Create

6 रैसलर्स जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत रैसलमेनिया से की

रैसलमेनिया 34 में कम समय बचा है और यह साफ़ हो गया है कि इस इवेंट के दौरान पूर्व UFC चैंपियन रोंडा राउजी अपने करियर की शुरुआत करेंगी। साल के सबसे बड़े इवेंट में डेब्यू करने वाली राउजी भले ही एक बहुत बड़ी हस्ती हैं, लेकिन ऐसा करने वाली वो एकमात्र सुपरस्टार नहीं हैं। पिछले कुछ दशकों में फ्लॉयड मेवेदार, स्नूकी,बैरन कॉर्बिन और किल्लियन डेन समेत तमाम रैसलर्स ने रिंग में “शोकेस ऑफ द इमॉर्टलस” से अपने करियर की शुरुआत की है। आइए बात करते हैं ऐसे 6 रैसलर्स जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत रैसलमेनिया से की।


#6 टोरी

टोरी को जब WWE ने 1992 में हायर किया था तब सेबल WWE विमेंस चैंपियन थीं और ऐसा प्रतीत होता था की वे नए रैसलर्स को अपना दोस्त नहीं बनाना चाहती थीं। टोरी ने रॉयल रम्बल उन्हें जीत दिलाने में मदद की और वे इसके बाद सेबल से दोस्ती करना चाहती थीं लेकिन सेबल ने इस पूर्व बॉडीबिल्डर को निचा दिखाना नहीं छोड़ा और इस वजह टोरी ने रैसलमेनिया 15 के दौरान विमेंस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया । आधिकारिक तौर से टोरी का यह पहला रैसलिंग मैच था। वे विमेंस चैंपियन बनने लायक नहीं दिखाई देती थीं लेकिन फिर इतने बड़े स्टेज पर उनको मौका दिया गया।

#5 सनी

सनी को पहला WWE डीवा उन्हें टैग टीम्स को चैंपियनशिप दिलाने के लिए याद किया जाता है। लेकिन WWE में अपने कार्यकाल के दौरान वे कभी भी खुद रिंग में दिखाई नहीं दी। सनी ने 1998 में WWE छोड़ दिया और फिर रैसलमेनिया 25 में उन्होंने वापसी करके सबको चौका दिया। यह पहला मौका था जब इस WWE हॉल ऑफ फेमर ने एक प्रतिभागी के तौर भाग लिया। हालांकि वे इसके बाद WWE टीवी पर दिखाई नहीं दी लेकिन उन्हें 2011 में WWE हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया।

#4 स्टिंग

स्टिंग WCW के लैजेंड थे लेकिन 2014 में यह खबरें आई की वे WWE में शामिल होने वाले हैं। सर्वाइवर सीरीज के दौरान आकर जब उन्होंने ट्रिपल एच पर हमला कर दिया तब यह खबर सच साबित हो गई। इसके बाद इन दोनों के बीच रैसलमेनिया 31 के दौरान मैच हुआ जिसमें एनडब्लूओ और डीएक्स की मदद से ट्रिपल एच इस मैच को जीतने में सफल रहे। इसके बाद स्टिंग WWE के कुछ ही मैचों में दिखाई दिए।

# 4 बिग ई

बिग इ ने WWE बिग ई ने दिसम्बर 2012 में मेन रोस्टर से जुड़ने से पहले तक वे एनएक्सटी चैंपियन भी रह चूके थे। उस साल रैसलमेनिया से पहले वे डॉल्फ जिगलर के पार्टनर बन गए। रैसलमेनिया 29 के दौरान बिग ई और डॉल्फ जिगलर टीम हेल (डेनियल ब्रायन और केन ) को टैग टीम चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने में असफल रहे और इसके बाद बिग इ रॉ में पहली बार सिंगल्स मैच में लड़े।

#2 फैन्डैंगो

कई सालों तक एनएक्सटी पर जॉनी कर्टिस के तौर पर दिखाई देने वाले यह रैसलर मार्च 2012 में मेन रोस्टर से फैन्डैंगो गिमिक के तौर पर जुड़े। क्रिस जेरिको ने रैसलमेनिया 29 से पहले डांसर के साथ फिउड में शामिल हुए और इस शो माय भाग लेकर फैन्डैंगो ने इन रिंग डेब्यू किया। फैन्डैंगो एकमात्र ऐसे रैसलर हैं जिन्होंने अपना डेब्यू रैसलमेनिया मुकाबला जीता। जितने भी रैसलर्स ने अभी तक रैसलमेनिया में डेब्यू किया उनमें से केवल बिग ई और फैन्डैंगो ही ऐसे रैसलर हैं जो अभी भी रैसलिंग कर रहे हैं।

#1 लाना

लाना हालांकि बहुत पहले से ही WWE के साथ जुड़ी हुई हैं लेकिन वे अपने पति रुसव के मनेजर के तौर पर देखी जाती हैं। रैसलमेनिया 32 के दौरान सबकुछ बदल गया जब दो साल पहले उन्होंने रिंग में आकर सबको गलत साबित कर दिया। लाना ने 10 डीवा टैग मैच में प्रदापर्ण किया लेकिन उन्हें अपने पहला इन – रिंग मैच में हार का सामना करना पड़ा। पिछले दो सालों में लाना ने काफी कम मैचों में लड़ी हैं। इस वजह से ऐसा प्रतीत होता है कि WWE उन्हें एक बेहतर मनेजर के तौर पर देखता है।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment