COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

6 सुपरस्टार्स जिनके बारे में हम नहीं जानते कि वो कभी  WWE चैंपियनशिप के लिए भी लड़े

टॉप 5 / टॉप 10
3.94K   //    16 Feb 2019, 20:01 IST

Enter caption

WWE की दुनिया में WWE चैंपियनशिप से बड़ा और सम्मानजनक टाइटल कुछ नहीं होता। 1963 में 'नेचर ब्वॉय' बडी रोजर्स के साथ शुरू हुए इस खिताबी सफर ने अब तक कई नए चैंपियन देखे हैं। इसमें हल्कमेनिया युग से लेकर स्टीव ऑस्टिन तक का युग और वर्तमान इको-सस्टेनेबल चैंपियन डेनियल ब्रायन तक शामिल हैं।

हालांकि इतने सालों में एक चीज है जो नहीं बदला और वो है इस खिताब को पाने की ललक। इस खिताब को पाने के लिए एक रैसलर हर संभव कोशिश करता है और उसकी चाहत होती है कि वह इसे अपने कब्जे में लेकर इतिहास के पन्नों में दर्ज हो जाए।

WWE ने अब तक इस खिताब की चाहत लिए और उसे जीतते कई रैसलरों को देखा है। इसमें मिक फोली, पेड्रो मोरेल्स, आयरन शेख और जॉन सीना जैसे दिग्गज शामिल हैं। हालांकि इसमें कुछ ऐसे नाम भी शामिल हैं जिनके बारे में जानकर आपको आश्चर्य होगा। आज उन्हीं रैसलरों से रूबरू होते हैं जिनके बारे में शायद ही आप जानते होंगे कि एक समय में उन्होंने WWE चैंपियनशिप के लिए रैसलिंग की थी।

#6 द ब्रायन केंड्रिक

Enter caption

जब 2008 में ब्रायन केंड्रिक ने पॉल लंदन को छोड़ा तो इसके बाद उन्होंने खुद को एक नए रूप में पेश किया। उन्होंने इसके बाद खुद को द ब्रायन केंड्रिक के रूप में पेश किया। साथ ही उनके स्वभाव में बदलाव आया। भविष्य के क्रूजरवेट चैंपियन का आचरण अब अहंकार से लबरेज हो गया।

इस बदलाव के दौरान एक और खास चीज यह हुआ कि केंड्रिक को WWE चैंपियनशिप में लड़ने का मौका मिल गया। उन्होंने 2008 में चैंपियनशिप के लिए रिंग में पांव रखा। यह एक बेहतरीन मैच था। यह तय नहीं था कि कौन इसमें चैंपियन बनेगा और किसके पास खिताब जाएगी।

अंत में ब्रायन केंड्रिक ही चैंपियन बने। हालांकि उनके पास भी यह खिताब ज्यादा देर तक नहीं टिकी और कुछ देर बाद ही उन्हें ट्रिपल एच ने चैलेंज किया। ट्रिपल एच ने इसके बाद केंड्रिक से WWE चैंपियनशिप का बचाव किया। इस शानदार और बेहतरीन खिताबी मुकाबले के दौरान ब्रायन केंड्रिक ने जैफ हार्डी को रिंग में ज्यादा देर तक नहीं टिकने दिया था।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 6 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...