5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने द अंडरटेकर की बेइज्जती की

Enter caption

रैसलिंग की दुनिया मे द अंडरटेकर सबसे जाने पहचाने और सबसे ज्यादा सम्मानित रैसलर्स में से एक हैं। करीब तीन दशक से WWE में काम करने वाले अंडरटेकर ने रैसलिंग फैंस के बीच अपनी एक अलग पहचान बनाई है और इतने सालों तक कंपनी को आगे बढ़ाया है।

साल 1990 की सर्वाइवर सीरीज में डेब्यू करने वाले द अंडरटेकर ऐसे सुपरस्टार हैं, जिन्हें हर जगह सम्मान मिला है। प्रोफेशनल रैसिलंग की दुनिया में उनके दिए गए योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। द अंडरटेकर का रियल नेम मार्क कैलावे है और वह WWE रिंग में अंडरेटकर के कैरेक्टर के रूप में नजर आते हैं।

रैसलमेनिया में द अंडरटेकर को उनकी स्ट्रीक के लिए जाना जाता है। तीन दशकों तक उन्होंने WWE के लिए जो योगदान दिया है उसे कोई भुला नहीं सकता। लेकिन डैडमैन के विशाल रैसलिंग करियर में ऐसे भी कई स्टार्स रहे हैं जिन्होंने द डैडमैन का सम्मान नहीं किया।

यहां हम ऐसे ही 5 स्टार्स का जिक्र करेंगे जिन्होंने द अंडरटेकर का अपमान किया।

#5 केन

<p>

इस लिस्ट की शुरुआत द अंडरटेकर के भाई केन से करेंगे। स्टोरीलाइन के हिसाब से केन, द अंडरटेकर के सौतेले भाई हैं। दोनों की जोड़ी द ब्रदर्स ऑफ डैस्ट्रक्शन अगर इक्कट्ठा होकर रिंग में खड़ी हो तो उनका सामना करना एक मुश्किल काम होता है। एक साथ होने पर इन दोनों को रोकना किसी भी रैसलर के लिए कठिन काम होता है। लेकिन जब ये दोनों एक दूसरे के खिलाफ होते हैं तो सामने वाले का खेल खत्म करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं।

इसकी झलक हमे "बरिड अलाइव" और "इंफर्नो" मैच में देखने मिल चुकी है। साल 1998 के रॉयल रंबल में केन ने एंट्री करते हुए न्यू ऐज आउटलॉज़ के खिलाफ अपने भाई की मदद की। पूरी रिंग साफ करने के बाद केन ने सभी को हैरान करते हुए द अंडरटेकर को एक ताबूत में चोकस्लैम करते हुए उसे बंद कर दिया।

उसके बाद केन ने ताबूत को कुल्हाड़ी से तोड़ते हुए उसे आग के हवाले कर दिया। इसके बाद आगे भी कई मौकों पर द डैडमैन और बिग रेड मशीन आमने-सामने हुए।

Get WWE News in Hindi here

#4 DX

<p>

डी जनरेशन X एक ऐसी टीम थी, जो किसी भी रैसलर का सम्मान नहीं करती थी। केन द्वारा अंडरटेकर के ताबूत को आग लगाने के बाद DX के शॉन माइकल्स ने डैडमैन के जले पर नमक छिड़कने का सोचा।

शो में द अंडरटेकर का म्यूजिक बजा और लाइट बंद हो गई। फिर द अंडरटेकर अपने लोकप्रिय अंदाज में रिंग की ओर बढ़ते दिखाई दिए। इसपर दर्शकों को काफी हैरानी हुई क्योंकि एक दिन पहले ही केन ने डेडमैन को ताबूत में बंद कर के उसे आग के हवाले कर दिया था।

रिंग के बीचों बीच पहुंच कर जैसे लाइट वापस चालू हुई, तब वहां द अंडरटेकर खड़े दिखाई दिए। लेकिन तब सभी को पता चला कि रिंग के अंदर खड़ा रैसलर अंडरटेकर की पोशाक में शॉन माइकल्स हैं। इसके बाद सभी दर्शकों को द अंडरटेकर को लेकर चिंता होने लगी लेकिन उसके उलट DX ने रिंग के अंदर बारबेक्यू बनाकर जश्न मनाया।

#3 द अंडरफेकर / टैड डीबियासी

<p>

आप सभी ने द अंडरफेकर के बारे में काफी कुछ सुना होगा। द मिलियन डॉलर मैन, द अंडरटेकर की ताकत का इस्तेमाल करना चाहते थे और इसलिए उन्होंने समरस्लैम 1994 के समय द अंडरफेकर नाम का किरदार बनाया।

द अंडरटेकर और द अंडरफेकर के बीच लम्बी दुश्मनी दिखाई दी। इसके बाद रैसलमेनिया 11 में द अंडरटेकर और किंग कोंग बंडी के बीच मैच चल रहा था, तभी टैड डीबियासी ने आकर द अंडरटेकर के मैनेजर से वो कलश छीन लिया जिससे वो टेकर को वश में रखते थे।

टैड डीबियासी ने उस कलश को पिघलाकर उससे सोने का चेन बनाया, जिसे पहनकर वो रिंग में आने लगे। अपनी चीज़ को वापस हासिल करने के लिए द अंडरटेकर और टैड डीबियासी के बीच कास्केट मैच हुआ, जिसमें डैडमैन ने जीतकर अपना सामान वापस हासिल किया। द अंडरटेकर और उनके बहरूपिया की कहानी बेहद दिलचस्प थी।

#2 तजीरी

<p>

साल 2001 के अंत तक द अंडरटेकर के लिए सम्मान सबसे अहम था। उस दौर में डैडमैन अपने करियर के चरम पर थे और सभी स्टार्स के बीच बेहद सम्मानित थे। वो जो टी-शर्ट पहनते थे, उसपर लिखा था "कम लोग उन्हें प्यार करते हैं, ज्यादा लोग उनसे नफरत करते हैं लेकिन सभी उनका सम्मान करते हैं।"

उस समय द अंडरटेकर सम्मान की मांग किया करते थे और अगर उन्हें वो सम्मान नहीं मिलता तो वो उस रैसलर को लोकप्रिय बना देते लेकिन उसमें उसका बुरा हाल होता। साल के आखिरी स्मैकडाउन में अंडरटेकर को अपना हार्डकोर चैंपियनशिप क्रूज़रवेट चैंपियन तजीरी के खिलाफ डिफेंड करना था।

अपने से छोटे कद के इस विरोधी के सामने टेकर ने कोई दया नहीं दिखाई। अनाउंस टेबल पर जब टेकर, तजीरी को लास्ट राइड देने गए तब तजीरी ने अंडरटेकर के पूरे चेहरे पर हरे रंग का लिक्विड थूक दिया। हालांकि द अंडरटेकर ये मैच जीत गए लेकिन उस पूरे हफ्ते उनका चेहरा हरा रहा।

#1 रैंडी ऑर्टन

<p>

साल 2005 में द अंडरटेकर के खिलाफ अपने फ्यूड में द वाइपर ने फिनम को काफी तंग किया। उस दौरान दोनों के मैच बेहद रोमांचक हुआ करते थे। सिंतबर के बीच दोनो के बीच एक मैच चल रहा था जिसमें रैंडी ऑर्टन ने एक कास्केट (ताबूत) मंगवाया।

द अंडरटेकर ने जैसे ही रैंडी ऑर्टन को उठाकर उसमें फेंकने के लिए ताबूत का ढक्कन खोला तो वो हैरान रह गए। ताबूत के अंदर द अंडरटेकर जैसा दिखने वाला कोई व्यक्ति पहले से सोया था। अपने आप को ताबूत के अंदर देखकर डैडमैन के चेहरे का रंग उड़ गया। उस दौर में इस हद तक रैंडी ऑर्टन और द अंडरटेकर के बीच माइंड गेम्स चल रही थी।

वैसे उस समय से एक दशक पहले अंडरटेकर ऐसा ही डीजल के खिलाफ कर चुके थे। हालांकि इससे रैंडी ऑर्टन, द अंडरटेकर को जीतने से नहीं रोक सकें। लेकिन अपना मैच जीतने के लिए रैंडी ऑर्टन किस हद तक जा सकते हैं ये बात सभी को पता चली।

Quick Links

App download animated image Get the free App now