Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

Wrestlemania में इन 6 विरोधी रैसलर में से किसके खिलाफ होना चाहिए रैंडी ऑर्टन का सामना

Modified 09 Feb 2017, 14:30 IST
Advertisement
रॉयल रंबल में यादगार प्रदर्शन करके रैंडी ऑर्टन ने Wrestlemania 33 में WWE चैंपियनशिप के लिए अपना टिकेट पक्का कर लिया है। शुरुआत में ज्यादातर लोग यही सोच रहे थे कि रैसलमेनिया में हमें ऑर्टन और सीना के बीच एक और मैच देखने को मिलने वाला है।
हालांकि एलिमिनेशन चैम्बर में क्या होता है यह शायद इस सोच पर इतना निर्भर न करे। वास्तव में जॉन सीना के खिलाफ मुश्किल बाधाएं खड़ी की जा रही हैं, चैम्बर के अंदर उनके अलावा 5 सुपरस्टार और होंगे और सभी का इरादा साल के सबसे बड़े शो पर सबसे खास मैच पाने का होगा।
सच कहा जाये तो चैम्बर के अंदर मौजूद सभी 6 लड़ाकों के बीच एक बहस छेड़ी जा सकती है कि क्यों वो इसके हक़दार हैं और क्यों वो इस संडे को इस चैम्बर में खड़े रहने वाले अंतिम रैसलर होने चाहिए ?
Advertisement
अभी भी असली सवाल तो बचा हुआ ही है, इस कॉम्पिटीशन और साथ ही कमाई के नज़रिये से कौन सा सुपरस्टार सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है ? बैरन कॉर्बिन, डीन  एम्ब्रोस, ए जे स्टाइल, द मिज़, ब्रे वायट और जॉन सीना ये सभी एलिमिनेशन चैम्बर के अंदर आपस में मुकाबला करेंगे। सभी की इच्छा यही होगी कि न सिर्फ WWE चैंपियनशिप टाइटल को जीते बल्कि साल के सबसे बड़े कॉम्पिटीशन के सबसे बड़े स्टेज Wrestlemania 33 पर इस टाइटल का बचाव भी करें।
तो यह कौन होगा ? कौन चैम्बर में सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण साबित हो कर निकलेगा ? और कौन Wrestlemania 33 में रैंडी ऑर्टन यानी कि वाईपर के लिए सबसे बड़ा खतरा पैदा करेगा ?
Advertisement
चलिए हर एक संभावित विरोधी रैसलर पर एक नज़र डालते हैं और जानते हैं कि किस सुपरस्टार के पास सबसे अच्छा मौका है इस संडे को होने वाले एलिमिनेशन चैम्बर पे पर व्यू में WWE चैंपियनशिप के साथ बाहर आने का ?
6 - बैरन कॉर्बिन 
corbin-1486488744-800
 बैरन कॉर्बिन वो रैसलर हैं जिन्हें हमने लगभग NXT के लिए ही छोड़ रखा था। इस सोच को वे अपने कंधो पर ढो रहे थे और ये नासूर बनता जा रहा था। कारण चाहे जो भी हो कॉर्बिन को जो भी ट्रेनिंग दी जा रही थी वो उनमें से किसी को भी नहीं संभाल कर रख पा रहे थे।
Advertisement
हालांकि फिर कुछ चौंकाने वाला हुआ। कॉर्बिन को NXT से स्मैक डाउन के रोस्टर पर ले लिया गया और अचानक इस अकेले भेड़िये (लोन वुल्फ) के लिए मानों सब कुछ बदल गया। ऐसा लग रहा था की उनका अनुभव बढ़ने लगा और ऐसा ही उनके बोलने में भी नज़र आने लगा।
जो भी था लेकिन यह इससे बेहतर समय में नहीं हो सकता था।
मेन रोस्टर पर पहुंचने के बाद से ही कॉर्बिन ने बहुत ऊंची छलांग लगाई और गज़ब की तरक्की की है। माइक पर बोलने के साथ ही रिंग में भी उनकी क्षमता अब बहुत बेहतर हो गयी है। इसके साथ ही कोई भी और किसी भी रैसलर जिसका वो सामना करते हैं, के साथ बेहतर कैमेस्ट्री बनाने की इनकी कला भी काफी अच्छी हो चुकी है। कहने की जरूरत नहीं है की कॉर्बिन को एक बेहतर परफॉरमर के रूप में विकसित किया गया है।
जब बात एलिमिनेशन चैम्बर की आती है तो निश्चित तौर से वो मैच जीत सकते हैं और नए चैंपियन के रूप में आगे बढ़ सकते हैं। इसके साथ ही रैसलमेनिया के मेन इवेंट के लिए भी अपनी जगह पक्की कर सकते है। लेकिन एक सच यह भी है कि, इसके बावजूद कि वो कितनी दूर तक आ चुके हैं , वे अभी WWE टाइटल का  वजन उठाने के लिए पूरी तरह से तैयार भी नहीं हैं।
Advertisement
वो शायद अभी इस समय इसके लिए तैयार नहीं हैं लेकिन एक दिन वो होंगे जरूर। बैरन मेन इवेंट की क्षमता वाले परफॉरमर हैं लेकिन अभी इस स्थिति में उनकी थाली में बहुत कुछ डाल देना जल्दबाजी होगी। उनका समय भी आएगा लेकिन अभी यह उनका समय नहीं है।
1 / 6 NEXT
Published 09 Feb 2017, 14:30 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit