Create
Notifications

6 छोटे बदलाव जो साल 2019 में WWE को बड़ा फायदा कराएंगे

Image result for john cena money in the bank
Ishaan Sharma

WWE अपने प्रोडक्ट को सुधारने में काफी मेहनत करती है लेकिन इसके बावजूद उन्हें फैंस का गुस्सा झेलना पड़ता है। अब चीज़ें उनके हाथों से बाहर होते जा रही हैं।

इस साल कंपनी के कई बड़े स्टार्स चोटिल भी हुए हैं। कंपनी चाहती हैं कि फैंस खुश हों लेकिन ऐसा नहीं हो पाता है।

अभी भी कई चीज़ें हैं जो WWE के हाथों में है और सही तरह से काम करने के बाद हमें काफी शानदार चीज़ें दिख सकती है। ये बदलाव ज्यादा बड़े नहीं हैं लेकिन इससे कंपनी को काफी बड़ा फायदा हो सकता है।

आइए जानते है ऐसे 6 बदलाव जो अगर WWE में होते हैं तो कंपनी को काफी बड़ा फायदा हो सकता है।

#6 एक ही मुकाबले को बार-बार नहीं दिखाया जाए

Balor and Elias fought on what seemed every episode of Raw during the summer.

इस साल हमें इलायस और फिन बैलर रॉ में कई बार लड़ते हुए नजर आए। ऐसा ही कुछ इलायस और बॉबी रूड के साथ भी हुआ था।

बैलर और कॉर्बिन ने 2 पीपीवी में एक दूसरे का सामना किया था और उसके बीच में जितने भी शो हुए उनमें से ज्यादातर में इन दोनों रैसलर्स के मुकाबले फैंस ने देखे। अगर अपने शोज की रेटिंग्स को बढ़ाना चाहती है तो उन्हें हर हफ्ते नए मुकाबले दिखाने होंगे। एक ही मुक़ाबलों को बार बार करवाने से फैंस बोर होने लगते हैं।

अगर कंपनी इस चीज़ में थोड़ा सुधार करे तो फैंस हर हफ्ते शो देखने आ सकते हैं।

#5 ज्यादा मुक़ाबलों को रोल-अप्स के जरिये खत्म ना किया जाए

Image result for roll ups wwe

इस साल हमें रॉ और स्मैकडाउन के कई ऐसे एपिसोड्स देखने को मिले जहाँ पर मुकाबले रोल-अप्स के जरिये खत्म हुए।

फैंस को मुक़ाबलों का एक विजेता चाहिए और हर बार रोल-अप्स के जरिये मैच खत्म करने से फैंस गुस्सा हो जाते हैं। इस साल तो हमें कुछ शोज अंदर कई मुकाबले एक ही तरह खत्म होते दिखे हैं।

ऐसा नहीं है कि इस तरीके से मुकाबले कभी ख़त्म नहीं करवाने चाहिए लेकिन इसका इस्तेमाल करना कम कर देना चाहिए।

WWE की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों को पढ़ें

#4 फिन बैलर को कम से कम एक मिड-कार्ड टाइटल तो दिया जाए

Finn Balor needs some gold . . .

फिन बैलर ने सिर्फ 1 दिन तक यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने पास रखी थी। वह सैथ रॉलिंस के खिलाफ लड़ते हुए चोटिल हो गए थे और इस वजह से उन्हें अपनी चैंपियनशिप कंपनी को वापस सौंपनी पड़ी।

फैंस इन्हें चैंपियनशिप जीतते हुए देखना चाहते हैं लेकिन WWE ऐसा नहीं कर रही है। वह यूनिवर्सल चैंपियनशिप को शायद न जीते लेकिन उन्हें कोई मिड कार्ड टाइटल तो जरूर जीतना चाहिए।

इससे बैलर के फैंस भी खुश होंगे और इससे उनका करियर भी अच्छा बन जाएगा। फ़िलहाल सैथ रॉलिंस ने इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप अपने पास रखी हुई है और अगर बैलर की दुश्मनी उनसे करवाई जाए तो फैंस खुश होंगे। बैलर इस दुश्मनी का अंत टाइटल जीतने के बाद कर सकती है और इसके बाद वह कई बड़े रैसलर्स के खिलाफ भी लड़ सकते हैं। ऐसा होने की सम्भावना तो कम है लेकिन ऐसा होना चाहिए।

#3 आंद्रे द जायंट बैटल रॉयल जीतने वाले रैसलर को ट्रॉफी के अलावा भी कुछ दिया जाए

The winner of the Andre The Giant Memorial Battle Royal deserves more than a trophy.

रैसलमेनिया जैसे बड़े शो में एक बैटल रॉयल जीतना काफी बड़ी बात होती है। लेकिन जो भी रैसलर इस बैटल रॉयल को जीतता है उसे सिर्फ एक ट्रॉफी दी जाती है। इस बैटल रॉयल को अबतक सिजारो, द बिग शो और मोजो रॉले जैसे रैसलर्स ने जीता है लेकिन कंपनी में इन्हें बड़ा पुश नहीं दिया गया।

इस साल दिखे विमेंस बैटल रॉयल में भी ऐसा ही हुआ था। नेओमी ने इस बैटल रॉयल को जीता था और उन्हें सिर्फ एक ट्रॉफी दी गई।

अगर WWE मेंस बैटल रॉयल के विजेता तो US या इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप के लिए लड़ने का मौका दे तो काफी अच्छा होगा। वहीं विमेंस बैटल रॉयल के विजेता को टाइटल के लिए एक क्वालीफाइंग मैच में लड़ने का मौका दिया जा सकता है। रैसलमेनिया एक बड़ा शो है और इस कारण ये बदलाव करना चाहिए।

#2 मनी इन द बैंक के कैश इन होने के बाद उसके लिए अगले पीपीवी में मैच करवाया जाए

The Money in the Bank briefcase could be a useful tool more than once in a year.

मनी इन द बैंक के लिए मैच साल में सिर्फ एक बार लड़ा जाता है। फैंस को ये मैच काफी पसंद आता है और इस कारण WWE ने इस नाम का पीपीवी भी बनाया है। लेकिन एक बार इसके कैश इन होने के बाद फैंस इसे भूल जाते हैं।

एक काम WWE कर सकती है जिससे उन्हें काफी फायदा हो सकता है। अगर कोई रैसलर इस ब्रीफकेस को कैश इन कर देता है तो कंपनी को किसी और पीपीवी के अंदर इस ब्रीफकेस के लिए एक और बार मैच करवाना चाहिए।

इससे WWE की काफी सारी दिक्कतें दूर हो सकती हैं। अगर कोई रैसलर कंपनी के नियम को तोड़ता है और वो चैंपियन है तो कंपनी कैश इन के जरिये उससे टाइटल ले सकती है।

ऐसा होने पर फैंस का ध्यान मनी इन द बैंक पर पूरे साल रहेगा।

#1 विमेंस टैग टीम टाइटल को लाया जाए

The WWE Universe and the wrestlers themselves have been campaigning for this.

काफी समय से ये अफवाहें आ रही थीं कि WWE जल्द ही कंपनी के अंदर विमेंस टाइटल को लाने वाली है लेकिन अबतक ऐसा नहीं हुआ है। कई बार WWE ने ये संकेत दिए हैं कि ये टाइटल लाया जा रहा है लेकिन ऐसा कभी नहीं हुआ।

फैंस को भी विमेंस टैग टीम टाइटल्स को देखना है। अगर इस टाइटल को अगले साल लाया जाता है तो हमें कई शानदार टैग टीम मुकाबले दिख सकते हैं।

कंपनी के अंदर काफी सारी शानदार टैग टीम्स हैं जिनसे वो इस टाइटल की वैल्यू कुछ समय में ही बढ़ा सकते हैं।

ये अफवाहें आई थी कि WWE इस टाइटल को इस साल हुए पहले विमेंस पीपीवी में लाएगी लेकिन अफवाह गलत निकली। अगर WWE को विमेंस रैसलिंग को शानदार बनाना है तो टैग टीम टाइटल्स को जल्द से जल्द लाना होगा।

लेखक- मैथ्यू सेरोस्की अनुवादक- ईशान शर्मा

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...