Create
Notifications

WWE के 6 कपल जो एक-दूसरे के खिलाफ मैच लड़ चुके हैं 

WWE कपल्स
WWE कपल्स
Subham Pal

रेसलिंग की दुनिया में आज कपल्स की भरमार है और टोटल डrवाज और टोटल बेलाज जैसे शोज के कारण इन कपल्स को स्पॉटलाइट में आने में मदद मिली है। डेनियल ब्रायन & ब्री बैला, एलिस्टर ब्लैक & ज़ेलिना वेगा, एंड्राडे & शार्लेट फ्लेयर और यहां तक कि सैथ रॉलिंस & बैकी लिंच की जोड़ी भी डब्लू डब्लू ई(WWE) में ही बनी है, लेकिन फिर भी कई कपल्स ऐसे हैं जिनकी जोड़ी कंपनी आने से पहले ही बन चुकी थी। इसका मतलब यह है कि WWE में आने से पहले वह एक दूसरे के खिलाफ मैच लड़ चुके हैं।

यही नहीं एक जोड़ी ऐसी भी है जो WWE रिंग में भी मैच लड़ चुके हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे 6 वर्तमान WWE कपल के बारे में बात करने वाले हैं जो एक दूसरे के खिलाफ मैच लड़ चुके हैं।

#6.माइक & मारिया कनेलिस

माइक & मारिया क्नैलिस
माइक & मारिया क्नैलिस

जब माइक कनेलिस 24/7 चैंपियन बने थे तो उनकी वाइफ मारिया के कहने पर वह जमीन पर लेटकर अपनी वाइफ के हाथों पिन होने के लिए तैयार हो गए थे और इसी के साथ माइक को पिन करके मारिया नई 24/7 चैंपियन बन गई थीं।

हालांकि, वह ज्यादा समय तक चैंपियन नहीं रह पाई और जब वह डॉक्टर के पास चेकअप कराने के लिए गई थी तो माइक ने धोखे से डॉक्टर चेयर पर मारिया को पिन कर चैंपियनशिप वापस जीत ली।

#5.जॉनी गर्गानो & कैंडिस

गर्गानो & कैंडिस
गर्गानो & कैंडिस

कैंडिस लेरे कई बार NXT रिंग में अपने पति जॉनी गर्गानो के साथ दिख चुकी है। WWE में आने से पहले कैंडिस इंडिपेंडेंट सर्किट में जाना-माना चेहरा हुआ करती थी और इस दौरान वह कई मेल रेसलर्स के साथ रिंग शेयर कर चुकी है।

यही नहीं, वह कई बार अपने पति जॉनी के साथ भी मैच लड़ चुकी है और वे साबित कर चुके हैं कि ये दोनों ही सुपरस्टार्स काफी टैलेंटेड हैं इन दोनों में एक-दूसरे को हराने की क्षमता है।

youtube-cover

#4.ट्रिपल एच & स्टेफनी मैकमैहन

स्टैफ़नी मैकमैहन & ट्रिपल ए च
स्टैफ़नी मैकमैहन & ट्रिपल ए च

ट्रिपल एच & स्टेफ़नी मैकमैहन WWE की सबसे चर्चित जोड़ियों में से एक हैं। आपको बता दे, साल 2002 में रॉ के एपिसोड के दौरान हुए ट्रिपल एच और स्टैफ़नी एक दूसरे का सामना कर चुके हैं। इस मैच के दौरान स्टेफनी, क्रिस जैरिको के साथ मिलकर द गेम का सामना कर रही थी लेकिन जैरिको द्वारा धोखा देने के बाद वह अकेले ही लड़ने लगी।

इस मैच में ट्रिपल एच ने स्टेफनी को पेडिग्री देकर पिन करने की कोशिश की लेकिन जैरिको ने आकर उन्हें बचाया। मैच के आखिर में ट्रिपल एच ने अपनी ही वाइफ को स्पाइनबस्टर को मैच देकर मैच जीत लिया।

#3.सरथ टन & साशा बैंक्स

सरथ टन & साशा बैंक्स
सरथ टन & साशा बैंक्स

WWE में आने से पहले साशा बैंक्स इंडिपेंडेंट सर्किट में काम किया करती थी और इसी दौरान उन्होंने अपने फ्यूचर हसबैंड के साथ मैच लड़ा था। हालांकि, यह एक 4-वे मैच था जिसमें इन दोनों के अलावा ब्रायन फ्यूरी और निक फारेनहाइट भी शामिल थे।

इस मैच के दौरान कई बार बैंक्स का अपने फ्यूचर हसबैंड से सामना हुआ और आखिर में उनके पति ने ही बैंक्स को पिन कर उन्हें मैच से एलिमिनेट किया।

youtube-cover

#2.जॉन मॉरिसन और टाया वल्कायरी

मॉरिसन & वल्कायरी
मॉरिसन & वल्कायरी

जॉन मॉरिसन और टाया वल्कायरी इम्पैक्ट रेसलिंग और लूचा अंडरग्राउंड में साथ मिलकर काम किया करते थे। जिस तरह माइक ने अपनी पत्नी मारिया कनेलिस को धोखे से पिन करके 24/7 चैंपियनशिप जीता था, ठीक उसी तरह साल 2016 में जॉन ने अपने ही ड्रेसिंग रूम में टाया वल्कायरी को पिन करके नए DDT प्रो रेसलिंग आयरनमैन हैवीमेटलवेट चैंपियन बने थे।

यह आखिरी बार नहीं था जब इस जोड़ी ने एक-दूसरे के खिलाफ मैच लड़ा हो। आपको बता दे, जॉन मॉरिसन ने हाल ही में खुलासा किया था कि टाया उन्हें हसबैंड vs वाइफ मैच में हरा चुकी है।

youtube-cover

#1.कीथ ली & मिया यिम

कीथ ली & मिया यिम
कीथ ली & मिया यिम

कीथ ली और मिया यिम काफी सालों से रिलेशनशिप में हैं और वह NXT में आने के पहले भी बियॉन्ड रेसलिंग नाम के कंपनी में साथ मिलकर काम करते थे। आपको बता दे, कीथ ली ने बियॉन्ड रेसलिंग में अपने आखिरी मैच में अपनी गर्लफ्रेंड मिया यिम का सामना किया था।

इस मैच के दौरान ज्यादातर कीथ का दबदबा देखने को मिला। हालांकि, मिया ने भी इस मैच में उन्हें टक्कर देने की कोशिश की थी।

youtube-cover
Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...