Create
Notifications

WWE SummerSlam 2018: 6 शानदार चीजें जो पीपीवी में देखने को मिली

मयंक मेहता
visit

रैसलमेनिया के बाद समरस्लैम WWE का दूसरा सबसे बड़ा पीपीवी है। इस साल पीपीवी में कुछ शानदार मैच देखने को मिले। शो के दौरान हर एक बड़ी चैंपियनशिप को डिफेंड किया गया। अंत में समरस्लैम काफी शानदार रहा। शो में बहुत कुछ हुआ, लेकिन इस स्लाइड में हम पीपीवी की सभी अच्छी चीजों पर नजर डालेंगे। 8 साल के लंबे इंतजार के बाद डेनियल ब्रायन और द मिज के बीच मैच देखने को मिला। इसके अलावा भी शो में काफी शानदार चीजें हुई। आइए नजर डालते हैं समरस्लैम पीपीवी में हुई 6 अच्छी चीजों पर:

# रोंडा राउजी की जीत

रोंडा राउजी और एलेक्स ब्लिस के बीच हुए रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच क दौरान ब्लिस ने राउजी के साथ माइंड गेम खेलने की कोशिश की, लेकिन राउजी ने शानदार तरीके से काउंटर किया। राउजी ने मैच के दौरान एलेक्स ब्लिस को डोमिनेट किया और अंत में ब्लिस के पास टैपआउट करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचा था।

इस जीत के साथ ही रोंडा राउजी नई रॉ विमेंस चैंपियन बनीं। मैच के खत्म होने के बाद नटालिया और बैला ट्विंस ने उन्हें मुबारकबाद दी। रोंडा को चैंपियन बनाकर WWE ने अच्छा फैसला किया।

# डेनियल ब्रायन vs द मिज

कई साल पहले NXT में मिज, डेनियल ब्रायन के मेंटर थे, लेकिन इन दोनों के बीच हालात इतने खराब हो चुके हैं कि समरस्लैम में मिज और ब्रायन के बीच मैच देखने को मिला। ऐसी अफवाह सामने आ रही थी कि समरस्लैम में इन दोनों के बीच की फिउड खत्म नहीं होगी और WWE इस दुश्मनी को रैसलमेनिया 35 तक लेकल जाएगी। समरस्लैम में इन दोनों के बीच एक शानदार मैच देखने को मिला और अंत में द मिज ने डेनियर ब्रायन को शिकस्त दी। हालांकि अब उम्मीद की जा सकती है कि रैसलमेनिया में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच देखने को मिल सकता है।

# डीमन की वापसी

इस बात की उम्मीद किसी को भी नहीं थी कि समरस्लैम में फिन बैलर का डीमन किरदार देखने को मिलेगा। हालांकि WWE ने एक बार फिर फैंस को हैरान किया और बैलर डीमन के किरदार में बैरन कॉर्बिन से लड़ने आए। डीमन ने आसानी से कॉर्बिन को हराया, भले ही यह एक अच्छा मैच नहीं था। हालांकि हमें डीमन किंग की वापसी जरूर देखने को मिली।

# रॉलिंस vs जिगलर

सैथ रॉलिंस और डॉल्फ जिगलर के बीच एक शानदार मैच देखने को मिला। दोनों ही सुपरस्टार्स जीतने के काफी करीब आए, मैकइंटायर ने दखल देने की काफी कोशिश की। इसके अलावा उन्होंने डीन एंब्रोज के ऊपर भी हमला किया, लेकिन जिगलर इसका फायदा उठाने में नाकाम रहे। मैच के अंत में भी मैकइंटायर दखल देने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन एंब्रोज ने उन्हें रोकते हुए डर्टी डीड्स दे दिया। इसके बाद रॉलिंस ने अपना फिनिशिंग मूव देते हुए आईसी चैंपियनशिप को अपने नाम किया। हालांकि इस मैच के दौरान क्राउड काफी शांत था।

# एजे स्टाइल्स vs समोआ जो

समोआ जो और एजे स्टाइल्स के बीच फिउड काफी पर्सनल बन गई। जो इस फिउड में अपने प्रोमो के दौरान स्टाइल्स की फैमिली को लेकर आए, लेकिन इन दोनों रैसलर्स ने शानदार तरीके से इस मैच को प्रमोट किया। समरस्लैम में भी इन दोनों के बीच एक शानदार एक्शन पैक मैच देखने को मिला। मैच के दौरान जो काफी मजबूत नजर आ रहे थे, लेकिन स्टाइल्स ने अपना आपा खोते हुए जो के ऊपर चेयर से हमला कर दिया और इसके बाद मैच डिसक्वालीफिकेशन के जरिए खत्म हुआ।

# यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच

ज्यादातर फैंस समरस्लैम के मेन इवेंट में समोआ जो और एजे स्टाइल्स के बीच मैच देखना चाहते थे। हालांकि स्ट्रोमैन ने मैच शुरू होने से पहले इस बात का ऐलान कर दिया कि वो इस मैच के विनर के ऊपर अपना मनी इन द बैंक ब्रीफकेस कैशइन करेंगे। यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के दौरान लैसनर ने स्ट्रोमैन को एफ5 दिया, उनके ऊपर चेयर से हमला किया और उनके ब्रीफकेस को भी फेंक दिया। मैच के अंत में रोमन रेंस ने लैसनर को स्पीयर देकर उन्हें पिन किया और पहली बार यूनिवर्सल चैंपियन बने। लैसनर द्वारा किए गए अटैक के कारण स्ट्रोमैन अपना ब्रीफकेस कैशइन नहीं कर पाए।

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now