Create
Notifications

5 WWE रैसलर जो Royal Rumble मैच में 1 घंटे से ज्यादा टिके रहे

Enter caption
विजय शर्मा

किसी भी रैसलर के लिए रॉयल रम्बल मैच में ज्यादा समय के लिए रुकना किस्मत, स्किल्स और टाइमिंग की बात है। किस नंबर पर रैसलर की एंट्री होगी, ये बात किस्मत पर निर्भर करती है और रैसलिंग में टाइमिंग की स्किल्स का काफी महत्व है।

पिछले कुछ समय में सैथ रॉलिंस, रोमन रेंस, क्रिस जैरिको जैसे स्टार्स ने शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन इनमें से कोई भी रैसलर 1 घंटे तक रॉयल रम्बल मैच में नही रूक पाया है। WWE इतिहास पर सिर्फ 5 ही रैसलर ऐसा कर पाए हैं, आइए इन रैसलरों पर एक नजर डालते हैं।

नोट: यहां पर डेनियल ब्रायन के आंकड़े को शामिल नही किया है। ब्रायन ने 50 रैसलरों के ग्रेटेस्ट रॉयल रम्बल मैच में 1 घंटे 16 मिनट का समय बिताया था।

रिक फ्लेयर- 1:00:02 (1992)

Enter caption

जिन लोगों ने भी 1992 का रॉयल रम्बल मैच देखा, उन्हें पूरे मैच में सिर्फ रिक फ्लेयर देखने को मिले। रिक फ्लेयर के मैनेजर बॉबी द ब्रेन हीनन उनके साथ थे। रिक फ्लेयर तीसरे नंबर पर आए और आखिर तक डटे रहे।

वो साल रॉयल रम्बल के हिसाब से काफी अहम था, किसी विवाद के चलते हल्क होगन को चैंपियनशिप छोड़नी पड़ी थी। ऐसे में रॉयल रम्बल जीतने वाला रैसलर चैंपियन बनता। रिक फ्लेयर 1992 के रॉयल रम्बल को जीतकर चैंपियन बने।

Get WWE News in Hindi Here

ट्रिपल एच- 1:00:16 (2006)

Enter caption

2006 के रॉयल रम्बल में 2 रैसलर 1 घंटे से ज्यादा रूके। उनमें से 1 ट्रिपल एच थे, जिन्होंने कुछ सेकेंड्स ने रिक फ्लेयर के समय को पछडा। आखिर में रिंग में रे मिस्टीरियो, रैंडी ऑर्टन और ट्रिपल एच ही बचे थे। लेकिन मिस्टीरियो ने ट्रिपल एच को एलिमिनेट कर दिया।

ट्रिपल एच उस दौरान रॉयल रम्बल मैच तो नहीं जीते, लेकिन वो रॉयल रम्बल 2 बार जीत चुके हैं। आखिरी बार उन्होंने 2016 में रॉयल रम्बल जीता था।

बॉब बैकलन- 1:01:10 (1993)

Enter caption

बॉब बैकलन WWE के बड़े चैंपियंस में से एक रहे हैं। उनकी चैंपियनशिप जीत काफी यादगार रही हैं, 1993 का रॉयल रम्बल सफर काफी अच्छा रहा।

रिक फ्लेयर के साथ बॉब बैकलन आने वाले पहले 2 रैसलरों में से थे। बैकलन ने एक घंटे से ज्यादा समय रिंग में बिताया। आखिर में रिंग में बॉब बैकलन, रैंडी सैवेज, और योकोजुना बचे थे। बॉब को योकोजुना ने एलिमिनेट किया था।

क्रिस बैन्वा- 1:01:31 (2004)

Enter caption

इन दिनों क्रिस बैन्वा को सिर्फ अपने परिवार के मर्डर और सुसाइड के लिए ही याद किया जाता है। लेकिन वो रिंग में एक बेहद ही शानदार रैसलर थे औऱ उन्होंने कई यादगार पल दिए।

2004 के रॉयल रम्बल मैच में बैन्वा का प्रदर्शन शानदार रहा था और उन्होंने 1 घंटे के मार्क को पीछे छोड़ा। आखिर में बैन्वा के साथ जैरिको, कर्ट एंगल और बिग शो ही बचे थे। बैन्वा ने बिग शो को एलिमिनेट कर रॉयल रम्बल मैच जीता और वर्ल्ड टाइटल अपने नाम किया।

रे मिस्टीरियो- 1:02:12 (2006)

Enter caption

2006 का रॉयल रम्बल मैच कई मायनों में यादगार था। ट्रिपल एच और रे मिस्टीरियो जैसे स्टार्स ने मैच स्टार्ट किया और आखिरी 3 रैसलरों में वो शामिल रहे। दोनों ही रैसलर 1 घंटे से ज्यादा समय तक टिके रहे। मिस्टीरियो ने ट्रिपल एच को बाहर कर रॉयल रम्बल जीता और रिकॉर्ड अपने नाम किया।

रे मिस्टीरियो की जीत एडी गुरैरो की मौत के कुछ महीनों के बाद आई थी। रे, एडी के बहुत अच्छे दोस्त थे, इस कारण की वजह से शायद मिस्टीरियो को चैंपियन चुना गया। उसके बाद मिस्टीरियो ने आगे चलकर टाइटल अपने नाम किया।

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...