Create
Notifications

6 WWE सुपरस्टार्स जो पॉपुलर ग्रुप्स में शामिल होने के करीब आए

Ankit Kumar

पिछले कुछ सालों में प्रो-रैसलिंग में हमने कई ऐसे ग्रुप देखें है जिनका काफी दबदबा रहा है। इन्हें हम टैग टीम के रुप में भी समझ सकते हैं। वर्तमान में WWE में बुलेट क्लब सबसे पॉपुलर ग्रुप में से एक है। जब एक रैसलर्स एक ग्रुप में लंबे समय तक रुक जाता है तो वह WWE में बड़े स्टार के रुप में सामने आता है। इसका सबसे अच्छा उदाहरण रैंडी ऑर्टन और बतिस्ता हैं। हालांकि कुछ सुपरस्टार्स ऐसे हैं जो किसी पॉपुलर ग्रुप्स में शामिल होने वाले थे लेकिन किसी कारणवश शामिल होने से रह गए। आज हम ऐसे ही 6 सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जो पॉपुलर्स ग्रुप्स में शामिल होते होते रह गए।

सीएम पंक और क्रिस हीरो - द शील्ड

साल 2012 में द शील्ड का डेब्यू हुआ। WWE ने इस ग्रुप को WWE के इतिहास का सबसे खतरनाक ग्रुप बनाया। सीएम पंक की रायबैक और द रॉक के साथ फिउड के बाद शील्ड में शामिल होने की चर्चा बढ़ गई थी। पंक के अलावा क्रिस हीरो भी द शील्ड में होने वाले थे लेकिन आखिरी समय में प्लान पूरी तरह से बदल गया और शील्ड में पंक और क्रिस हीरो शामिल होते-होते रह गए।

क्रिस बेन्वा - मिलियन डॉलर कॉर्पोरेशन

द मिलियन डॉलर कॉर्पेरेशन का आइडिया पेपर पर काफी शानदार था, लेकिन इसमें सिड विसियस, किंग कांग बुंडी और निकोलाई वोल्कॉफ़ को शामिल कर इस प्लान को फेल कर दिया गया। इनमें से कोई भी सुपरस्टार रिंग में शानदार नहीं था। इस ग्रुप में क्रिस बेन्वा के शामिल होने की काफी अफवाहें थे। कई मौके पर वह टेड डिबियासी के साथ मुकाबले में नज़र आए लेकिन आखिर में उन्हें इस ग्रुप में जगह नहीं मिल पाई।

ट्रिपल एच - एनडब्लूओ

ट्रिपल एच WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार में से एक हैं। साल 2002 में होगन, केविन नैश और हॉल के WWE में वापसी पर WWE में एक अलग ही क्रांति देखने को मिली। हालांकि NWO स्टोरीलाइन के तहत ट्रिपल एच को शामिल होना था लेकिन केविन नैश के चोटिल होने के कारण WWE ने ट्रिपल एच को वापसी कर रहे शॉन माइकल्स के साथ फिउड में शामिल किया।

बैरन कॉर्बिन- वायट फैमिली

इस बात पर विश्वास करना थोड़ा मुश्किल है कि बैरन कॉर्बिन NXT के समय में वायट फैमली में शामिल होने वाले थे और यहां तक उनके लिए प्रतिद्वंदी भी तय हो गया था। कहा जाता है कि बैरन ने कुछ प्रोमो भी शूट कर लिए थे। हालांकि आखिरी समय में WWE ने प्लान बदलते हुए बैरन को इसमें जगह नहीं दी और वायट फैमली में ल्यूक हार्पर और एरिक रोवन को शामिल कर लिया गया।

डैन सेवर्न - मिनिस्ट्री ऑफ डार्कनेस

डैन सेवर्न ऐसे सुपरस्टार थे जो प्रो रैसलिंग में अपनी जगह नहीं बना पाए। उनकी फिउड के दौरान कई दिलचस्प चीजें हुईं लेकिन ये भी उनके लिए कोई मददगार साबित नहीं हुई। इस दौरान WWE ने उन्हें कंपनी में बचाने का एक आइडिया निकाला। उन्हें अंडरटेकर की मिनिस्ट्री ऑफ डार्कनेस में शामिल किया जाना था, लेकिन यह आखिर में सफल नहीं हुआ और वह इस ग्रुप में शामिल होने से रह गए।

मार्क जिंद्राक - एवोल्यूशन

,,

एवोल्यूशन में मार्क जिंद्राक को बतिस्ता की जगह पर ट्रिपल एच, रिक फ्लेयर और रैंडी ऑर्टन के साथ शामिल होना था। WWE उन्हें बतिस्ता की जगह शामिल करने का प्लान बना रहा था। यह शायद मार्क का दुर्भाग्य था कि वह जल्द ही WWE से चले गए और वह एवोल्यूशन में शामिल होने से चूक गए। हालांकि WWE से जाने के बाद वह मैक्सिकन रैसलिंग के टॉप विदेशी स्टार बन गए। लेखक: प्रत्यय घोष, अनुवादक: रोहित श्रीवास्तव

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...