Create

6 WWE Superstars जिन्होंने दूसरे रेसलर्स की बहन से की शादी

WWE दिग्गज और हॉल ऑफ फेमर ऐज
WWE दिग्गज और हॉल ऑफ फेमर ऐज

WWE के कई सुपरस्टार्स (Superstars) ने पिछले कुछ दशकों में अपने साथी रेसलर्स की बहन से शादी की है। इस बीच कई सुपरस्टार्स ने अपने साथी रेसलर्स को भी डेट किया है। हालांकि इसमें से कई जोड़ियां जल्द ही टूट गई और कुछ जोड़ियां ऐसी थी जिन्होंने शादी भी की।

बैकी लिंच और सैथ रॉलिंस की जोड़ी इनमें से एक हैं जिन्होंने दो साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद पिछले साल एक दूसरे से शादी की। आइए जानते हैं उन 6 सुपरस्टार्स के नाम जिन्होंने साथी रेसलर्स की बहन से शादी की है।

#6 WWE हॉल ऑफ फेमर जिम निडहार्ट

प्रोफेशनल रेसलिंग में प्रवेश करने से पहले जिम ने NFL (The National Football League) को बतौर करियर चुना था। जिम ने ऑकलैंड रेडर्स और डैलस काउबॉय के लिए मैच खेले थे। 1970 में डैलस काउबॉय से रिलीज होने के बाद जिम ने रेसलिंग शुरू की ।

जिम ने स्टू हार्ट के साथ कैलगैरी जाकर ट्रेनिंग की और हार्ट्स स्टैम्पेड रेसलिंग को जॉइन किया। स्टू हार्ट के द्वारा ट्रेनिंग लेने वाले आखिरी रेसलर भी थे। 1979 में जिम ने अपने ट्रेनर स्टू की बेटी एलिजाबेथ से शादी की और 39 सालों तक साथ रहे, लेकिन 2018 में जिम का देहांत हो गया।

स्टू हार्ट की बेटी होने के साथ ही एलिजाबेथ दिग्गज ब्रेट हार्ट की बहन थी। जिम की तीन बेटियां हैं (जेनिफर, नटालिया और क्रिस्टेन)। इसमें सिर्फ नटालिया ने ही अपने पिता की तरह रेसलिंग को करियर चुना। नटालिया अभी SmackDown का हिस्सा हैं।

#5 WWE के पूर्व चैंपियन डेनियल ब्रायन

WWE की पूर्व चैंपियंस ब्री बेला और निकी बैला (बैला ट्विंस) 2007 में कंपनी से जुड़ी थीं। जहां तीन साल बाद ब्री की मुलाकात डेनियल ब्रायन से हुई। ब्री किसी रेसलर के साथ डेट नहीं करना चाहती थी लेकिन डेनियल से मुलाकात के बाद ब्री ने अपना मन बदल दिया। दोनों को एक दूसरे की खूबी काफी पसंद आई।

डेनियल ब्रायन ने कुछ सालों तक निकी बैला की बहन ब्री बैला को डेट किया और फिर दोनों सुपरस्टार्स ने शादी की। डेनियल ब्रायन और ब्री बैल के दो बच्चे हैं। फिलहाल ब्री विंस मैकमैहन की कंपनी की हॉल ऑफ फेमर हैं। वहीं डेनियल ने पिछले साल WWE को छोड़कर AEW को जॉइन कर लिया।

#4 WWE हॉल ऑफ फेमर डेवी बॉय स्मिथ

WWE हॉल ऑफ फेमर डेवी बॉय स्मिथ ने ब्रेट हार्ट की दूसरी बहन से शादी की थी। पूर्व इंटरकाॉटिनेंटल चैंपियन ने 1970 में अपने प्रोफेशनल रेसलिंग की शुरुआत की और 1980 के दशक के दौरान कनाडा जाकर स्टू हार्ट स्टैम्पेड रेसलिंग को जॉइन किया।

कनाडा में स्मिथ ब्रेट के छोटे से घर में रहते थे जहां ब्रेट हार्ट की बहन डायना से उनकी 1981 में मुलाकात हुई। स्मिथ ने बताया की वो पहली बार फिल्म देखने गए थे जिसके बाद दोनों रिलेशनशिप में आए थे। दोनों के दो बच्चे हुए लेकिन साल 2000 में दोनों एक दूसरे से अलग हो गए।

Bret Hart and Davey Boy Smith in a chain Mach. This match was in Calgary although both were working in the WWF (WWE) at the time. https://t.co/1RbHe43QZT

स्मिथ WWE के साथ 4 बार जुड़े, जहां WWE में 1999 में आखिरी बार वापसी की और मई 2000 में कंपनी ने स्मिथ के जाने की घोषणा की।

#3 पूर्व WWE सुपरस्टार केनेथ कैमरन

केनेथ कैमरन ने WWE से 2010 में नाता जोड़ा था। 35 वर्षीय इस रेसलर ने FCW और NXT में 2 साल काम किया जिसके बाद 2012 में उनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया। इसी बीच कैमरन को रिक फ्लेयर की बेटी और डेविड फ्लेयर की बहन शार्लेट से प्यार हुआ। दोनों ट्रेनिंग के दौरान मिले थे जिसके बाद दोनों ने एक साथ काफी समय बिताया।

Curiosidade: Bram foi casado com Charlotte Flair de 2013 há 2015. https://t.co/ictkBGt6j5

2013 में दोनों ने शादी की लेकिन इनका रिश्ता 2 साल तक ही चला और 2015 में दोनों तलाक लेकर एक दूसरे से अलग हो गए। शार्लेट अभी भी WWE का हिस्सा हैं और कैमरन फिलहाल NWA(National Wrestling Alliance) से जुड़े हुए हैं।

#WWE Bram, Charlotte Flair’s Ex-Husband: 5 things you need to know about him sportskeeda.com/wwe/bram-charl… https://t.co/lLQKDUbwpY

#2 WWE दिग्गज ट्रिपल एच

1995 में WWE से जुड़ने के बाद ट्रिपल एच(Triple H) ने साल 2000 में विंस मैकमैहन की बेटी स्टेफनी मैकमैहन को डेट किया। स्टेफनी शेन मैकमैहन की बहन हैं। तीन साल एक दूसरे के साथ रिलेशनशिप में रहने के बाद दोनों ने 2003 में शादी कर ली और अभी उनकी तीन बेटियां हैं। पूर्व WWE चैंपियन ट्रिपल एच और शेन ने एक दूसरे से केवल एक ही बार मुकाबला किया है जिसमें ट्रिपल एच ने जीत हासिल की थी।

#1 WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज

Edge with his first wife Alannah Morley https://t.co/uO3dscwXkG

WWE से जुड़ने से पहले ऐज और वाल वेनिस 1990 में पहली बार कनाडा में मिले थे। वेनिस ने ऐज को अपने घर वालों से मिलाया जहां ऐज की मुलाकात वेनिस की 16 साल की बहन ऐलेनाह से हुई।5 साल बाद ऐज और ऐलेनाह WWE के एक इवेंट में मिले जहां ऐज को ऐलेनाह से प्यार हुआ। दोनों 3 साल तक रिलेशनशिप में रहे और 2001 में शादी कर ली। लेकिन 2004 में ही दोनों का तलाक हो गया। ऐज अभी Raw का हिस्सा हैं और बैथ फीनिक्स के साथ शादीशुदा जिंदगी गुजार रहे हैं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment