Create

WWE Raw, 12 फरवरी 2017: शो के सबसे बड़े विनर्स और लूज़र्स

सुर्यकांत त्रिपाठी

कल रात हुआ मंडे नाइट रॉ एक बेहतरीन शो साबित हुआ। शो पर हमे कई बेहतरीन मुकाबले देखने मिले, हालांकि उसमें से कई मैच का कोई मतलब साबित नहीं हुआ। जैसे कि हमें मालूम हुआ द मिज़, एलिमिनेशन चेम्बर में सबसे पहले एंट्री करेंगे लेकिन इससे उनके रैसलमेनिया प्लान पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

ये रहे इस हफ्ते के मंडे नाइट रॉ के विनर्स और लूज़र्स।

लूज़र्स: गैलोज़ और एंडरसन

youtube-cover

अब सैथ रॉलिंस टैग टीम पिक्चर से हट चुके हैं तो द बार के खिलाफ रॉ टैग टीम चैंपियनशिप के लिए नए विरोधी आने चाहिए।इस हफ्ते द रिवाइवल बनाम कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोज़ के मैच से पिक्चर साफ हुई।

पिछले महीने दोनों टीमें आगे बढ़ने की होड़ में थे और ऐसा लगता है कि द रिवाइवल ने बाजी मार ली है और ख़िताब जीतने के करीब पहुंच चुकी है। यहां से गैलोज़ और एंडरसन किस ओर बढ़ेंगे इसका कोई अंदाजा नहीं।

विनर: सैथ रॉलिंस

youtube-cover

शो पर सैथ रॉलिंस ने सबके सामने खुलकर बताया कि वह काफी समय से मेन इवेंट पिक्चर से नदारद हैं। टैग टीम डिवीज़न में वह डीन एम्ब्रोज़ के साथ थे लेकिन फिर एम्ब्रोज़ के चोटिल होने के कारण अब वह दिशाहीन हैं। इसलिए कल रात के शो में वह यूनिवर्सल चैंपियनशिप की ओर निकल पड़े।

उनके प्रशंसकों के समर्थन से उन्हें ख़िताबी मैच का हिस्सा होने का मौका मिला और फिन बैलर के साथ सह-विजेता बनने के बाद उन्हें एलिमिनेशन चेम्बर में जगह मिल गयी।

सैथ एलिमिनेशन चेम्बर के विजेता नहीं बनेंगे लेकिन उसमें उन्हें शामिल करने का मतलब है कि कंपनी अब उनके ओर ध्यान दे रही है। रैसलमेनिया को ध्यान में रखते हुए सैथ रॉलिंस के लिए क्या योजना बनती है ये देखने वाली बात है।

विनर: बेली, साशा बैंक्स और नाया जैक्स

youtube-cover

बेली और साशा बैंक्स ने मिलकर हमें एक अच्छा मैच दिया। पिछले हफ्ते दोनों के बीच दुश्मनी नज़र आई थी और इस हफ्ते उनके मैच से साबित हो गया कि ये दोनों अब दोस्त नहीं रहेंगी। बेली के घर मे हो रहे इस शो से उन्हें काफी फायदा हुआ।

इससे केवल रैसलमेनिया के लिए नहीं बल्कि उसके आगे के लिए भी ढेर सारे विकल्प खुल गए हैं। वहां पर नाया जैक्स के दखल से असुका के खिलाफ मैच के पहले उनकी स्थिति मजबूत हो चुकी है।

लूज़र्स: एलेक्सा ब्लिस, मिकी जेम्स और एबसोल्यूशन

youtube-cover

पहली नज़र में इस मैच और इस सेगमेंट का कोई मतलब नहीं बना। पेज के बिना इस टीम का कोई मतलब बनता दिखाई नहीं दे रहा और वो बिना मतलब के टैग टीम मैच का हिस्सा बनी हुई हैं।

इससे सवाल खड़ा होता है कि एलेक्सा ब्लिस अब तक चैंपियन क्यों हैं। फिलहाल रैसलमेनिया के लिए उनकी जगह पक्की है लेकिन वह अब ज्यादा समय तक चैंपियन बनी न रहें।

विनर: ब्रॉन स्ट्रोमैन

youtube-cover

ये ब्रॉन स्ट्रोमैन का साल 2018 का सबसे अच्छा सेगमेंट था और यहां उन्होंने साबित किया कि क्यों वह कंपनी के #1 हैं। इसलिए उन्हें ब्रॉक लैसनर के खिलाफ खड़ा होना चाहिए। लेकिन ऐसा होगा नहीं।

विनर: फिन बैलर

youtube-cover

जब इस मैच में सैथ रॉलिंस को शामिल किया गया था तो ऐसा लगा कि इसमें से फिन बैलर का पत्ता न कट जाए। जब मैच डबल पिन से खत्म हुआ तो ऐसा लगा कि अगले हफ्ते दोनों के बीच मैच की संभावना है जिसे सैथ जीत लेंगे।

लेकिन सभी को हैरान करते हुए दोनों को एलिमिनेशन चेम्बर में जोड़ दिया गया और अब इसमें सात रैसलर्स हिस्सा लेंगे। ये कहानी कैसे आगे बढ़ेगी ये देखना होगा।

लेखक: सीज़र ऑगस्टस, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...