Create

6 मुकाबले जो सीएम पंक WWE के साथ बने रहने पर लड़ सकते थे

मोहिनी भदोरिया

सीएम पंक प्रोफेशनल रैसलिंग इंडस्ट्री के सबसे हॉटेस्ट सुपरस्टार हैं, जिन्होंने 2014 में WWE छोड़ दिया था। दरअसल उनका और विंस मैकमैहन का रिलेशन अच्छा नहीं था, जिसकी वजह से दोनों के बीच विवाद रहता था, इसलिए उन्होंने WWE से बाहर जाने का फैसला किया था। सीएम को WWE से दूर रहते हुए 4 साल हो गए हैं। लेकिन इसके बाद भी उनकी लोकप्रियता कम नहीं हुई, उनके फैंस आज भी शो में उनका नाम चिल्लाते हैं। दरअसल पंक ने WWE से बाहर आने के बाद कहा था कि उनके अंदर रैसलिंग को लेकर बिल्कुल भी जुनून नहीं था और ना ही वो अब रिंग में कभी भी वापसी करना चाहते हैं। लेकिन उन्होंने द ऑक्टागन में अपना लक आजमाया था, जहां उनकी पहली MMA फाइट UFC में मिकी गॉल के खिलाफ हुई थी, जिसमें वो 3 मिनट के अंदर पहले राउंड में हार गए थे। इसके बाद से ही वो रिएलिटी शो में कभी भी नजर नहीं आए। क्या वो WWE में वापसी करेंगे? दरअसल ये सवाल पिछले चार सालों से सभी के दिमाग में है, लेकिन इसका जवाब केवल पंक दे सकते हैं।

डैनियल ब्रायन के खिलाफ रैसलमेनिया 30 में मैच

डैनियल ब्रायन और सीएम पंक ने नवंबर 2013 में एक-दूसरे से वायट फैमिली के खिलाफ लड़ने के लिए हाथ मिलाया था, जिसमें ऐज- वेगन ने सर्वाइवर सीरीज के टैग टीम मैच में हार्पर और रोवन को हराया था। वहीं पंक ने ब्रायन को वायट फैमिली द्वारा पीटने पर बचाने की पूरी कोशिश की थी, लेकिन तब तक द शील्ड ने उन पर अटैक कर दिया था। आखिरी बार पंक रॉयल रंबल में तब दिखाई दिए थे, जब केन ने उन्हें एलिमिनेट किया था। लेकिन अगर पंक WWE से बाहर जाने का फैसला नहीं लेते, तो वह रैसलमेनिया 30 में डैनियल ब्रायन के साथ मुकाबला जरूर करते और ट्रिपल एच की जगह पर होते, जिन्होंने WWE चैंपियनशिप हासिल की थी। WWE को रैसलमेनिया 30 के बाद इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच कुछ अच्छा जरूर करना चाहिए था, लेकिन कुछ भी दिलचस्प देखने को नहीं मिला।

सीएम पंक और द शील्ड बनाम एवोल्यूशन और केन

द शील्ड के लिए सीएम पंक काफी प्रभावशाली थे। उन्होंने विंस मैकमैहन और ट्रिपल एच को द शील्ड में अपने आपको सैथ रॉलिंस, डीन एंब्रोज और कैसियस ओहनो के साथ जोड़ने का आइडिया दिया था। लेकिन ट्रिपल एच ने ओहनो की जगह रोमन रेंस को चुना, जिसके लिए पंक तैयार हो गए थे। इसके अलावा, बाद में चीज़े ट्रिपल एच के हाथ में आ गई, जिसमें उन्होंने पंक के बिना द शील्ड को रखने का फैसला किया। दरअसल जब 2012 में शील्ड डेब्यू हुआ था, तब सीएम पंक को WWE चैंपियनशिप के लिए रायबैक और जॉन सीना के खिलाफ लड़ने के लिए भेजने का फैसला किया था। वहीं उनके ग्रुप ने भी पंक की इस बार के रॉयल रंबल में गोल्ड हासिल करने के लिए द रॉक के खिलाफ लड़ने के लिए भेजने में मदद की थी। लेकिन मैच की शुरुआत विंस मैकमैहन से हुई और अंत पंक के टाइटल हारने से। सीएम पंक और द शील्ड को एक ही जगह आखिरी बार देखा गया था। इसके अलावा, इस ग्रुप ने 2013 में रॉ के पोस्ट-सर्वाइवर सीरीज में आखिरी बार शानदार प्रदर्शन दिया था। दरअसल अगर सीएम पंक WWE नहीं छोड़ते, तो उन्हें फेक्शन के साथ काम करने का मौका मिल जाता।

ट्रिपल एच के खिलाफ रैसलमेनिया 31 मैच

दरअसल सीएम पंक और ट्रिपल एच का रिलेशन काफी खराब है। पंक भी ट्रिपल एच के बिजनेस में इस तरह से संबंध रखने पर चुटकी ले सकते हैं। हालांकि इन दोनों कि फिउड एक शानदार मैच लेकर आ सकती है। लेकिन अगर पंक WWE में शामिल होते, तो हमें उनके ट्रिपल एच के साथ हुए एबोमिनेशन ऑफ ए मैच की जगह रैसलमेनिया में ट्रिपल एच VS सीएम पंक दिखता।

WWE चैंपियनशिप के लिए सैथ रॉलिंस के साथ फिउड

सैथ रॉलिंस जब हील के रूप में आए थे, तो ऐसा लग रहा था कि दूसरे सीएम पंक आ गए हैं। रॉलिंस की इन-रिंग काबिलियत, बोलने का अंदाज बिल्कुल सीएम पंक की तरह ही है। दोनों ही रैसलर्स अपने गेम के लिए काफी निरपेक्ष हैं चाहे हील के रूप में हो या फिर बेबीफेस के रूप में। दरअसल जब रैसलमेनिया 31 में रॉलिंस WWE वर्ल्ड हैवीवैट चैंपियन बन गए थे, तो उन्होंने रैंडी ऑर्टन, जॉन सीना, ब्रॉक लैसनर और बाकी कई रैसलर के खिलाफ अपने टाइटल का बचाव किया था। वहीं अगर ये पूर्व सुपरस्टार नहीं छोड़ते, तो सीएम पंक और सैथ रॉलिंस का WWE चैंपियनशिप मैच भी देखने लायक होता।

रैसलमेनिया 32 में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए केविन ओवंस के खिलाफ मैच

WWE रिंग में सीएम पंक और ओवंस का कभी भी सामना नहीं हुआ। लेकिन रैसलमेनिया 32 में इन दोनों के मैच के होने की संभावना हो जाती अगर सीएम WWE में होते। रैसलमेनिया 32 में ओवंस ने लैडर मैच में अपनी इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप का बचाव किया था। लेकिन अगर सीएम और अोवंस का वन-ऑन-वन मैच होता, तो चीज़े और दिलचस्पी होती।

WWE टाइटल का सफर, स्मैकडाउन में एंट्री और एजे स्टाइल्स के साथ फिउड

सीएम पंक 2016 के WWE ब्रैंड स्पलिट में एक प्रमुख भूमिका निभा सकते थे। स्मैकडाउन लाइव में भी वह शानदार प्रदर्शन कर सकते थे। स्मैकडाउन लाइव रोस्टर में जॉन सीना, रैंडी ऑर्टन, द मिज और बाकी कई बेहतरीन रैसलर शामिल हैं। लेकिन सीएम पंक के लिए जो आइडल सुपरस्टार हो सकता है वो केवल द फिनोमिनल "एजे स्टाइल्स।" पंक और स्टाइल्स की WWE चैंपियनशिप के लिए फिउड बेहद शानदार हो सकती है, जिसके रैसलमेनिया 33 में होने की संभावना थी। वहीं अगर सीएम पंक WWE ना छोड़ते, तो वो इस स्टोरीलाइन का हिस्सा होते। लेकिन देखते हैं कि क्यो सीएम पंक वापसी करेंगे? लेखक- केबिन एडविन एंटोनी, अनुवादक- मोहिनी भदौरिया

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...