Create

6 WWE Superstars जो कंपनी से निकाले जाने के बाद एक्टिंग कर रहे हैं

WWE के पूर्व सुपरस्टार ब्रे वायट और ईवा मैरी
WWE के पूर्व सुपरस्टार ब्रे वायट और ईवा मैरी
reaction-emoji
Neeraj Pandey

WWE द्वारा हाल ही में रिलीज किए गए कई सुपरस्टार्स ने एक्टिंग में हाथ आजमाने का फैसला लिया है। पिछले कुछ दशकों की बात करें तो कई दिग्गज रेसलर्स ने हॉलीवुड में अच्छी सफलता हासिल की है। लगभग दो दशक पहले एक्टिंग करियर शुरु करने वाले द रॉक (The Rock) फिलहाल इस मामले में सबसे आगे हैं। वह विश्व में सबसे अधिक कमाई करने वाले एक्टर बन चुके हैं।

इसी क्रम में हाल ही में रिलीज किए गए कई सुपरस्टार्स ने भी एक्टिंग में हाथ आजमाना शुरु कर दिया है। इनमें से कुछ पहले भी मूवी में दिख चुके हैं तो वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो आने वाले महीनों में एक्टिंग डेब्यू करेंगे।

एक नजर उन 6 हाल ही में रिलीज किए गए सुपरस्टार्स पर जो एक्टिंग शुरू कर चुके हैं।

#6. पूर्व WWE सुपरस्टार लाना

प्रोफेशनल रेसलर बनने से पहले लाना ने फ्लोरिडा स्टेट यूनिवर्सिटी से डांस और एक्टिंग में डिग्री हासिल की थी। इसके बाद वह हॉलीवुड में करियर बनाने भी गई थीं। 2008 से 2012 के बीच उन्होंने कई मूवी और टीवी शो में काम भी किया था। 2013 में उन्होंने WWE ज्वाइन किया था और फिर लगभग आठ साल तक कंपनी में रही थीं।

एक पुराने इंटरव्यू में लाना ने कहा था, मैं हमेशा एक्ट्रेस बनना चाहती थी, लेकिन मुझे कभी मौका नहीं मिल पाया। एक्टिंग भी डांस है, लेकिन इसमें शब्द शामिल होते हैं। जब मैं हॉलीवुड में गई थी तो मुझे एहसास हुआ था कि यहां अच्छे से अच्छे लोग स्टार बनने के लिए आते हैं और मैंने सोचा था कि मैं भी खुद को ट्रेन करूंगी। टीवी मेरी प्रेरणा इसलिए है क्योंकि मुझे स्टोरी सुनाना अच्छा लगता है।

इस दौरान भी वह कुछ फिल्मों में काम करती रही थीं। जून 2021 में WWE ने उन्हें रिलीज कर दिया था और तब से वह रेसलिंग में शामिल नहीं हुई हैं। फिलहाल वह दो फिल्मों की शूटिंग में व्यस्त हैं।

#5 & 4 पूर्व WWE सुपरस्टार्स कैरियन क्रॉस और स्कार्लेट

कैरियन क्रॉस ने फरवरी 2020 में WWE ज्वाइन किया था। डेब्यू के छह महीने के अंदर ही NXT चैंपियनशिप जीतकर उन्होंने टॉप सुपरस्टार बनने के संकेत भी दे दिए थे। अप्रैल 2021 में उन्होंने फिन बैलर को हराते हुए दूसरी बार यह खिताब अपने नाम किया था। पिछले साल नवंबर में कंपनी ने उन्हें रिलीज कर दिया था। रिलीज के बाद रिपोर्ट्स आई थीं कि क्रॉस और उनकी मंगेतर स्कार्लेट हॉलीवुड में करियर बनाना चाहते हैं। स्कार्लेट को भी नवंबर में ही रिलीज किया गया था। इस कपल ने हाल ही में एक मूवी भी साइन की है।

#3. पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियन ब्रे वायट

ब्रे वायट ने लगभग 13 साल पहले WWE ज्वाइन किया था। उन्होंने कंपनी में तीन वर्ल्ड टाइटल और दो टैग टीम चैंपियनशिप जीतने में भी सफलता हासिल की थी। इसके बावजूद पिछले साल जुलाई में उन्हें रिलीज कर दिया गया था। WWE से जाने के बाद से वायट को रिंग में नहीं देखा गया है और हाल ही में कैलोसम स्टूडियो के मालिक जैसन बेकर ने खुलासा किया था कि वायट एक नई फीचर फिल्म में एक्टिंग करने वाले हैं।

#2. पूर्व WWE सुपरस्टार जॉन मॉरिसन

जॉन मारिसन ने 2002 में WWE ज्वाइन किया था और 2011 में कंपनी छोड़ने से पहले लगभग 9 साल तक यहां काम किया था। WWE छोड़ने के बाद उन्होंने अपने एक्टिंग करियर पर ध्यान देना शुरु कर दिया था। पिछले एक दशक में वह कई फिल्मों और टेलीविजन शो में काम कर चुके हैं। 2019 में उन्होंने विंस मैकमैहन की कंपनी में दोबारा वापसी की थी और फिर दो साल तक काम करने के बाद उन्हें पिछले साल नवंबर में रिलीज कर दिया गया था। वह हाल ही में एक टीवी सीरीज में देखे गए थे और उनके एक फिल्म में भी दिखने की अफवाहें चल रही हैं।

#1. पूर्व WWE सुपरस्टार ईवा मैरी

पिछले दशक में ईवा मैरी दो बार WWE में काम कर चुकी हैं। 2013 में पहली बार कंपनी में आने के बाद उन्होंने चार साल तक काम किया था और फिर 2017 में एक्टिंग करने चली गई थीं। कंपनी छोड़ने के बाद उन्होंने कुछ फिल्मों में काम भी किया था। पिछले साल मई में उन्होंने WWE में वापसी की थी और फिर नवंबर में ही उन्हें रिलीज भी कर दिया गया था। रिलीज के बाद से वह एक नई मूवी के लिए काम कर रही हैं।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...