Create

5 WWE सुपरस्टार जो रियल लाइफ के सुपरहीरो हैं

roman reigns and john cena

WWE के अंदर काम करने वाला हर एक रैसलर एक विशेष किरदार में नजर आता है। यह सभी रैसलर WWE द्वारा दी गई इसके अनुसार ही कार्य करते हैं। मूलत WWE में दो प्रकार के रैसलर नजर आते हैं। एक प्रकार के रैसलर को फेस रैसलर (हीरो) और दूसरे प्रकार के रैसलर को हील रैसलर (विलेन) माना जा सकता है। जॉन सीना और रोमन रेंस WWE में काम करने वाले कुछ फेस रैसलर में से हैं, जबकि रैंडी ऑर्टन और समोआ जो की गिनती हील रैसलर में होती है।

रियल लाइफ में WWE में काम करने वाला कोई भी हील रैसलर बुरा नहीं होता, बल्कि इन रैसलर को WWE द्वारा दी गई स्क्रिप्ट के अनुसार काम करना पड़ता है। किंतु अधिकांश दर्शक इस बात को नहीं समझते हैं। इस कारण वे फेस रैसलर को अपना हीरो और हील रैसलर को अपना दुश्मन मानते हैं। तो आइए बात कर लेते हैं ऐसे ही 5 WWE सुपरस्टार के बारे में, जिन्होंने रियल लाइफ में सुपर हीरो वाले काम किए हैं।

#5 शॉन डेवारी

shawn daivari

शाॅन डेवारी बहुत कम WWE दर्शक पहचानते हैं। शाॅन डेवारी WWE में मोहम्मद हसन के साथ नजर आए थे। WWE द्वारा उन्हें जिस प्रकार का रोल निभाने को कहा गया, उस कारण से WWE दर्शक द्वारा उन्हें बिल्कुल भी पसंद नहीं किया गया। इसके अलावा शाॅन डेवारी कर्ट एंगल और ग्रेट खली के मैनेजर के रूप में भी देखने को मिल चुके है।

2012 में शाॅन डेवारी ने सभी दर्शकों का दिल जीत लिया जब उन्होंने सार्वजनिक स्थल पर मुश्किल में पड़े कई लोगों की मदद की। खबरों की मानें तो उस समय शाॅन डेवारी एक ट्रेन में कहीं जा रहे थे, तभी उस ट्रेन में एक व्यक्ति अन्य लोगों को जान से मारने की धमकी दे रहा था। एक रैसलर होने के कारण शाॅन डेवारी ने अपने रैसलिंग स्किल से उस व्यक्ति को अन्य लोगों के ऊपर हमला करने से रोका। इसके बारे में मीडिया के जरिए सभी WWE दर्शकों को पता चला।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 जॉन सीना

john cena

जॉन सीना को हर कोई जानता है। पूरे विश्व भर में जॉन सीना के करोड़ों फॉलोअर्स हैं, जिसका कारण WWE में जॉन सीना का एक फेस रैसलर के रूप में मुकाबला लड़ना है। रियल लाइफ में भी जॉन सीना काफी अच्छे नेचर के इंसान हैं। जॉन सीना रिंग के बाहर भी अपने दर्शकों के साथ काफी अच्छे से पेश आते हैं। यही नहीं WWE द्वारा चलाए जाने वाले 'मेक अ विश' कार्यक्रम के तहत जॉन सीना ने 500 से अधिक कैंसर पीड़ित बच्चों की इच्छाएं पूरी की, जो किसी भी WWE रैसलर के लिए एक बड़ा रिकॉर्ड है। वर्तमान में जॉन सीना WWE में एक पार्टटाइम रैसलर के रूप में कार्य कर रहे हैं।

#3 मिस्टर परफेक्ट

mr. perfect

WWE में मिस्टर परफेक्ट नाम से रैसलिंग करने वाले कर्ट हेनिंग आज हमारे बीच नहीं है। किंतु वे WWE के महानतम इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन में से एक है। इसके साथ ही वे वास्तविक लाइफ में भी एक हीरो थे।

मिस्टर परफेक्ट और वैड बाॅग्‍स काफी अच्छे दोस्त थे। वैड बाॅग्‍स ने बताया कि 2001 में जब वे दोनों एक हंटिंग ट्रिप में गए थे, तब वैड बाॅग्‍स का पैर जानवरों के लिए बनाए गए फेंसिंग में फंस गया और वो बुरी तरीके से घायल हो गया। जिसके बाद मिस्टर परफेक्ट ने किसी तरह से वैड के पैर को फेंसिंग से निकाला एवं उसके बाद उन्हें नजदीकी हॉस्पिटल तक पहुंचाया। जिस कारण वैड की जान बच सकी।

#2 सीएम पंक

cm punk

4 साल से अधिक समय हो गया जब से सीएम पंक ने WWE छोड़ी है। किंतु आज भी दर्शक उन्हें एक बार फिर WWE में देखना चाहते हैं। सीएम पंक भले ही अपने शुरुआती करियर में एक घमंडी रैसलर के रूप में देखने को मिले हो, किंतु इसके विपरीत रियल लाइफ में भी अच्छे इंसान हैं। खबरों की मानें तो सीएम पंक ने उनके दोस्त जोई मर्क्यूरी के जीवन को बचाया था। जोई मेरक्युरी WWE रैसलर रह चुके हैं।

एक समय ऐसा आया जब जोई मर्क्यूरी को बुरी तरह से ड्रग और एल्कोहल की लत लग गई। जिस कारण उन्हें WWE से निकाला गया, साथ ही उन्हें अपना घर भी बेचना पड़ा। जब इस बारे में सीएम पंक को पता चला तो उन्होंने जोई मर्क्यूरी का घर खरीद कर उन्हें वापस दे दिया, एवं जिंदा रहने के लिए जोई मर्क्यूरी को कुछ धन भी दिया। बात यहीं खत्म नहीं होती, इसके बाद सीएम पंक के कहने पर उन्हें एक बार फिर WWE कंपनी में जॉब मिल गई।

#1 ब्रे वायट

brey whyatt

सभी दर्शक ब्रे वायट को डरावना और बुरा इंसान समझते हैं। किंतु ब्रे वायट असल जिंदगी में कितनेअच्छे इंसान हैं इसका पता उनके जीवन में घटित एक घटना से चलता है। एक बार ब्रे वायट और पूर्व WWE रैसलर जैसन एंटोनी पॉल (JTG) कार से कहीं जा रहे थे। लेकिन तभी एक अन्य कार उनसे आकर टकराई। उस दूसरी गाड़ी में बैठे लोग नशे में थे और बुरी तरीके से गाड़ी चला रहे थे। टकराने के बाद वे लोग वहां से बिना कुछ कहे भाग गए। ब्रे वायट और जेसन ने उन लोगों का पीछा करने का प्लान बनाया।

इस दौरान वह दूसरी गाड़ी अचानक से पलट गई, जिसके बाद उस गाड़ी में से धुंआ निकलने लगा। ब्रे वायट ने बिना कुछ सोचे तुरंत उन लोगों को गाड़ी से निकाला और मेडिकल हॉस्पिटल तक पहुंचाया।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment