Create
Notifications

6 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई

WWE Raw
WWE Raw
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE मनी इन द बैंक (Money in the Bank) पीपीवी के बाद पहला रॉ (Raw) एपिसोड अच्छा रहा, लेकिन ये अपने पीछे कई सवाल भी खड़े कर चला है। Raw की शुरुआत जॉन सीना (John Cena) के सैगमेंट से हुई, जहां उन्होंने रोमन रेंस (Roman Reigns) की बेइज्जती की और उन्हें समरस्लैम (Summerslam) के लिए चैलेंज भी किया।

शो में इसके अलावा रिडल-द वाइकिंग रेडर्स की टीम, जैक्सन राइकर (Jaxson Ryker), नटालिया-टमीना, शेमस (Sheamus), बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) और जैफ हार्डी (Jeff Hardy) की बड़ी जीत भी देखने को मिली। इसके अलावा कीथ ली (Keith Lee) और गोल्डबर्ग (Goldberg) की धमाकेदार वापसी भी देखने को मिली।

शो में शार्लेट (Charlotte) और जिंदर महल (Jinder Mahal) के दिलचस्प सैगमेंट्स भी देखने को मिले। मेन इवेंट में शार्लेट और रिया रिप्ली (Rhea Ripley) के बीच एक्शन से भरपूर मुकाबला लड़ा गया, जिसमें सभी को चौंकाते हुए निकी एश (Nikki A.S.H) MITB ब्रीफ़केस को कैशइन कर नई Raw विमेंस चैंपियन बन गई हैं। आइए जानते हैं उन 6 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

WWE Raw विमेंस डिविजन में बड़ा बदलाव

Money in the Bank पीपीवी में जीत के बाद शार्लेट को 14 बार की विमेंस चैंपियन कहा गया था, लेकिन अब इस संख्या को घटाकर 11 कर दिया गया है। उनकी चैंपियनशिप लिस्ट में उनके 2 NXT विमेंस टाइटल्स और टैग टीम चैंपियनशिप बेल्ट्स को नहीं जोड़ा गया है। द क्वीन के प्रोमो में क्राउड ने बैकी! बैकी! चैंट करना शुरू कर दिया था, लेकिन शार्लेट ने कहा कि, "बैकी अभी घर पर अपने बच्चे की देखरेख कर रही हैं और मैं WWE विमेंस डिविजन को डोमिनेट कर रही हूं।"

बैकी ने भी जवाब देते हुए कहा कि, "चाहे मैं घर पर हूं, लेकिन अभी भी विमेंस डिविजन की सबसे बड़ी स्टार हूं।"

इस बीच रिप्ली बाहर आईं, जिन्हें फैंस चीयर करने लगे थे। दोनों के सैगमेंट में सोन्या डेविल और एडम पीयर्स ने दखल देकर उनके बीच एक और चैंपियनशिप मैच को बुक किया, जिसका परिणाम डिसक्वालीफिकेशन से आया, जिसके अंत में निकी एश ब्रीफ़केस को कैशइन कर नई Raw विमेंस चैंपियन बन गई हैं।

एक तरफ WWE ने शार्लेट के चैंपियनशिप सफर को जल्दी खत्म करने की गलती की है, वहीं बैकी की वापसी के संकेत मिलने से ये भी तय हो चला है कि निकी का चैंपियनशिप सफर शायद ज्यादा लंबा ना चल पाए, जिससे उनके नए कैरेक्टर को नुकसान पहुंचेगा। इसलिए WWE को Summerslam के लिए शार्लेट vs बैकी मैच का प्लान तैयार करना चाहिए था।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

हम्बर्टो कारिलो WWE यूएस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से बाहर हुए

WWE ऑफिशियल्स सोन्या डेविल और एडम पीयर्स ने इस हफ्ते हम्बर्टो कारिलो को शेमस के खिलाफ टाइटल शॉट पाने का एक और मौका दिया। चैंपियनशिप मैच पाने के लिए उन्हें शेमस को हराना था, जिसमें वो सफल नहीं हो पाए। बैकस्टेज इस मैच पर डेमियन प्रीस्ट करीब से नजर बनाए हुए थे। इससे संकेत मिले हैं कि Summerslam में शेमस को प्रीस्ट के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना पड़ सकता है, वहीं इस हफ्ते हार के साथ ही कारिलो यूएस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से बाहर हो गए हैं।

बॉबी लैश्ले का Summerslam मैच लगभग तय

Raw में WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले ने ओपन चैलेंज रखा, जिसे कीथ ली ने स्वीकार किया, जो करीब 5 महीने बाद वापसी WWE टीवी पर नजर आए हैं। ली इस मैच में जीत दर्ज कर चैंपियनशिप मैच प्राप्त कर सकते थे, लेकिन ऐसा करने में सफल नहीं हुए। लैश्ले की क्लीन जीत के बाद गोल्डबर्ग ने जबरदस्त अंदाज में वापसी करते हुए कहा कि, "अगली बार तुम्हारा सामना मुझसे होगा।" जाहिर तौर पर लैश्ले को Summerslam के लिए अपने विरोधी मिल चुका है और देखना दिलचस्प होगा कि स्टोरीलाइन किस दिशा में आगे बढ़ती है।

जॉन सीना की Raw में वापसी क्यों हुई?

WWE Money in the Bank पीपीवी में जॉन सीना ने वापसी कर रोमन रेंस को कन्फ्रंट किया था। वहीं इस हफ्ते Raw में आकर उन्होंने स्पष्ट किया कि उन्हें WWE यूनिवर्सल चैंपियन के खिलाफ Summerslam में मैच चाहिए। साथ ही अब वो अगले SmackDown एपिसोड में आकर रेंस के खिलाफ अपनी दुश्मनी को आगे बढ़ाएंगे। उनकी Raw में वापसी शायद इसलिए करवाई गई क्योंकि WWE जल्द से जल्द अपनी व्यूअरशिप में तगड़ा उछाल देखना चाहती है।

जैक्सन राइकर को क्राउड से नहीं मिला सपोर्ट

इलायस और जैक्सन राइकर का टैग टीम पार्टनर्स से सबसे बड़े दुश्मन बनने तक का सफर अच्छा नहीं रहा है। चीजें स्पष्ट रूप से नजर आ रही हैं कि WWE राइकर को बड़ा सिंगल्स सुपरस्टार बनाना चाहती है, लेकिन उन्हें ऐसा ही रिस्पॉन्स मिलता रहा तो कंपनी को उनके पुश को ड्रॉप करना पड़ सकता है। इस हफ्ते इलायस के खिलाफ मैच में राइकर को क्राउड से ज्यादा अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला है। वहीं इस हफ्ते उनकी जीत से ऐसा प्रतीत होने लगा है कि इलायस के खिलाफ उनकी दुश्मनी अंतिम रूप ले चुकी है।

कैरियन क्रॉस का Raw डेब्यू रहा बेकार

2 बार के NXT चैंपियन कैरियन क्रॉस एक मॉन्स्टर हील सुपरस्टार हैं लेकिन मेन रोस्टर डेब्यू में उन्हें जैफ हार्डी के खिलाफ पिन के जरिए हार झेलनी पड़ी। WWE द्वारा इस तरह का फैसला समझ से परे है, लेकिन क्रॉस एक ऐसे सुपरस्टार हैं जो टॉप पर पहुंचने की काबिलियत रखते हैं। अब केवल इस बात की उम्मीद ही की जा सकती है कि उन्हें अगले मैचों में हार ना मिले, वहीं ट्रिपल एच भी इस फैसले से खुश नहीं होंगे। सबसे खराब बात ये रही कि अपने जन्मदिन के मौके पर क्रॉस को ये बड़ी हार झेलनी पड़ी है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...