Create

अंडरटेकर से भिड़ंत के अलावा जाॅन सीना के लिए WrestleMania 34 पर 6 संभावित मुकाबले

इस हफ्ते रॉ पर जॉन सीना ने अंडरटेकर के खिलाफ अपने ड्रीम मैच की ओर इशारा किया और इसके ठीक बाद उन्होंने कहा कि इस मैच का होना नामुमकिन है। कुछ फैन्स को लग रहा है कि यह इस मैच के होने का इशारा है या फिर विंस मैकमैहन द्वारा एक लंबी कहानी कहे जाने का एक तरीका हो सकता है।

हालांकि यह मैच पूरी तरह से अंडरटेकर का सेहत पर टिका हुआ है। वह पिछले 30 सालों से इस इंडस्ट्री का हिस्सा है लेकिन अब वह संन्यास लेने के निकट हैं। लेकिन जॉन सीना को रैसलमेनिया में निश्चित रूप से एक मैच जरूर मिलेगा। मगर, वह किसका सामना करेंगे? आइए नजर डालते हैं कुछ दावदारो पर।

#6 रे मिस्टीरियो

Sports Illustrated के जस्टिन बैरासो के अनुसार रैसलमेनिया में जॉन सीना रे मिस्टीरियो का सामना करेंगे। अफवाहें यह भी आ रही हैं कि मिस्टीरियो इस हफ्ते समैकडाउन में बैकस्टेज थे, जहां वह WWE के साथ अपने सौदे के बारे में बात कर रहे थे।

मिस्टीरियो ने पिछले कुछ सालों में कई बार WWE में वापस आने की इच्छा व्यक्त की है। लेकिन उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा है कि वह इस उम्र में एक फुल-टाइम शेड्यूल में काम नहीं कर सकते।

इस मैच में कोई कहानी भी नहीं भी है, सिवाय सीना के रैसलमेनिया में एक मैच का हिस्सा बनने के पागलपन के। यह एक ऐसा ड्रीम मैच है जो हम अगले साल रैसलमेनिया में देखना चाहते हैं।

#5 जॉनी गर्गानो

इस सूची में यह नाम आपको थोड़ा अजीब लग सकता है, लेकिन यह एक आश्चर्यजनक मैच होगा। सीना युवा सुपरस्टार्स को दबाने के लिए बदनाम है लेकिन पिछले कुछ सालों में उन्हें केविन ओवंस, डैनियल ब्रायन और शिंस्के नाकामुरा जैसे सुपरस्टार्स को बढ़ावा देने का बेहतरीन काम किया है।

जॉनी NXT को अलविदा कह चुके हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उन्होंने WWE छोड़ दिया है। रैसलमेनिया में सीना का सामना करने से बड़ा मेन रोस्टर डेब्यू गर्गानो के लिए और कोई नहीं हो सकता। इन दोनों के बीच का शानदार होगा क्योंकि गर्गानो हमें ब्रायन की याद दिलाते हैं और सीना और ब्रायन का तालमेल बेहतरीन था।

#4 US टाइटल का पीछा

अगर मिज़ को उनके इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप रन के लिए जाना जाता है, तो सीना को उनके US चैंपियनशिप रन के लिए। उन्होंने 'ओपन चैलेंज' गिमिक शुरू किया और जाहिर है कि वह WWE इतिहास के सबसे महानतम United States चैंपियंस में से एक है।

चाहे वह बॉबी रूड, रैंडी ऑर्टन या जिंदर महल से भिड़ें, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। एजे स्टाइल्स के US चैंपियनशिप हारने के बाद इस चैंपियनशिप के चमक में भारी गिरावट आई है। अगर स्मैकडाउन को मंडे नाइट रॉ के साथ प्रतिस्पर्धा करना है ,तो उन्हें अपने मिड-कार्ड डिवीजन को बढ़ाना होगा।

रैसलमेनिया में US और इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल को ज्यादातर मल्टी-मैन मैच में डिफेंड किया गया है। इसमें जॉन सीना की शामिल करने से इस परंपरा को जारी रखा जा सकता है।

#3 बिग कैस

बिग कैस पिछले छह महीनों से इन-रिंग एक्शन से बाहर है और जॉन सीना से भिड़ने से ज्यादा बेहतर वापसी, उनके लिए और कोई नहीं हो सकती। PW Insider के एक रिपोर्ट की मानें तो कैस अच्छे शेप में है और बिना किसी मदद के चल-फिर रहे हैं। एंजो अमोरे के खिलाफ एक मैच के दौरान एसीएल में लगी चोट ने उनके बड़े पुश का स्थगित कर दिया।

अगर WWE चाहती है कि यह पुश जारी रहे तो उन्हें कैस को जॉबर्स को मिनटों में हराने के अलावा सीना जैसे बड़ा स्टार्स से भिड़ने देना चाहिए।

#2 केविन ओवंस और सैमी जेन के खिलाफ एक टैग टीम मैच

एंटी-अथॉरिटी कहानियां हमेशा काम करती है और जॉन सीना से बेहतर यह भूमिका और कोई नहीं निभा सकता। सैमी जेन और केविन ओवंस अभी एक अथॉरिटी की कहानी में जकड़े हुए हैं। हालांकि अफवाहे आ रही है कि रैसलमेनिया में यह दोनों एक-दूसरे से भिड़ सकते हैं।

वह दोनों स्मैकडाउन में हर सुपरस्टार से भिड़ चुके हैं सिवाय सीना के। अगर वे रैसलमेनिया में सीना का सामना करते है, तो एक टैग टीम मैच होना चाहिए ना कि एक हेंडीकैप मैच। टाय डिलिंजर और सिन कारा जैसे सुपरस्टार्स सीना का पार्टनर बन सकते हैं।

#1 डॉल्फ ज़िगलर

स्मैकडाउन लाइव पर रूसेव के अलावा अगर किसी हील को बड़ा पॉप मिलता है, तो वह है डॉल्फ ज़िगलर। शो आॅफ ने यह साबित किया है कि फैन्स उन्हें किसी और सुपरस्टार से ज्यादा देखना चाहते हैं। उन्हें अपनी प्रतिभा का सबूत देने के लिए किसी प्रोमो की जरूरत नहीं है। चूंकि यह दोनों ही Fastlane में एजे स्टाइल्स के WWE चैंपियनशिप के लिए भिड़ रहे हैं, यहीं इन दोनों के दुश्मनी की नींव रखी जा सकती है।

अगर ऐसा नहीं होता है तो उन्हें निश्चित रूप से आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल में धकेल दिया जाएगा लेकिन हमें लगता है कि इतने सालों तक WWE में काम करने के बाद, वह रैसलमेनिया में एक बड़े मैच के हकदार हैं।

लेखक: अभिषेक कुंडू, अनुवादक: संजय

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment