Create

WWE के 6 सुपरस्टार्स जिन्होंने रोमन रेंस को पिछले दो साल में हराया है

WWE में रोमन रेंस को हराना आसान काम नहीं है
WWE में रोमन रेंस को हराना आसान काम नहीं है

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) को पूरी दुनिया में देखा और पसंद किया जाता है। इस सुपरस्टार ने यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में काफी प्रभावित किया है। रोमन रेंस को हमेशा ही सिंगल्स स्टार के तौर पर बढ़िया तरह से पुश मिला है। उनके लिए पिछले कुछ साल काफी रोचक रहे हैं। रोमन रेंस पहले बेबीफेस थे लेकिन अभी वो हील के रूप में दिखाई दे रहे हैं। रेंस को दोनों ही कैरेक्टर्स में अच्छी सफलता मिली है।

रोमन काफी कम मैच हारते हैं। पिछले दो सालों में ट्राइबल चीफ ने ढेरों मैच लड़े हैं लेकिन उन्हें सिर्फ चुनिंदा मुकाबलों में ही हार का सामना करना पड़ा है। रोमन रेंस को हराना आसान नहीं है और इसी वजह से मौजूदा चैंपियन की पिछले दो सालों में सिर्फ 4 मौकों पर हार हुई है। खैर, इस आर्टिकल में हम 6 सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जिन्होंने रोमन रेंस को पिछले दो सालों में हराया है।

6- WWE सुपरस्टार किंग वुड्स

The Usos crown Roman Reigns after his match with King Woods 👑 https://t.co/QbfY7P2AFC

SmackDown में इस समय रोमन रेंस और किंग वुड्स की दुश्मनी देखने को मिल रही है। दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच SmackDown के अंतिम एपिसोड में मैच देखने को मिला था। इस मैच में रोमन रेंस का प्रदर्शन अच्छा था और किंग वुड्स ने भी यहां यूनिवर्सल चैंपियन को कड़ी टक्कर दी थी। अंत में वुड्स जीत के करीब थे लेकिन अचानक से द उसोज़ की इंटरफेरेंस हुई। उन्होंने आकर वुड्स पर हमला किया। इसी वजह से मैच का अंत DQ द्वारा हो गया।

उसोज़ ने वुड्स पर हमला किया था और इसी कारण DQ द्वारा किंग वुड्स की जीत हुई। रोमन रेंस इसके पहले लंबे समय तक कोई मैच नहीं हारे थे लेकिन उसोज़ की इंटरफेरेंस की वजह से रेंस की बड़ी हार हुई। अच्छी बात यह है कि वुड्स ने रेंस को क्लीन नहीं हराया। हार के बावजूद SmackDown के अंत में ट्राइबल चीफ का ही पलड़ा भारी रहा।

5&4- केविन ओवेंस और ओटिस

केविन ओवेंस और रोमन रेंस की दुश्मनी हर एक फैन को जरूर याद होगी। दोनों ही सुपरस्टार्स ने मिलकर कई अच्छे मैच दिए हैं। उसी स्टोरीलाइन के दौरान SmackDown के एपिसोड में रोमन रेंस ने एक टैग टीम मैच लड़ा था। 4 दिसंबर 2020 के एपिसोड में रोमन रेंस और जे उसो ने टीम बनाकर केविन ओवेंस और ओटिस का सामना किया था।

इस मैच का सही तरह से अंत नहीं हुआ। मैच के अंत में केविन ओवेंस ने स्टनर लगाकर उसो को पिन किया लेकिन रोमन रेंस ने 3 काउंट नहीं होने दिए। उन्होंने इसके बाद ओवेंस पर Guillotine लगा दिया और उन्हें नहीं छोड़ा। इसी कारण मैच का अंत DQ से हो गया। ओवेंस और ओटिस की जीत हुई लेकिन एपिसोड के अंत में रेंस और उसो का पलड़ा भारी रहा।

3- किंग कॉर्बिन

Roman Reigns’ last singles defeat on WWE television was against King Corbin at WWE TLC in 2019.This means that Reigns’ current undefeated streak is OVER 500 days 👀@WWERomanReigns @HeymanHustle #WWE #SmackDown https://t.co/eYNdHReWzT

हैप्पी कॉर्बिन पहले किंग के गिमिक में नजर आते थे। रोमन रेंस और किंग कॉर्बिन के बीच काफी लंबी दुश्मनी रही है। इस दौरान कॉर्बिन ने कुछ मौकों पर रेंस को पराजित भी किया हुआ है। कॉर्बिन और रेंस के बीच TLC 2019 में एक सिंगल्स मैच देखने को मिला था। दोनों के बीच टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स मैच हुआ था।

इस मैच में उनका प्रदर्शन बढ़िया रहा था। सभी को लग रहा था कि रोमन रेंस जीत दर्ज कर लेंगे। वो जीत के काफी करीब थे लेकिन अंत में डॉल्फ ज़िगलर और द रिवाइवल की इंटरफेरेंस हुई और इसका फायदा उठाकर किंग कॉर्बिन ने अपना फिनिशर लगाते हुए एक बड़ी जीत दर्ज की।

2&1- डॉल्फ ज़िगलर, रॉबर्ट रूड और किंग कॉर्बिन

22 नवंबर 2019 को SmackDown के एपिसोड में रोमन रेंस ने मुस्तफा अली और शॉर्टी जी के साथ टीम बनाकर डॉल्फ ज़िगलर, रॉबर्ट रूड और किंग कॉर्बिन का सामना किया था। उनका यह मैच काफी धमाकेदार साबित हुआ। रोमन रेंस की टीम की जीत के चांस ज्यादा थे लेकिन अंत में बड़ा सरप्राइज मिला।

इस मैच में हील स्टार्स का पलड़ा भारी रहा। अंत में कॉर्बिन ने अली पर डीप सिक्स लगाकर मैच जीता था। रोमन रेंस के लिए यह सही मायने में बड़ी हार थी क्योंकि इसके बाद Survivor Series पीपीवी था और WWE ने उन्हें कमजोर दिखाया। रोमन रेंस अपनी टीम को यहां जीत के करीब नहीं लेकर जा पाए।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment