दिया था और कई लोगों ने उन पर झूठा बहाना करके शो छोड़ने का आरोप लगाया था।

#2 बतिस्ता बनाम रैंडी ऑर्टन (WrestleMania 22)

youtube-cover

WrestleMania 21 का मेन इवेंट जीतने के बाद बतिस्ता वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने थे। अगले साल जनवरी तक चैंपियन रहने के बाद उन्होंने कंधे की चोट के कारण टाइटल छोड़ा था। प्लान यह था कि वह अपने टाइटल को अपने पूर्व साथी रैंडी ऑर्टन के खिलाफ डिफेंड करेंगे। कंपनी ने फिर ऑर्टन, कर्ट एंगल और रे मिस्टीरियो के बीच ट्रिपल थ्रेट मैच बुक किया था।

#1 नहीं हो पाया द अंडरटेकर बनाम जॉन सीना ड्रीम मैच (WrestleMania 32)

द अंडरटेकर और जॉन सीना के बीच होना था ड्रीम मैच
द अंडरटेकर और जॉन सीना के बीच होना था ड्रीम मैच

यह कितना दुखद है कि WrestleMania 32 में द अंडरटेकर बनाम जॉन सीना का प्लान किया गया मैच फैंस को देखने को नहीं मिला था। यह मैच देखने के लिए फैंस काफी उत्सुक थे, लेकिन सीना को कंधे में लगी चोट के कारण यह हो नहीं पाया था। सीना के इवेंट से बाहर हो जाने के बाद अंडरटेकर ने शेन मैकमैहन के खिलाफ मुकाबला लड़ा था और अपनी स्ट्रीक को जारी रखा था। दूसरी तरफ जॉन सीना ने सरप्राइज एंट्री करते हुए द रॉक का साथ दिया था।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...