Create
Notifications

6 चीजें जो दर्शक Survivor Series में देखना पसंद करेंगे

सुर्यकांत त्रिपाठी

सर्वाइवर सीरीज के मैचकार्ड लगभग तय किये जा चुके हैं और अब बात केवल मैच की बुकिंग को लेकर चर्चा हो रही है। कौनसा ब्रैंड अच्छा है इसपर बहस करने का कोई फायदा नहीं लेकिन दर्शक ये देखना चाहते हैं कि दोनों ब्रैंड पर स्टोरीलाइन कैसे आगे बढ़ती है। मैच में धोखा देना आम बात है और सर्वाइवर सीरीज पर इसके होने की संभावना ज्यादा है। इससे मैच काफी रोमांचक बन जाता है और दर्शक स्टोरीलाइन से अपने आप को जोड़ लेते हैं। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए हम यहां पर सर्वाइवर सीरीज 2017 को रोमांचक बनाने के तरीकों के बारे में बात करेंगे।


#6 रॉ बनाम स्मैकडाउन विमेंस मैच में असुका का दबदबा देखने मिलना चाहिए

07-56-21-a8acf-1509148705-500

इस साल भी पिछले साल की तरह सर्वाइवर सीरीज की शुरुआत रॉ विमेंस बनाम स्मैकडाउन विमेंस के साथ होगा। पिछले हफ्ते के रॉ को स्मैकडाउन ने कब्जा कर लिया था और अब कर्ट एंगल को अपना बदला लेने में देरी नहीं करनी चाहिए। इसकी शुरुआत वो असुका द्वारा स्मैकडाउन महिलाओं पर हमला कर सकते हैं। असुका का मुख्य रोस्टर डेब्यू काफी फीका रहा था और इसलिए सर्वाइवर सीरीज पर इस गलती को सुधारा जा सकता है। पीपीवी में असुका को सबसे खतरनाक महिला रैसलर बनाना चाहिए जिससे उनके स्तर में बढ़ोतरी हो। असुका और शार्लेट रिंग में बची आखरी दो महिला होनी चाहिए।

#5 द मिज़ की बैरन कॉर्बिन के हाथों हार

07-56-33-9bfc8-1509148991-500

द मिज़ का ख़िताबी दौर थोड़ा फीका पड़ता दिखाई दे रहा है। हालांकि द मिज़ पूरे समय रॉ पर रहे हैं और ब्रैंड के सबसे बड़े ख़िताब की गैरमौजूदगी में उन्होंने इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप को अहमियत दी है। वहीं दूसरी ओर बैरन कॉर्बिन का करियर भी वापस पटरी पर लौट चुका है। उन्हें काफी पहले यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बन जाना चाहिए था। अब जब वो चैंपियन बन चुके हैं तो उन्हें अपने आप को इस ख़िताब के लायक साबित करने की ज़रूरत है। इसके लिए उन्हें एक अच्छे विरोधी की ज़रूरत पड़ेगी और वो काम मिज़ बखूबी कर सकते हैं। सर्वाइवर सीरीज पर लोन वुल्फ, औसम वन को हराकर अपनी काबिलियत सबको दिखा सकते हैं।

#4 नटालिया की एलेक्सा ब्लिस के हाथों हार

07-56-51-abcef-1509149205-500

दोनों ब्रैंड के महिला चैंपियंस के बीच का मैच दिलचस्प होना चाहिए। यहां पर दर्शक नटिलिया के जीतने की उम्मीद में होंगे लेकिन अगर कंपनी यहां पर ब्लिस को जीत दिला दी तो ब्लिस के खिलाफ दर्शकों का ग़ुस्सा भड़क जाएगा। ब्लिस लोकप्रिय महिला रैसलर हैं लेकिन रॉ पर उनके ख़िताबी दौर में कोई जान दिखाई नहीं दे रही। इस जीत के बाद वो सुर्खियां बटोरेंगी और हील के रूप में अपना पैर जमा पाएंगी। इसके बाद अगर भविष्य में आसुका के साथ उनकी भिड़ंत हुई तो ब्लिस भी उनके टक्कर की रैसलर होंगी।

#3 द उसोज़ को द शील्ड को हरा देना चाहिए

07-57-11-e007a-1509149387-500

स्मैकडाउन लाइव पर जिंदर महल का ख़िताबी दौर काफी फीका रहा है तो वहीं विमेंस डिवीज़न में भी जान दिखाई नहीं दी। ना ही केविन ओवन्स और एजे स्टाइल्स के फिउड ने दर्शकों को वो खुशी दी जिसकी वो मांग कर रहे थे। लेकिन दशकों ने द उसोज़ और द न्यू डे के फिउड को खासा पसंद किया। वहीं दूसरे ब्रैंड पर द शील्ड वापस इक्कठा हुई है और उन्हें एक साथ देखना कई दर्शकों का सपना था। शील्ड के रीयूनियन से दर्शकों में जोरदार जोश भर दिया है। दोनों टैग टीम चैंपियंस के बीच होने वाला मैच काफी दिलचस्प होगा और यहां पर द उसोज़ को जीत दर्ज करनी चाहिए। शील्ड को हराना अपने आप मे बड़ी बात है और इसके जरिये उसोज़ अपना स्तर बढ़ा सकते हैं।

#2 सैमी जेन और केविन ओवन्स को टीम स्मैकडाउन के खिलाफ जाना चाहिए

07-57-29-c0aa1-1509149617-500

स्मैकडाउन का दोनों एलिमिनेशन मैच हारना गलत बात होगी लेकिन इस समय स्टोरीलाइन के लिए इसी चीज़ की ज़रूरत है। पिछले हफ्ते सैमी जेन स्मैकडाउन लाइव की टीम में जगह बनाने में असफल रहे तो इस हफ्ते केविन ओवन्स के साथ ऐसा हो सकता है। इसके बाद दोनों को मिलकर अपनी टीम से इसका बदला लेना चाहिए। इससे मैच तो रोमांचक बने गा ही साथ ही साथ दोनों हील के रूप में अपने अपने पैर जमा लेंगे। इसके बाद का स्मैकडाउन लाइव एपिसोड देखना खासा दिलचस्प हो जाएगा।

#1 ब्रॉक लैसनर और जिंदर महल के बीच मैच का कोई नतीजा न निकले

07-57-47-6aaa6-1509149821-500

इस मैच की बुकिंग में WWE ने बड़ी गलती तो कर ही दी है। एक तरफ ब्रॉक लैसनर हैं जो रोमन रेन्स के अलावा किसी और के हाथों नहीं हारेंगे। अगर सर्वाइवर सीरीज पर जिंदर महल उन्हें हरा देते हैं तो इसमें लैसनर की बेइज्जती तो है ही साथ ही साथ रैसलमेनिया पर रोमन की होने वाली जीत फीकी पड़ जाएगी। वहीं दूसरी ओर जिंदर महल दिसंबर में WWE टीम के साथ भारत के दौरे पर होंगे और इसके लिए जिंदर महल को एक काबिल चैंपियन के रूप में पेश किया जा रहा है। इसलिए कंपनी यहां पर ऐसी स्थिति में हैं जहां वो किसी भी चैंपियन को हरवा नहीं सकती। इसलिए इस मैच का नतीजा नहीं आना चाहिए। यही इस समय सबसे अच्छा विकल्प दिखाई दे रहा है। लेखक: केसर ऑगस्टस, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...