6 WWE Superstars जो अपने फैमिली मेंबर के फिनिशिंग मूव का इस्तेमाल करते हैं 

WWE में कई सुपरस्टार्स अपने फैमिली मेंबर के फिनिशिंग मूव का इस्तेमाल करते हैं
WWE में कई सुपरस्टार्स अपने फैमिली मेंबर के फिनिशिंग मूव का इस्तेमाल करते हैं

प्रो रेसलिंग में परिवार का नाम बहुत मायने रखता है और WWE भी इस चीज़ से बिल्कुल भी अलग नहीं है। कंपनी ने कई प्रमुख रेसलिंग परिवार के सदस्यों को काम दिया है। हार्ट फैमिली से लेकर फ्लेयर फैमिली और अनोई परिवार के सदस्यों तक सभी प्रसिद्ध रेसलिंग क्लैन को विंस मैकमैहन की कंपनी ने मौका दिया है।

इन सभी रेसलिंग दिग्गजों की बच्चे अक्सर एक ही डायलॉग और मूव का इस्तेमाल करते हैं। प्रसिद्ध रेसलिंग परिवारों के अधिकांश सदस्यों ने अपने रिश्तेदारों द्वारा उपयोग किए जाने वाले फेमस फिनिशिंग मूव को भी अपनाया है।

शार्लेट फ्लेयर का पूरा गिमिक उनके पिता रिक फ्लेयर के इर्द-गिर्द केंद्रित है। इसके साथ वह रिक के प्रसिद्ध फिनिशर फिगर फोर लेगलॉक का भी उपयोग करती हैं। हालांकि उनके परिवर्तन को फिगर 8 के रूप में जाना जाता है, लेकिन यह अभी भी रिक के फिनिशर पर आधारित है।

आइए जानें वह 6 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जो परिवार के एक सदस्य के फिनिशर का इस्तेमाल करते हैं।

#6. ब्रॉन ब्रेकर ने स्टाइनर रिक्लाइनर को WWE में इस्तेमाल किया

नए WWE NXT चैंपियन ब्रॉन ब्रेकर, रिक स्टाइनर के बेटे और "बिग पोपा पंप" स्कॉट स्टाइनर के भतीजे हैं। अपने मैचों और एंट्री के दौरान, वह अपने पिता की तरह शोर मचाते हैं। वह फ्लाइंग शोल्डर ब्लॉक, गोरिला प्रेस स्लैम और टॉप रोप से बुलडॉग का भी इस्तेमाल करते है।

ब्रेकर ने अपने सभी मैचों में स्टाइनर रिक्लाइनर का उतना इस्तेमाल नहीं किया है, लेकिन उन्होंने NXT चैंपियनशिप को इसी मूव के सहारे जीता था। स्कॉट स्टाइनर इस मूव को अपने विरोधियों को टैप आउट कराने के लिए इस्तेमाल करते थे।

स्कॉट स्टाइनर एक एथलेटिक सुपरस्टार थे जिन्होंने अपने करियर में काफी कुछ हासिल किया था। ब्रॉन ब्रेकर की कामयाबी देखकर यह लगता है कि उनके अंदर भी इसी परिवार के नक्शेकदम पर ही चल रहे हैं।

#5 और 4 - टमीना और सोला सिकाओ - समोअन स्पलैश

टमीना 2010 में WWE में डेब्यू के बाद से समोअन स्पलैश का उपयोग कर रही हैं। उनके पिता जिमी 'सुपरफ्लाई' स्नुका ने अपने करियर के दौरान इस मूव का इस्तेमाल किया है। रिकिशी के बेटे और उसोज के छोटे भाई सोलो सिकोआ भी NXT में भाईयों से सीखी सुपरकिक के बाद समोअन स्पलैश को फिनिशिंग मूव की तरह इस्तेमाल करते हैं। सिकोआ ने अपने करियर की अच्छी शुरुआत की है, अब देखना यह होगा कि क्या वो अपने बड़े भाईयों की तरह सफल हो पाते हैं या नहीं।

#3) नटालिया ने हार्ट फैमिली के शार्पशूटर को आगे बढ़ाया

अगर कोई ऐसा मूव है जो हार्ट परिवार को दर्शाती है तो वह शार्पशूटर है। 2000 के दशक में डेब्यू करते ही नटालिया ने शार्पशूटर का इस्तेमाल शुरू कर दिया था। नटालिया अपने पिता जिम "द एनविल" निडहार्ट की जगह वह अपने अंकल ब्रेट के फिनिशर का इस्तेमाल करती हैं। इसके साथ ही अपनी एंट्री पर वह ब्रेट की तरह गुलाबी और काले रंग का इस्तेमाल करती हैं। नटालिया ने हार्ट परिवार के सबमिशन मूव को दो विरोधियों के ऊपर एक साथ इस्तेमाल कर चुकी हैं।

#2 डॉमिनिक मिस्टीरियो पिता के स्पलैश का इस्तेमाल करते हैं

सोलो सिकोआ की तरह डॉमिनिक मिस्टीरियो अपने पिता के साथ रेसलिंग करते है और उनके ही मूव का इस्तेमाल कर रहे हैं। रे मिस्टीरियो अपने बेटे के करियर के शुरुआती दौर में साथ मिलकर काम कर रहे है। चाहे टैग टीम एक्शन में हो या सिंगल मैच, डॉमिनिक 619 और स्पलैश दोनों का उपयोग करते हैं। वो उन्हीं के नक्शेकदम पर चलते हैं। हालांकि डॉमिनिक को अपनी एक पहचान बनानी होगी।

#1 शार्लेट फ्लेयर WWE हॉल ऑफ फेमर रिक फ्लेयर के फिनिशर का इस्तेमाल करती हैं

शार्लेट फ्लेयर की हर एक चाल उनके पिता रिक फ्लेयर से ली गई है। वह खुद को क्वीन भी कहती हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि वह क्वीन सिटी की रहने वाली है। फ्लेयर "नेचर बॉय" की चाल के साथ उनके फिगर फोर लेगलॉक में परिवर्तन कर फिनिशर के रूप में इस्तेमाल करती हैं। हालांकि उनकी ज्यादातर जीत आमतौर पर फिगर फोर वेरिएंट के साथ होती है। इसके अलावा वो नेचुरल सिलेक्शन का भी इस्तेमाल करती हैं।

Quick Links