Create
Notifications

5 धमाकेदार चीजें जो WWE में साल 2019 में देखने को मिल सकती हैं

Enter caption
Ankit Kumar

साल 2018 WWE के लिए मिला-जुला साल रहा। 2018 में फैंस को कई शानदार मुकाबले, चौंकाने वाली वापसी, सुपरस्टार्स का कंपनी से बाहर जाना समेत कई सारी चीजें देखने को मिली। इसके अलावा 2018 में फैंस को कई निराशजनक चीजें भी देखने को मिली।

कई सुपरस्टार्स के लिए साल 2018 काफी शानदार रहा तो कई के लिए थोड़ा खराब। 2018 में WWE में सबसे दुखद पल तब आया जब कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार रोमन रेंस बीमारी के चलते WWE से कुछ समय के लिए बाहर हो गए।

एक फैन होने के नाते हम हम उनकी जल्द ही कंपनी में वापसी की उम्मीद करते हैं। WWE की कोशिश रहेगी कि साल 2018 के मुकाबले 2019 को और धमाकेदार बनाए, ऐसे में वह साल 2019 में कई धमाकेदार चीजे कर सकता है।

इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं उन 5 धमाकेदार चीजों पर जो साल 2019 में देखने को मिल सकती हैं।

कंपनी की कमान विंस मैकमैहन के हाथों से अपने हाथ में ले लेंगे ट्रिपल एच

Triple H is currently the COO of WWE

वर्तमान में ट्रिपल एच WWE के COO हैं और विंस मैकमैहन के साथ कंपनी में कई बड़े कामों का संभाल रहे हैं। वर्तमान स्थिति को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि विंस मैकमैहन अब ज्यादा दिनों तक कंपनी की जिम्मेदारी नहीं उठा सकते हैं। ऐसे में ट्रिपल एच कंपनी के नए बॉस हो सकते हैं।

विंस मैकमैहन के बाद ट्रिपल एच ही ऐसे सुपरस्टार हैं जो कंपनी की जिम्मेदारी अच्छे से संभाल सकते हैं। वर्तमान में ट्रिपल एच जिस तरह से NXT को आगे बढ़ा रहे हैं उससे एक बात तो साफ है कि ट्रिपल एच WWE की कमान अपने हाथों में आने के बाद उसे काफी आगे तक ले जाएंगे।

हमारे ख्याल से इस बात से कोई हैरानी नहीं होनी चाहिए कि साल 2019 में विंस मैकमैहन के बाद ट्रिपल एच WWE के नए बॉस बनेंगे।

Get WWE News in Hindi Here

बड़े रिटायरमेंट

The Deadman may retire at WrestleMania 35

53 साल के हो चुके अंडरटेकर किसी भी समय प्रोफेशनल रैसलिंग से रिटायरमेंट ले सकते हैं। इस बात की काफी संभावना है कि अंडरटेकर रैसलमेनिया में रिटायमेंट ले सकते हैं। पिछले 30 सालों से कंपनी का अहम हिस्सा रहे अंडरटेकर ने कंपनी में कई शानदार मुकाबले दिए हैं। लेकिन उम्र के इस पड़ाव में उनके लिए रैसलिंग करना आसान नहीं है।

अंडरटेकर के रिटायरमेंट के लिए कंपनी जरूर कुछ बड़ा प्लान कर रही होगी। कंपनी चाहेगी कि अंडरटेकर का रिटायरमेंट काफी शानदार तरीके से किया जाए। प्रो-रैसलिंग में उनके योगदान को देखते हुए वह एक शानदार विदाई के हकदार हैं। अंडरटेकर की विदाई WWE यूनिवर्स के लिए सबसे भावुक पलों में से एक होगा।

वहीं दूसरी ओर रोंडा राउज़ी जिनका कॉन्ट्रैक्ट 2019 में खत्म हो रहा है। इस बात की संभावना है कि रोंडा राउज़ी भी 2019 में रिटायरमेंट ले सकती हैं। हालांकि रोंडा राउज़ी के कॉन्ट्रैक्ट बढ़ने की उम्मीद है।

जॉन सीना बनेंगे 17वीं WWE वर्ल्ड चैंपियन

John Cena has held the WWE title for a record 16 times in his career

WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार जॉन सीना कंपनी में 16 बार वर्ल्ड चैंपियन बन चुके हैं। 16वीं बार वर्ल्ड टाइटल जीतने के साथ उन्होंने रिक फ्लेयर के सबसे ज्यादा बार चैंपियन बनने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली थी। अब फैंस जॉन सीना के 17वीं बार WWE वर्ल्ड चैंपियन बनने का इंतजार कर रहे हैं।

इस बात की पूरी संभावना है कि जॉन सीना साल 2019 में 17वीं बार WWE वर्ल्ड चैंपियन बनेंगे। हाल ही में जॉन सीना ने WWE के लाइव इवेंट शो में वापसी की है। और जल्द ही वह WWE टीवी में भी नज़र आने वाले हैं।

रॉ के एपिसोड में विंस मैकमैहन ने इस बात का ऐलान किया कि 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना जल्द ही WWE में वापसी करने वाले हैं। हाालंकि उन्होंने उनकी वापसी की तारीख नहीं बताई। लेकिन जॉन सीना के रॉयल रंबल से पहले वापसी करने की पूरी उम्मीद है।

विमेंस डिवीजन की फेस बनेंगी बैकी लिंच

The past couple of months have been phenomenal for Becky Lynch

हाल ही में बैकी लिंच ने हील के रूप में बदलकर WWE फैंस को हैरान कर दिया था। हील के रूप में बदलने के साथ ही बैकी लिंच को WWE में एक बिग पुश मिला, जिसके बाद बैकी लिंच अब विमेंस डिवीजन की टॉप सुपरस्टार के रूप में बन गईं हैं।

हाल ही में हुए TLC पीपीवी में भले ही उन्हें असुका के हाथों टाइटल गंवाना पड़ा लेकिन अफवाहों के मुताबकि उनके विमेंस रॉयल रबंल मुकाबले के जीतने की अफवाह चल रही है। ना केवल विमेंस रंबल की बल्कि बैकी लिंच के रंबल मुकाबले में जीत कर रैसलमेनिया 35 में रोंडा राउज़ी से भी मुकाबले की संभावना है।

बैकी लिंच की परफॉर्मेस को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि वह विमेंस डिवीजन में टॉप पर आने की हकदार हैं। हमारे ख्याल से साल 2019 में बैकी लिंच बेबीफेस के रूप में विमेंस डिवीजन की सबसे टॉप सुपरस्टार बनेंगी।

WWE में वापसी के लिए सीएम पंक पहला कदम आगे बढ़ा सकते हैं

CM Punk could feature at All In 2

साल 2019 में सीएम पंक की वापसी की फिलहाल कोई संभावना नहीं है। अगर हम यह कहे कि सीएम पंक साल 2019 में वापसी करने जा रहे हैं तो यह शायद बेवकूफी भरी बात होगी। सीएम पंक WWE के कितने बड़े सुपरस्टार रहे हैं यह बात सभी को पता है।

WWE से जाने के बाद सीएम पंक ने UFC में अपना हाथ आज़माया और वर्तमान में अगर उनके UFC करियर को देखे को वह खत्म होने की कगार पर है। इसके अलावा सीएम पंक अपने फिल्मी करियर में हाथ आज़मा रहे हैं।

वर्तमान में चल रही अफवाहों के मुताबकि सीएम पंक साल 2019 में WWE में शामिल होने के लिए एक कदम आगे बढ़ा सकते हैं। सीएम पंक की WWE में वापसी ना केवल व्यूवरशिप को बढ़ा सकती है बल्कि फैंस एक बार फिर सीएम पंक को रिंग में देखकर काफी खुश होंगे।

लेखक: शुभम सिंह, अनुवादक: अंकित कुमार

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...