Create
Notifications

6 WWE सुपरस्टार्स जिनपर SummerSlam 2018 के बाद सभी की नज़रें होंगी

Aarti Sharma
visit

प्रो रैसलिंग में यह अंदाजा लगा पाना काफी मुश्किल है कि आगे क्या होने वाला है। कई बार लोगों की सोच से कुछ उल्टा हो जाता है। सभी को लगा था कि रैसलमेनिया 34 में रोमन रेंस जीत जाएंगे लेकिन आखिर में लैसनर की जीत हुई। कई बार कोई सुपरस्टार कई मुकाबले हारने के बाद लगातार मुकाबलों को जीतने लगता है। ऐसे ही कुछ स्टार्स हैं जिनका इस्तेमाल ठीक से नहीं हो रहा है लेकिन यह तय है कि समरस्लैम के बाद इनका इस्तेमाल ठीक से होगा। आइए जानते हैं उन 6 सुपरस्टार्स के बारे में जिनपर समरस्लैम के बाद सभी का ध्यान होगा।

#6 द बार

E

स्मैकडाउन में आने के बाद से ही द बार काफी कम नज़र आए हैं और उन्होंने पिछले साल हासिल की हुई गति को खो दिया है।दो हफ्ते पहले उन्होंने अपनी वापसी की और इसके बाद वह न्यू डे के खिलाफ हुए मुकाबलों को हार गए। इनके जैसे टैलेंट्स का इस्तेमाल WWE ठीक से नहीं कर रही है, लेकिन यह बात तो तय है कि इस साल के अंत तक इन दोनों को किसी अच्छी स्टोरीलाइन में डाला जाएगा।

#5 एंड्राडे "सिएन" अल्मास

En

इन्होंने जॉनी गार्गानो और एलिस्टर ब्लैक के साथ काफी अच्छे मुकाबले दिए हैं और NXT चैंपियनशिप हारने के बाद इन्हें मेन रोस्टर में बुलाया गया लेकिन WWE यूनिवर्स को डर था कि वह रॉ में ज्यादा कुछ नहीं कर पाएंगे। सुपरस्टार शेक-अप के दौरान यह पता लगा कि अल्मास स्मैकडाउन लाइव को जॉइन करने वाले हैं। अपने डेब्यू के बाद इन्होंने एजे स्टाइल्स और रुसेव के साथ मिलकर काफी शानदार मैच दिया लेकिन इन्होंने अबतक कुछ खास नहीं किया है। वह स्मैकडाउन में नए हैं और वहां के सभी टॉप स्टार्स किसी स्टोरीलाइन में हैं। उनके लिए कि किसी मिड-कार्ड रैसलर के खिलाफ मोमेंटम हासिल करने का अच्छा समय होगा।

#4 फिन बैलर

Enter

मेन रोस्टर में आने के बाद फिन बैलर को तुरंत ही पुश मिलना शुरू हो गया था। फिन बैलर ने समरस्लैम 2016 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप को जीता लेकिन मैच के दौरान उन्हें चोट लगी जिसके कारण उन्हें टाइटल WWE को वापस देना पड़ा। उन्होंने अप्रैल 2017 में अपनी वापसी की लेकिन तबसे उन्हें किसी अच्छी स्टोरीलाइन में नहीं डाला गया है। कम्पनी अभी तक इन्हें एक कमज़ोर रैसलर मान रही थी लेकिन अब इन्होंने इसे गलत साबित कर दिया है। इस साल समरस्लैम में बैरन कॉर्बिन को हराकर बैलर दोबारा से मोमेंटम हासिल कर सकते हैं।

#3 रैंडी ऑर्टन

Enter

जिंदर महल के खिलाफ अपनी WWE चैंपियनशिप हारने के बाद से ही ऑर्टन का किरदार काफी बेकार हो गया था। वह हर हफ्ते नज़र आ रहे थे लेकिन फिर भी इससे कुछ फर्क नहीं पड़ा। इस साल की शुरुआत में US चैंपियन बनने के बाद ऑर्टन एक ग्रैंड स्लैम चैंपियन भी बन गए लेकिन 2 महीनों के अंदर ही वह उसे गंवा बैठे। बैकलैश के बाद ऑर्टन घुटनों में चोट के कारण कुछ समय तक कम्पनी में नहीं दिखे। एक्सट्रीम रूल्स में इन्होंने अपनी वापसी की और आते ही इन्होंने जैफ हार्डी पर हमला किया।

#2 डीन एम्ब्रोज

En

यह अफवाहें आ रही थी कि शील्ड को दोबारा से जोड़ने के दो कारण हैं - पहला, रेटिंग्स को बढ़ाना और दूसरा, एम्ब्रोज का हील टर्न कराना। इनका मिलन ठीक से नहीं हुआ क्योंकि पहले ये रेंस के इन्फेक्शन के चलते नहीं लड़ पाए और फिर एम्ब्रोज चोटिल हो गए। इन्हें रिंग से बाहर रहते हुए अब लगभग 9 महीने हो चुके है। एम्ब्रोज जल्द ही अपनी वापसी करने वाले हैं, शायद समरस्लैम में रॉलिन्स की मदद करने के लिए। इनके लिए कई स्टोरीलाइन्स मौजूद हैं। एम्ब्रोज दोबारा रॉलिन्स के साथ मिलकर लड़ सकते हैं या फिर अपना हील टर्न कर सकते हैं।

#1 ड्रू मैकइंटायर

E

मैकइंटायर को 2009 में 'द चोज़न वन' के तौर पर लाया गया था लेकिन जल्द ही उन्हें विंस मैकमैहन ने एक जॉबर बना दिया।साल 2014 में वह कम्पनी से चले गए, लेकिन बाद में उन्हें इंडिपेंडेंट सर्किट में सफलता मिलने लगी जिसके कारण WWE ने उन्हें कम्पनी में वापस लाया। कंपनी में वापस आने के कुछ समय बाद ही उन्होंने NXT चैंपियनशिप जीती लेकिन इंजरी के कारण उन्हें चैंपियनशिप अल्मास को देनी पड़ी। सुपरस्टार शेक-अप में इन्हें मेन रोस्टर में लाया गया तबसे इनका करियर अच्छा नज़र आ रहा है। लेखक- अली सिद्दीकी अनुवादक- आरती शर्मा

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now