Create
Notifications

5 WWE रैसलर्स जो WrestleMania में चमकना डिज़र्व करते हैं

Amit Shukla

रैसलमेनिया पर जाकर जीतना हर रैसलर का सपना होता है। यहीं से ही सुपरस्टार के लेजेंड बनने की कहानी शुरू होती है। यहां मिली जीत को रैसलर्स के लिए नाम बनाने की सीढ़ी माना जा सकता है। एक तरफ अंडरटेकर सरीखे रैसलर्स हैं जो रैसलमेनिया पर 23-2 का रिकॉर्ड रखते हैं तो वहीं दूसरों को ऐसा मौका नहीं मिलता। इस साल WWE यूनिवर्स रैसलमेनिया 34 पर ऐसे ही कुछ रैसलर्स के लिए अद्भुत पल देखना चाहेगी। आज हम आपको ऐसे ही 5 रैसलर्स के बारे में बताते हैं:

#5 मिज़

अगर टफ एनफ से लेकर अबतक का मिज़ का सफर देखें तो इनके लिए सम्मान बढ़ जाता है। इन्होंने खुद को बेहतर किया और उनके जैसी माइक स्किल्स किसी के भी पास नहीं है, क्योंकि ये जितनी हीट अपने प्रोमोज से पाते हैं उतनी हीट शायद ही कोई पाता होगा। इसके बावजूद उन्हें रैसलमेनिया पर 3-3 का तुलनात्मक स्तर प्राप्त है। वैसे ये कोई बुरा स्तर नहीं है लेकिन क्यों ना ऐसा हो कि इन्हें इस साल फिन बैलर, इलायस या सैथ रॉलिन्स के साथ लड़वाकर एक और अद्भुत रैसलर बना दिया जाए। इन्होंने इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप को काफी प्रभावशाली बना दिया है। ये रैसलमेनिया में चैंपियन की तरह जाएंगे, पर शायद वहां से बाहर चैंपियन बनकर ना निकलें।

#4 डॉल्फ ज़िगलर

13 साल में इन्होंने कम्पनी को हर हफ्ते, हर पल वो प्रदर्शन दिया जिसकी वजह से इन्हें बड़ा पुश मिलना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और हर बार इनका पुश बीच में ही रुक गया। इनका रैसलमेनिया पर रिकॉर्ड 1-6 रहा है। इस साल से पहले तक इन्हें रैसलमेनिया पर कोई सिंगल्स मैच नहीं मिला जो इनको नजरअंदाज किए जाने की कहानी कहता है। इस साल इन्हें बॉबी रूड के के खिलाफ एक सिंगल्स मैच देकर कम्पनी इस कमी को पूरा कर सकती है। वैसे भी ज़िगलर ने बेल्ट कभी हारी नहीं थी।

#3 रूसेव

2014 में डेब्यू करने वाले रुसेव को उस समय फैंस नापसंद करते थे। उनकी 146 दिन की अपराजित स्ट्रीक को रैसलमेनिया 31 पर जॉन सीना ने तोड़ा था। उसके बाद से ही वो लय खो बैठे थे। रैसलमेनिया 32 पर लीग ऑफ नेशन्स ने न्यू डे को हराया था लेकिन उसका आनंद या नाम रुसेव को नहीं मिला क्योंकि लेजेंड्स ने आकर उनके इस जश्न को कम कर दिया था। इस समय उनका 'रूसेव डे' वाला गिमिक फैंस को पसंद आ रहा है और WWE को इस मौके का फायदा उठाते हुए उन्हें यूएस टाइटल या आंद्रे द जाइंट बैटल रॉयल जितवा देना चाहिए, जिससे उनके किरदार को फायदा मिलेगा और लोग उनके बढ़ते कद को मानने के लिए प्रतिबद्ध हो जाएंगे।

#2 ब्रे वायट

ये एक और ऐसे रैसलर हैं जिन्हें उतना नाम और तरजीह नहीं मिलती जो इन्हें मिलनी चाहिए क्योंकि ये एक अच्छे माइक वर्कर हैं और इनका गूफी किरदार इन्हें एक हील के रूप में अच्छा मौका देता है। इन्होंने पिछले साल एलिमिनेशन चैंबर पर WWE चैंपिनशिप जीतकर फैंस को आनंदित कर दिया था, लेकिन 1 महीने बाद ही रैसलमेनिया 33 पर वो इसे रैंडी ऑर्टन के हाथों हार बैठे थे। ये इनकी रैसलमेनिया पर तीसरी लगातार हार थी, क्योंकि इसके पहले ये जॉन सीना और अंडरटेकर से हार चुके हैं। इस समय उनके और 'वोकन' मैट हार्डी के बीच की लड़ाई का अंत रैसलमेनिया 34 पर ही होगा और एक जीत उनके लिए काफी अच्छा बूस्ट साबित होगी।

#1 कोफी किंग्स्टन

कोफी किंग्स्टन ने अपने काम से खुद को साबित किया है। वो एक जबरदस्त हाई फ्लायर हैं, उनका रिंग और माइक पर प्रदर्शन अच्छा रहा है और उनके द्वारा रॉयल रंबल में एलिमिनेट होने से बचने के तरीके देखकर फैंस उनके मुरीद हैं। उनका रैसलमेनिया रिकॉर्ड 1-5 है जो उनपर बिल्कुल अच्छा नहीं लगता। क्या हो अगर आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल जीतकर वो फैंस के बीच अपनी प्रभुता जता सकें। लेखक: सागनिक मोंगा, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...