Create

6 मौजूदा चैंपियंस जो WWE Survivor Series WarGames का हिस्सा हैं लेकिन वो टाइटल डिफेंड नहीं करेंगे

Ujjaval
WWE में इस समय कई टॉप सुपरस्टार्स के पास चैंपियनशिप है
WWE में इस समय कई टॉप सुपरस्टार्स के पास चैंपियनशिप है

Survivor Series WarGames: WWE काफी सालों से सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) इवेंट का आयोजन कर रहा है। इस बार WWE ने इवेंट के फॉर्मेट में बदलाव किया है। WarGames मैचों का आयोजन इस शो में देखने को मिलेगा। मेंस और विमेंस सुपरस्टार्स के अलग-अलग मैच देखने को मिलेंगे। इसके अलावा कई साधारण मैच भी बुक किए गए हैं।

इस इवेंट में चैंपियनशिप मैच भी होंगे वहीं कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं, जो नॉन-टाइटल मैच में नज़र आएंगे। कुछ सुपरस्टार्स चैंपियन होने के बावजूद इवेंट में टाइटल डिफेंड नहीं कर रहे हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम 6 सुपरस्टार्स को लेकर बात करेंगे, जो चैंपियन होने के बावजूद Survivor Series WarGames में टाइटल डिफेंड नहीं करेंगे।

6- WWE Raw विमेंस चैंपियन बियांका ब्लेयर

Bianca Belair has now surpassed Ronda Rousey and Asuka to become the 2nd longest reigning RAW Women’s Champion! In just her first reign.. She will need 167 more days (May 5th, 2023) to surpass Becky Lynch and become the longEST reigning RAW Women’s Champion. https://t.co/hvKX3SGDwd

बियांका ब्लेयर के पास काफी समय से Raw विमेंस चैंपियनशिप है। वो WrestleMania 38 में इस चैंपियनशिप को जीतने में सफल रही थीं और इसके बाद से उन्होंने खुद को एक फाइटिंग चैंपियन के रूप में साबित किया है। बियांका ब्लेयर Survivor Series WarGames में काफी अहम किरदार निभाने वाली हैं।

वो विमेंस WarGames मैच में नज़र आएंगी। उन्होंने कई बड़े इवेंट्स में टाइटल को डिफेंड किया है लेकिन वो Survivor Series WarGames में चैंपियनशिप का बचाव नहीं करेंगी। बेली के साथ चैंपियनशिप की स्टोरीलाइन काफी महीनों जारी है और अब वो WarGames मैच में आमने-सामने आएंगी।

5&4- अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियंस जिमी और जे उसो

जिमी और जे उसो को इतिहास की सबसे अच्छी टैग टीमों में गिना जाए, तो यह गलत नहीं होगा। फैंस सालों से उन्हें देखते आ रहे हैं और उन्होंने कभी भी अपने मैचों द्वारा फैंस को निराश नहीं किया है। दोनों के पास इस समय अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियनशिप है और वो काफी समय से चैंपियंस बने हुए हैं।

आपको बता दें कि द ब्लडलाइन फैक्शन WarGames मैच का हिस्सा होगा और इस मैच में द उसोज़ पर दबाव रहेगा। उन्हें अपने फैक्शन को जीत दिलानी होगी। द उसोज़ ने कई दिग्गजों के खिलाफ टाइटल्स का बचाव किया है और अब अगले इवेंट में उनका टाइटल दांव पर नहीं होगा। वो इसके बाद किसी टीम के साथ दुश्मनी शुरू कर सकते हैं।

3&2- WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस इयो स्काई और डकोटा काई

About time! Iyo Sky and Dakota Kai are the new Women's Tag Team champions! #wweraw https://t.co/LmJ4LXW6Y5

डैमेज कंट्रोल फैक्शन SummerSlam के बाद से ही WWE प्रोग्रामिंग का हिस्सा रहा है। बेली ने अपने फैक्शन को हमेशा ही सही तरह से हैंडल किया है। उनकी मदद से ही इयो स्काई और डकोटा काई विमेंस टैग टीम चैंपियन बनने में सफल रही हैं। आपको बता दें कि उन्होंने दो बार इस टाइटल पर कब्जा किया है।

उनकी बियांका ब्लेयर, एलेक्सा ब्लिस और ओस्का के साथ दुश्मनी चल रही थी। अब WarGames मैच में डैमेज कंट्रोल फैक्शन के साथ निकी क्रॉस और रिया रिप्ली होंगी। वो मिलकर बियांका ब्लेयर, एलेक्सा ब्लिस, ओस्का, मिया यिम और सरप्राइज एंट्रेंट के खिलाफ बड़े मैच में नज़र आएंगी। इसी कारण वो टाइटल डिफेंड नहीं कर पाएंगी।

1- अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

रोमन रेंस अब बहुत ही कम मौकों पर लड़ते हैं और बतौर चैंपियन वो टाइटल को भी कम डिफेंड करते हैं। रोमन रेंस अब अगले इवेंट में चैंपियनशिप का बचाव नहीं करेंगे। वो Survivor Series में WarGames मैच का हिस्सा हैं। रेंस अपने ब्लडलाइन फैक्शन के सदस्यों के साथ टीम बनाएंगे।

वो ब्रॉलिंग ब्रूट्स, ड्रू मैकइंटायर और केविन ओवेंस के खिलाफ नज़र आएंगे। यह मैच जरूर ही खास रह सकता है। इस इवेंट के बाद लगभग 2 महीनों तक कोई प्रीमियम लाइव इवेंट नहीं है और शायद वो सीधा Royal Rumble 2022 में ही अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप का बचाव करते हुए नज़र आएंगे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
Be the first one to comment