Create

5 WWE सुपरस्टार्स जो WrestleMania 34 में चैंपियन बन सकते हैं

साल 2018 में WWE में हमें काफी सारी बढ़िया स्टोरीलाइंस देखने को मिली हैं। लेकिन इंडिपेंडेंट रैसलिंग ने भी हमारा काफी मनोरंजन किया है जिसके बाद WWE के लिए मुश्किलें खड़ी हो चुकी हैं। रैसलमेनिया 34 में भी हमें बढ़िया मैचेस देखने को मिलेंगे लेकिन इसे पिछले साल के इवेंट से ज्यादा बड़ा बनाना होगा। इस इवेंट में हमें काफी सारे बढ़िया टाइटल मैचेस देखने को मिलेंगे। आइए जानें ऐसे 5 WWE रैसलर्स के बारे में जो रैसलमेनिया 34 के बाद चैंपियन बन सकते हैं।

#5 मार्क एंड्रूज़ बनेंगे क्रूजरवेट चैंपियन

मार्क ने अपना करियर 2006 में शुरू किया था और उन्होंने काफी सारे प्रमोशंस के साथ काम भी किया है। प्रोग्रेस रैसलिंग में साल 2012 से 2018 के दौरान मार्क पहले प्रोग्रेस रैसलिंग टैग टीम चैंपियन बने। इसके अलावा इंडिपेंडेंट सर्किट से इन्हें WWE यूनाइटेड किंगडम चैंपियनशिप टूर्नामेंट में जगह मिली। मार्क के रैसलमेनिया 34 में क्रूजरवेट चैंपियन बनने से क्रूजरवेट डिवीजन को काफी फायदा हो सकता है।

#4 शिंस्के नाकामुरा बनेंगे नए WWE चैंपियन

नाकामुरा ने पहले न्यू जापान प्रो रैसलिंग के लिए काम किया था। हालांकि एजे स्टाइल्स बनाम नाकामुरा का मैच रैसल किंगडम 10 में हो चुका है, जिसके बाद एजे स्टाइल्स और नाकामुरा को WWE ने साइन कर लिया और इसमें इन दोनों का भविष्य काफी सुंदर दिख रहा है। NJPW में अपने सफल करियर के बाद नाकामुरा ने NXT टेकओवर डैलस 2016 में अपना डेब्यू किया। नाकामुरा दो बार NXT चैंपियन रह चुके हैं। इसलिए हम उम्मीद कर सकते हैं कि वह पहले जापानी WWE चैंपियन भी बनें।

#3 रोमन रेंस बनेंगे नए WWE यूनिवर्सल चैंपियन

शील्ड के मेंबर के तौर पर अपना डेब्यू करने वाले रोमन रेंस ने काफी सफलता हासिल कर ली है। इसके अलावा यह साफ है कि समय आने पर रोमन रेंस जॉन सीना को भी पीछे छोड़ देंगे। इन्होंने अपने करियर में काफी सारी चैंपियनशिप बेल्ट जीती हैं और WWE में इनका भविष्य अच्छा दिख रहा है। रोमन रेंस के एलिमिनेशन चैंबर मैच जीतने के बाद इनके और ब्रॉक लैसनर के बीच अब रेसलमेनिया 34 में मैच होगा। अब ब्रॉक लैसनर का WWE कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने वाला है। इसलिए रोमन रेंस रैसलमेनिया 34 में नए WWE यूनिवर्सल चैंपियन बन सकते हैं।

#2 सैथ रॉलिंस बनेंगे नए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन

शील्ड के मेंबर के तौर पर डेब्यू करने वाले सैथ रॉलिन्स ने हॉल ऑफ फेम में अपनी जगह बना ली है। इसके अलावा उन्होंने काफी सारी चैंपियनशिप जीती है और रोमन रेंस की तरह ही इन्हें सफलता मिली है। इन्होंने रैसलमेनिया में अपना मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश इन कर पहली बार WWE चैंपियनशिप बेल्ट जीती थी। इसके अलावा पिछले कुछ सालों में इन्होंने ट्रिपल एच के साथ दुश्मनी की शुरुआत की थी। रैसलमेनिया 34 में ट्रिपल थ्रेट मैच होगा जिसमें WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप डिफेंड होगी। हाल ही में हुई इनकी बुकिंग्स के अनुसार यह साफ है कि वह रैसलमेनिया में नए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बनेंगे।

#1 असुका बनेंगी नई रॉ विमेंस चैंपियन

असुका ने भी जापान में रैसलिंग की है जहां उन्होंने काफी सारी चैंपियनशिप जीती थी। लेकिन साल 2015 में इन्होंने WWE के साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट साइन किया। इन्होंने NXT टेकओवर डैलस में बेली के खिलाफ अपना डेब्यू किया था। उसके कुछ महीनों बाद ही असुका ने नाया जैक्स, एंबर मून और पेयटन रॉयस पर जीत दर्ज की थी। इन्होंने इस साल पहला विमेंस रॉयल रंबल मैच भी जीता जिसके कुछ समय बाद इन्होंने नाया जैक्स को दो बार हराया। इनकी बुकिंग के अनुसार ऐसा हो सकता है कि वह रैसलमेनिया 34 में एलेक्सा ब्लिस को चैलेंज करें और उन्हें हराकर नई चैंपियन भी बनें। लेखक- ब्रैड फिलिप्स अनुवादक- ईशान शर्मा

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment