Create
Notifications

6 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें अगले साल बड़ा पुश मिलना चाहिए

Amit Shukla
visit

अब जब सर्वाइवर सीरीज हमारे सामने है तो ये देखना भी लाज़मी है कि वो कौन से सुपरस्टार्स हैं, जो अगले साल धमाल मचा सकते हैं, क्योंकि अब बस एक ही पे-पर-व्यू 'क्लैश ऑफ चैंपियंस' बचा हुआ है और उसमें भी जो होगा वो इस चीज़ की राह तय करेगा कि अगले साल रॉयल रम्बल से लेकर रैसेलमेनिया और उसके बाद कौन 2018 में मेमोरेबल मोमेंट्स देगा।

इलायस

c8482-1509641174-500

एक तरफ जहां NXT पर उनका ये सिंगर वाला रूप नहीं चला तो वहीं मेन रॉस्टर पर ये काफी हिट रूप है। उन्हें काफी पसंद किया जा रहा है, और उन्हें हीट भी मिल रही है, जोकि एक बड़े कमाल की बात है। TLC पर उन्होंने गाना शुरू भी नहीं किया था और लोगों ने उन्हें बू करना शुरू कर दिया था। उनकी दुश्मनी इस समय एक और रुकी जेसन जॉर्डन के साथ चल रही है, और आने वाले महीने बताएंगे कि फैंस किसे ज़्यादा पसंद कर रहे हैं। हमारे आधार पर इलायस को 2018 में इस लड़ाई से आगे बढ़कर मिज़ की इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप उनसे ले लेनी चाहिए और फिर हम देख सकेंगे कि उनमें क्या माद्दा है।

बैकी लिंच

6953e-1509641258-500

बैकी लिंच, एलेक्सा ब्लिस के हाथों अपनी चैंपियनशिप हारने के बाद से ही अपनी राह तलाशने की कोशिश कर रही हैं, हालांकि इसके बावजूद वो फैंस के बीच काफी लोकप्रिय हैं। इस साल स्मैकडाउन लाइव विमेंस टीम की कप्तान के तौर पर वो शायद दोबारा से वापस ढर्रे पर आ सकें। इसके साथ ही रोंडा राउज़ी के साथ रैसलमेनिया पर होने वाले संभावित मैच की वजह से बैकी पर दोबारा से स्पॉटलाइट रहेगी। शार्लेट के हील रूप के साथ एक फाइट विमेन्स टाइटल में प्रेस्टीज वापस ला सकती है। ये मुमकिन है कि रैसेलमेनिया पर फोर हॉर्सविमेन द्वारा एक बेहद ही खराब प्रदर्शन और फॉलआउट की बदौलत। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि WWE हमेशा सेलेब्रिटीज़ को जीतने देता है, पर इस फॉलआउट से स्मैकडाउन विमेन्स डिवीज़न में एक नई ऊर्जा ज़रूर आ जाएगी।

चैड गेबल और शेल्टन बैंजामिन

86343-1509641368-500

जब WWE ने अमेरिकन एल्फा टीम को ब्रेक किया तो लोगों ने उसपर सवाल किया था, और फिर जेसन का लैकलस्टर रन लोगों के सवाल को और पुख्ता करता गया। इन सब के बीच कम्पनी ने शेल्टन को स्मैकडाउन का हिस्सा बनाया और उन्हें चैड गेबल के साथ पेयर अप किया, जिसकी वजह से उनके एक्ट्स स्टैंडआउट कर रहे हैं। आज काउंट आउट के जरिए हुई जीत के बावजूद उन्हें दोबारा मौका ज़रूर मिलेगा, और वो इसके साथ अगले साल रैसेलमेनिया पर या उसके बाद रॉ पर जाते हैं या स्मैकडाउन पर, मगर धमाल ज़रूर होगा।

फिन बैलर

4b1ca-1509641493-500

ये माना कि फिन, ब्रे के हाथों बहुत बड़ी हार से बच गए लेकिन उसके बावजूद उनका ये साल मिक्स्ड या यूं कहें कि नेगेटिव ही गया है। उन्हें केन ने 2 बार चोकस्लैम किया और कभी तो उन्हें ब्रॉक से भी लड़वाया गया, मगर इस पहले यूनिवर्सल चैंपियन को अभी अपना रीमैच प्राप्त नहीं हुआ है। रॉ की सर्वाइवर सीरीज टीम में इनका होना बिल्कुल तय है, और इसकी वजह से एजे स्टाइल्स, और शिंस्के नाकामुरा के साथ इनके फाइट्स भी होंगे, जिसका इंतज़ार पूरा WWE यूनिवर्स कर रहा है। रॉयल रम्बल पर उनकी परफॉर्मेंस बहुत अच्छी होनी ही चाहिए, और उसके बाद उन्हें मिज़ या इलायस के साथ इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए फ़्यूड करने का मौका मिलना ही चाहिए, जो 2018 में रॉ का मिड कार्ड बेहतर बनाएगा।

समोआ जो

cedd0-1509641718-500

ब्रॉक लैसनर के साथ जो की फाइट बहुत ही ज़बरदस्त रही और इसकी वजह से रॉ की व्यूवरशिप बहुत ही बेहतर हुई। हालांकि वो इस फाइट में जीत नहीं सके और उनकी चोट ने इस यात्रा को और पीछे धकेल दिया। समोआ TNA के दिनों में कर्ट के टैग टीम पार्टनर थे और 2018 में उन्हें रॉ पर एक मेन चेहरा होना चाहिए। अगर ये मुमकिन नहीं हो तो उन्हें स्मैकडाउन पर भेज दिया जाए।

ब्रॉन स्ट्रोमैन

4866f-1509641956-500

ब्रॉन स्ट्रोमैन को पुश चाहिए, सुनकर शायद बहुत सारे लोग चौंक जाए लेकिन यकीन मानिए वो 2017 के ब्रेकआउट स्टार रहे हैं। उनसे जुड़े वीडियोज़ ने बहुत हिट्स पाए हैं, और सबसे बड़ी बात ये कि डैनियल ब्रायन के बाद उनका एक्ट ही सबसे ज़बरदस्त रहा है। नो मर्सी पे-पर-व्यू में ब्रॉक लैसनर के हाथों हारने पर उनका मोमेंटम नहीं रुका है और ये एक अच्छी बात है। यहाँ सोचने वाली बात ये है कि अगर इतनी अच्छी परफॉमेंस को उचित इनाम ना मिले तो वो कबतक सस्टेन करेगी? समरस्लैम पर उनके परफॉर्मेन्स ने हमें ये कहने पर मजबूर कर दिया है कि रैसलमेनिया पर उनका एक अच्छा मैच होना ही चाहिए। इस सबके बीच 2018 में उन्हें यूनिवर्सल चैंपियन होना ही चाहिए, हालांकि ये बात तो तय है कि कम्पनी रोमन को इसके लिए पुश कर रही है मगर जिस तरह से ये दोनों एक दूसरे को जानते हैं, उससे लोगों को ये स्टोरी दोबारा देखने में कोई परहेज नहीं होगा, खासतौर पर अगर उसमें चैंपियनशिप इन्वॉल्व हो। 2018 में ब्रॉन स्ट्रोमन को चैंपियन बनाना 'बेस्ट फ़ॉर बिज़नेस' डिसीज़न होगा। लेखक: सीज़र ऑगस्टस, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now