COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

6 WWE लैजेंड जिन्होंने चोट की वजह से सबसे ज्यादा सर्जरी कराई

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
5.55K   //    24 Dec 2018, 09:15 IST

Enter caption

रैसलिंग किसी भी तरह से आसान बिजनेस नहीं है। रैसलरों को देखकर अक्सर लोग सोचते हैं कि काश वह भी रैसलर बन पाते। मगर इस दौरान लोग भूल जाते हैं कि रैसलरों को दर्द के बावजूद मैचों में शिरकत करनी पड़ती है। दशकों तक रैसलिंग करने की वजह से रैसलरों को दर्जनों सर्जरी करवानी पड़ती है।

सिर से लेकर पैरों तक रैसलरों के शरीर में कई बार डॉक्टरों का चाकू चल चुका होता है। आज अनेकों रैसलर दर्जनों बार अपने शरीर का ऑपरेशन करवा चुके हैं, ताकि उनका बचा कुचा जीवन बिना किसी दर्द के गुजरे।

एक नजर उन रैसलरों पर जिन्होंने अपने करियर में सबसे ज्यादा बार सर्जरी करवाई

मिक फोली

Enter caption

मिक फोली को रैसलिंग की दुनिया में कम कर आंका जाता है। अंडरटेकर, स्टोन कोल्ड, रॉक, गोल्डबर्ग, कर्ट एंगल, ट्रिपल एच जैसे रैसलरों की वजह से मिक फोली कहीं छुप से जाते हैं। हमें यह कभी नहीं भूलना चाहिए कि मिक फोली ने फैंस के मनोरंजन के लिए कुछ ऐसी चीज़ें की हैं, जिन्हें करने के बारे में कोई सोच भी नहीं सकता। मिक फोली ने अपने शरीर की कभी परवाह नहीं की, इसलिए वह WWE में हार्डकोर रैसलिंग के सबसे बड़े दिग्गज माने जाते हैं।

मिक फोली का नाम सुनते ही फैंस के जहन में अंडरटेकर और हैल इन ए सैल मैच सामने आ जाते होंगे। मिक फोली को अंडरटेकर के हाथों कई बार हैल इन ए सैल के ऊपर से गिराया गया। टेकर ने एक बार उन्हें सैल के ऊपर से रिंग में गिराया तो एक बार उन्हें कमेंट्री टेबल पर फेंका। इसके अलावा भी मिक फोली ने कई सारे मैच लड़े हैं, जिससे उनके शरीर पर विपरीत प्रभाव पड़ा है।

फोली को घुटने की सर्जरी करवानी पड़ी। उन्हें आज भी चलने में परेशानी होती है और थोड़ा झुककर चला करते हैं। इसके अलावा भी उन्हें अनेकों सर्जरी से गुजरना पड़ा है।

1 / 6 NEXT
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...