Create
Notifications

WWE में 6 रिकॉर्ड जो 2018 में टूट सकते हैं

मोहिनी भदोरिया
visit

WWE के रिकॉर्ड्स ऐसे हैं, जो कंपनी में हमेशा बनते और टूटते रहते हैं। इन रिकॉर्ड्स के साथ, हर एक चैंपियनशिप का समय काफी महत्वपूण है। वहीं देखा जाए तो जॉन सीना और रिक फ्लेयर का रिकॉर्ड, जहां दोनों ही अलग-अलग 16 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप हासिल कर चुके हैं, जहां ट्रिपल एच और रैंडी ऑर्टन दोनों ही रैसलर्स अपने 14 और 13 वर्ल्ड चैंपियनशिप के पड़ाव पर हैं। दरअसल इतने सारे रिकॉर्ड्स का शामिल होना दिखाता है WWE में बहुत सारी डील हुई हैं। फिलहाल मॉर्डन एरा के WWE चैंपियनशिप के रिकॉर्ड होल्डर को काफी समय से सीएम पंक संभाल रहे हैं, और कुछ चीज़े ऐसी भी है, जो कंपनी बिल्कुल मिटा देना चाहती है। WWE में रिकॉर्ड हमेशा से टूटते आ रहे हैं और लगता है 2018 में भी कुछ अलग हटकर होने वाला है। 2018 में पहली बार होने जा रहे विमेंस रॉयस रंबल में विमेंस रैसलर हिस्सा लेने के लिए बिल्कुल तैयार हैं, इन विमेंस के लिए ये नया साल कुछ अच्छें और यादगार लम्हों को लेकर आएगा।

1. लंबे समय के लिए विमेंस चैंपियन बनने का रिकॉर्ड

15a6c-1513784931-800

एलेक्सा ब्लिस ने हाल ही में शार्लेट का रिकॉर्ड तोड़ा, जिसमें वो काफी समय तक के लिए रॉ विमेंस चैंपियन बनी रहीं। लेकिन लगता है कि वो अभी भी किसी और चैंपियनशिप को हासिल करने कि फिराक में हैं। शार्लेट ने भी द लॉन्गेस्ट कंबाइंड के रिकॉर्ड को हासिल कर 246 दिन चैंपियनशिप अपने नाम की थी। वहीं एलेक्सा ने भी 226 दिनों के लिए चैंपियनशिप को अपने नाम कर संभाल कर रखा। इसका मतलब है कि एलेक्सा 3 हफ्ते के रिकॉर्ड्स के पीछे हैं, वो अब काफी समय तक के लिए चैंपियनशिप को अपने पास रख सकती हैं, वो 2018 की पहली विमेन हो सकती हैं जो इन रिकोर्ड को तोड़ सकती हैं।

2. ट्रिश स्ट्रेटस का 7बार के विमेंस चैंपियन बनने के रिकॉर्ड को तोड़ना

2 शार्लेट

ट्रिश स्ट्रेटस WWE में 2006 में रिटायर हो गई थी। वहीं कंपनी में बहुत कम विमेंस होंगी, जो उनके रिकॉर्ड को तोड़ सकती हैं, जोकि उन्होंने 6 साल के अंदर बनाया था। मिकी जेम्स ने 6 विमेंस चैंपियनशिप हासिल की हैं, जोकि ट्रिश के रिकॉर्ड के काफी करीब हैं। शार्लेट फ्लेयर के पास भी फिलहाल 5 बार की विमेंस चैंपियन रही हैं, जिसमें से 4 बार वो रॉ विमेंस चैंपियन रही और एक स्मैकडाउन बेल्ट जोकि फिलहाल उनके पास है। अगर वो डीवाज़ चैंपियन बन जाती हैं तो वो बहुत जल्द उनके बराबर जा पहुंच जाएंगगी और 6 बार विमेंस चैंपियन बन जाएंगी। हालांकि अगर देखा जाए तो पूर्व NXT चैंपियन, शार्लेट ने ये रिकॉर्ड मेन रोस्टर में सिर्फ दो साल में दर्ज किया है। वहीं लगता है कि वो जल्द ही 2018 में चैंपियनशिप हासिल कर, ट्रिश के रिकॉर्ड को ओवरटेक करेंगी।

3.सबसे युवा वर्ल्ड चैंपियन

3

2004 के समरस्लैम में रैंडी ऑर्टन ने क्रिस बैन्वा के खिलाफ मैच जीत ब्रॉक लैसनर का रिकॉर्ड तोड़ा था, जिसके बाद उन्होंने 24 साल कि उम्र में यंगेस्ट वर्ल्ड चैंपियन के रूप में जीत दर्ज की थी। WWE के पूरे रोस्टर में फिलहाल सबसे ज्यादा यंगेस्ट सुपरस्टार्स के सुपरस्टार्स हैं। वहीं लगता है कि आने वाले कुछ साल में बहुत जल्द ऑर्टन का रिकॉर्ड भी टूटने वाला है। दरअसल पेज ने भी 21 साल की उम्र में डीवाज़ चैंपियनशिप हासिल कर यंगेस्ट चैंपियन के रूप में रिकॉर्ड दर्ज किया। वहीं अच्छा मौका है कि अगले वर्ल्ड चैंपियंस में कोई 24 साल की उम्र से कम होगा। फिलहाल WWE अभी नई जनरेशन के स्टार्स को प्रमोट करने की कोशिश में है जैसे की टाइलर बेट और ड्रीम अभी रिकॉर्ड तोड़ने में सक्षम नहीं हैं, लेकिन नेओम डार और पीट डन जोकि अभी सिर्फ 24 साल के हैं।

4. केन का पे-पर-व्यू मैच रिकॉर्ड

केन 4

WWE में केन को दो दशक के ज्यादा हो चुके हैं। उन्होंने इतिहास में 170 पे-पर-व्यू मैच लड़ सबसे बेहतरीन रिकॉर्ड दर्ज किया हुआ है। जिनके बाद अंडरटेकर ने 166 और ट्रिपल एच ने 165 लड़े हैं। 2018 में शायद केन रिटायर हो सकते हैं। हालांकि लग रहा है कि अंडरटेकर को अगले साल रैसलमेनिया के अलावा कोई और मैच मिलना काफी मुश्किल है, लेकिन ट्रिपल एच शायद अगले साल 4 बिग इवेंट मैच में दिखाई दे सकते हैं, जोकि व्यूवर्स रेटिंग को बढ़ाने के लिए लोवर रैंक इवेंट पर भी दिखाया जा सकता है।

5. रोमन रेंस का रॉयल रंबल रिकॉर्ड

5 रोमन रैंस

रोमन रैंस ने 2014 में केन का काफी समय से चल रहे रॉयल रंबल एलिमिनेशन रिकॉर्ड को तोड़ा था। जब वो 12 मेंस को एलिमिनेट किए थे और फिर बाद में मैच के रनअर-अप बन गए थे। दरअसल उनका ये रिकॉर्ड 4 साल से अभी तक उनके पास है, और लगता है कि WWE ब्रॉन स्ट्रोमैन को इस साल रॉयल रंबल में भेज उनकी काबिलियत को दिखाने का और रोमन के उस रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका देना चाहती है। ब्रॉन को इस साल 13 एलिमिनेशन का रिकॉर्ड तोड़ना होगा और साबित करना होगा कि ‘द मॉन्स्टर अमंग मैन’ इस साल मैच के डार्क हॉर्स बन सकते हैं।

6. जॉन सीना का 17 बार वर्ल्ड चैंपियन बनना

6 JOHN CENA

जॉन सीना ने इस साल के जनवरी महीने में एजे स्टाइल्स के खिलाफ रॉयल रंबल मैच लड़ 16 बार वर्ल्ड चैंपियन बनकर रिक फ्लेयर के रिकॉर्ड की बराबरी की थी। सीना कई साल से पार्ट टाइमर सुपरस्टार की तरह वहां काम कर रहे हैं लेकिन अभी भी चैंपियनशिप हासिल करना चाहते हैं। रैसलमेनिया का दौर शुरू होने वाला है, जिसमें द चैंप आने वाले सोमवार को रॉ में वापसी करेंगे। हालांकि हो सकता है कि रैसलमेनिया में जॉन सीना चैंपियनशिप हासिल कर सकते हैं। फ्लेयर का रिकॉर्ड अभी काफी समय तक चलने वाला है और WWE में रिटायरमेंट से पहले शायद जॉन उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। लेखक- फिलिप मैरी, अनुवादक- मोहिनी भदौरिया

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now