Create

6 दिग्गज रैसलर्स जिनका रैसलमेनिया में अंडरटेकर ने कभी सामना नहीं किया

<p>

कंपनी के इतिहास में ये मैच सबसे बड़ा और शानदार मैच हो सकता है, अगर रैसलमेनिया 34 के मैच में अंडरटेकर ने जॉन सीना का चैलेंज स्वीकार किया। दरअसल इस मैच का WWE यूनिवर्स को बेसब्री से इंतजार है, क्योंकि एक चेहरा कंपनी का दिग्गज है तो दूसरा कंपनी का सबसे बड़ा फेस।

अंडरटेकर ने रैसलमेनिया के लगभग सभी सुपरस्टार्स के साथ मुकाबला किया है, लेकिन हम आपको इस आर्टिकल में उन 6 दिग्गजों के बारे में बताएंगे, जिनसे अंडरटेकर का कभी सामना नहीं हुआ।


गोल्डबर्ग

WCW में गोल्डबर्ग ने अपनी स्ट्रीक्स बना रखी हैं, उन्होंने स्टारकैड PPV में अपना स्कोर 173-0 बनाया है, जिसके आखिर में वो केविन नैश द्वारा हार गए थे।

2003 में गोल्डबर्ग ने WWE के साथ एक साल का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। दरअसल अच्छा होता अगर गोल्डबर्ड को WWE में पुरे एक साल अंडिफिटेड स्ट्रीक्स मिलती और रैसलमेनिया 20 में (ब्रॉक लैसनर बनाम गोल्डबर्ग की जगह) उनका अंडरटेकर के साथ सामना होता।

'स्टोन कोल्ड' स्टीव ऑस्टिन

स्टोन कोल्ड अपने बॉस विंस मैकमैहन के लिए सबसे बेकार इंप्लाइज में एक थे। ऑस्टिन परफॉर्मेंस से ज्यादा अपने क्रूर व्यवहार में ज्यादा नजर आते थे। एटिट्यूड एरा को वो अगले पड़ाव तक लेकर आए हैं।

ऑस्टिन ने अपने WWE के सफर के दौरान अंडरटेकर का सिंगल्स और टैग टीम मैच में कई बार सामना किया है। इन दोनों का आखिरी बार सामना 2002 के बैकलैश मैच में हुआ था, जब अंडरटेकर ने ऑस्टिन को पूरे आधे घंटे के मैच में हराया था। दरअसल ये मानना काफी असंभव होगा कि ऑस्टिन ने अंडरटेकर के प्लेग्राउंड रैसलमेनिया में उनका कभी भी सामना नहीं किया।

स्टिंग

दरअसल जिस तरह से अंडरटेकर के लिए WWE माएने रखती है ठीक वैसे ही स्टिंग के लिए WCW माएने रखती है। स्टिंग ने WWE में 2014 में डेब्यू किया था। रैसलिंग के फैंस को स्टिंग और अंडरटेकर के मुकाबले का बेसब्री से इंतजार है, अगर हुआ तो ये मैच केवल WWE फैंस के लिए ही नहीं, बल्कि WCW के लिए भी काफी दिलचस्प होगा।

स्टिंग ने रैसलमेनिया 31 में ट्रिपल एच का सामना किया था। हॉल ऑफ फेम में भी वो पिछले साल पहले मेंबर के तौर पर शामिल हुए थे, जहां उन्होंने अपनी रिटायरमेंट की घोषणा की थी।

मिक फोली

अंडरटेकर और मिक फोली के बीच संबंध काफी खराब थे। WWE में उनका 1998 में हुआ हैल इन ए सैल PPV भी काफी खतरनाक था। मिक फोली को सैल के टॉप से दो बार फेंका जा चुका है।

WWE के इतिहास में मिक फोली सबसे खतरनाक और ताकतवर रैसलर में से एक हैं। लेकिन अंडरटेकर की अगर कोई स्ट्रीक्स तोड़ सकता है, तो वो हैं फोली, जिन्हें रैसलमेनिया अंडरटेकर का सामना करने का मौका मिल सकता है।

हल्क होगन

हल्क होगन WWE के सबसे बेहतरीन स्टार में से एक हैं। यहां तक की उनके फैंस भी हल्कामेनिया बंडाना पहनकर आते हैं। रॉक के खिलाफ उनका रैसलमेनिया में सबसे बेहतरीन मैच अब तक का सबसे पॉपुलर मैच था।

इसके अलावा, अगर हम बात करे अंडरटेकर VS हल्क होगन के मैच की, तो वो वाकई में सबसे क्लासिक मैच होगा। हल्क ने रैसलमेनिया 3 के आंद्र द जॉयंट में टॉर्च हासिल की थी। क्या वो अंडरटेकर से उनकी स्ट्रीक्स ले पाएंगे।

द रॉक

रैसलमेनिया में अगर ये मैच हुआ, तो ये WWE यूनिवर्स के लिए "वंस इन ए लाइफटाइम" मैच जैसा होगा। इस मैच में दोनों का सामना हुआ तो, ये "पीपल्स चैंपियन" और "अल्टिमेट डार्क फोर्स" के रूप में नजर आएंगे।

रॉक ही एक ऐसे रैसलर हैं, जिन्होंने WWE में अपने आपको इलैक्ट्रिफाइंग व्यक्तित्व के रूप में परिभाषित किया है। वहीं दूसरी ओर अगर अंडरटेकर की बात की जाए, तो उन्होंने रैसलमेनिया में WWE चैंपियनशिप से ज्यादा अपनी रैसलमेनिया स्ट्रीक्स को ज्यादा परिभाषित किया है।

रैसलमेनिया में अगर इन दोनों दिग्गजों का सामना हुआ, तो फैंस के लिए ये सबसे बेहतरीन मैच में से एक हो सकता है। द रॉक ने रैससमेनिया 18 में हल्क होगन के खिलाफ लड़ टॉर्च हासिल की थी।

लेखक- रैसलिंगमास्टर88, अनुवादक- मोहिनी भदौरिया

Quick Links

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment