Create

6 WWE सुपरस्टार्स जो WrestleMania 34 पर वापसी कर सकते हैं

अगर ये कहा जाए कि रैसलमेनिया की तैयारियां जोरो-शोरों से चल रही हैं तो ये एक कमतर बात होगी। वास्तविकता तो ये है कि कई फिउड्स और नई स्टोरीलाइन लिखी जा रही हैं ताकि 8 अप्रैल को न्यू ऑरलींस में हमें कुछ धमाल देखने को मिले। इसमें सबसे बड़ा धमाल होगा उन रैसलर्स का आना जिनकी वापसी संभावित है, और उनकी भी जिनकी वापसी संभावित होते हुए भी वो रैसलमेनिया 34 पर नहीं आ सकेंगे। आज हम बात करते हैं उन 6 रैसलर्स की जो इस शो पर आएंगे, जहां रोमन रेंस के यूनिवर्सल चैंपियन बनने की संभावनाएं हैं:

रे मिस्टीरियो

WWE यूनिवर्स ने जब ये देखा कि रॉयल रंबल पर रे मिस्टीरियो ने एंट्री की है और वो 43 साल की उम्र में अच्छे शेप में हैं तो ये खबर भी आई कि ट्रिपल एच के साथ हो रही उनकी बातचीत की वजह से हम उन्हें रैसलमेनिया पर देख सकते हैं। वैसे तो ये खबर थी कि उनका मुकाबला सीनेशन लीडर के साथ हो सकता है लेकिन हमें लगता है कि WWE उनके लिए कोई ज़बरदस्त अपोनेंट ज़रूर रखेगी।

जैफ हार्डी

ब्रे वायट और मैट हार्डी के बीच की लड़ाई जो शुरुआत में अच्छी लग रही थी, असल में अब एक बोझिल सी कहानी बनकर रह गई है और अब अगर कोई इसमें थोड़ा आनंद ला सकता हैं तो वो हैं ब्रदर नीरो। सितम्बर में रोटेटर कफ में आई चोट की वजह से एक्शन से बाहर हुए जैफ हार्डी अब वापसी के लिए ट्रेनिंग कर रहे हैं और अगर सबकुछ प्लान के मुताबिक रहा तो वो रैसलमेनिया के समय तक वापसी कर लेंगे। रैसलिंग ऑब्ज़र्वर के मुताबिक 5 बार WWE चैंपियन रहे हार्डी एक सिंगल्स रन के लिए तैयार हैं, पर रैसलमेनिया पर वो अपने भाई के साथ ही होंगे।

समोआ जो

रायनो के साथ जनवरी में हुए एक मैच के दौरान पैर में आई चोट की वजह से बाहर रहे समोआ के वापसी का समय मार्च के मध्य में बताया जा रहा है, लेकिन उन्हें दूसरे बड़े स्टार्स की कहानियों की वजह से रोका जा रहा है। चूंकि सीना अंडरटेकर से लड़ेंगे और ब्रॉन स्ट्रोमैन के लिए अभी कोई प्रतिद्वंदी निर्धारित नहीं है इसलिए जो की लड़ाई स्ट्रोमैन से होने की संभावनाएं बढ़ गई हैं।

बिग शो

एक हिप इंजरी की सर्जरी के बाद खुद को बेहतर करने में लगे बिग शो ने खुद UPI को बताया था कि वो रैसलमेनिया के समय तक वापसी करेंगे। वो ये ज़रूर चाहेंगे कि फैंस उनसे प्लीज रिटायर वाली चांट्स की जगह 'यू स्टिल गॉट इट' कहें। फरवरी 2018 में उनका कॉन्ट्रेक्ट एक्सपायर हो चुका है और वो अगर फिर भी वापसी करते हैं तो WWE अपने इस 5 बार WWE चैंपियन को आंद्रे द जाइंट बैटल रॉयल में एंट्री दिलवा सकती है।

बिग कैस

अब चूंकि एन्जो एमोरे भी WWE के साथ नहीं है तो स्पॉटलाइट कैस पर है। वो टॉर्न ACL से काफी जल्दी उबर सकते हैं और इस समय परफॉर्मेंस सेंटर में खुद को ट्रेन करने में समय व्यतीत कर रहे हैं। अगर WWE चाहे तो उनकी वापसी को रोक भी सकती है लेकिन आंद्रे द जाइंट की ट्रॉफी इस साल वो उठा सकते हैं।

द अंडरटेकर

ये समय अंडरटेकर का है और इस समय WWE उनके मैच को लेकर कुछ भी बता नहीं रही है। सीना का रॉ पर प्रोमो इस बात की तरफ एक इशारा था ताकि फैंस इस ड्रीम मैच की उम्मीद छोड़ दें लेकिन अब भी प्लान यही है कि ये दोनों ही रैसलमेनिया हैडलाइन करें। नॉक्सविल में केन के मेयर बनने से जुड़े कैंपेन के दौरान अंडरटेकर ने भी इस सवाल को ज़्यादा तरजीह ना देने के लिए कहा और ये भी कहा कि 'हम देखेंगे।' अब ज़ाहिर सी बात है कि वो इतने बड़े सरप्राइज़ को ऐसे ही तो नहीं बताएंगे। वो अच्छे शेप में भी हैं। लेखक: लेनार्ड सुरराओ, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment