Create

6 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने Elimination Chamber के इतिहास में सबसे ज्यादा एलिमिनेशंस किए हैं

मोहिनी भदोरिया

WWE रॉयल रंबल जब भी आता है, तो कुछ फैंस को हमेशा पता होता है कि केन को इतिहास में सबसे ज्यादा एलिमिनेशन मिले हैं और किसी भी अवसर पर स्टीव ऑस्टिन से ज्यादा किसी ने भी मैच नहीं जीते। हालांकि जब भी एलिमिनेशन चेम्बर आता है, तो कभी भी मैच के आंकड़े नहीं देखे जाते। लेकिन इस बार हमने उन सुपरस्टार्स पर रिसर्च की है, जिसने 16 साल के इतिहास में मैच में सबसे ज्यादा एलिमिनेशंस किए हैं।

जॉइंट #4: जॉन सीना (5 एलिमिनेशन)

WWE में जॉन सीना ने काफी रिकॉर्ड बनाए हैं। “द फेस डैट रन द प्लेस” ने अपने करियर में 6 एलिमिनेशन चेम्बर में मुकाबला किया है, जिसमें से न्यू ईयर रेवोल्यूशन 2006 में पहली बार उन्होंने अपने WWE टाइटल का बचाव किया था। उन्होंने उस मैच के फाइनल में कार्लिटो को एलिमिनेट किया था। वहीं पहले के तीन चेम्बर मैच में उन्हें जीत हासिल करनी थी, लेकिन उन्हें ट्रिपल एच, सीएम पंक, सिजेरो और द मिज़ द्वारा एलिमिनेशंस मिले।

जॉइंट #4: रैंडी ऑर्टन (5 एलिमिनेशन)

दरअसल जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन ने अपने करियर में 6 एलिमिनेशन चेम्बर में हिस्सा लिया है, लेकिन उन्होंने केवल 2014 में ही जीत हासिल की। द वाइपर ने अपने पहले 4 मैच में केवल एक ही इंसान को एलिमिनेट किया है, वो हैं बतिस्ता। वहीं 2013 में वो मार्क हैनरी और क्रिस जैरिको द्वारा एलिमिनेट हो गए थे, जिसके बाद जैक स्वैगर ने अंत में उन्हें एलिमिनेट कर दिया था। 2014 के फाइनल एलिमिनेशन मैच में, ऑर्टन ने अपनी वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप का बचाव किया था, जिसमें उन्होंने जीत हासिल करने के लिए सीना और डेनियल ब्रायन को एलिमिनेट किया था।

जॉइंट #4: सीएम पंक (5 एलिमिनेशन)

सीएम पंक ने केवल 4 एलिमिनेशन मैच में मुकाबला किया है। “द बेस्ट इन द वर्ल्ड” पहली बार 2006 के दिसंबर इवेंट के इनफेमस दिसंबर में नजर आए थे। इसमे पॉल हेमन पंक के पक्ष में थे, ताकि वो हर किसी को एनाकोंडा वाइस के साथ एलिमिनेट कर दें। लेकिन विंस मैकमैहन को ये आइडिया पसंद नहीं आया, क्योंकि सीएम पंक आखिरी में एलिमिनेशन की सोच रहे थे, लेकिन पहले ही बाहर हो गए। द MMA फाइटर का चेम्बर एक्सपीरियंस काफी अच्छा रहा है, जिसमें उन्होंने आर-ट्रुथ एक्स2, रैंडी ऑर्टन, जॉन मॉरिसन और द मिज़ को 2012 में एलिमिनेट कर जीत हासिल की थी।

#3 द अंडरटेकर (6 एलिमिनेशन)

एलिमिनेशन मैच में द अंडरटेकर से अच्छा आंकड़ा किसी का भी नहीं है। लेकिन द डैडमैन केवल 3 ही मैच में नजर आए थे। उन्हें एक मैच में द ग्रेट खली, फिनले, बतिस्ता, व्लादीमिर कोजलोव, जैफ हार्डी और जॉन मॉरिसन द्वारा एलिमिनेट किया गया था। दरअसल उनका सबसे अच्छा साल रहा था 2018, जिसमें उन्होंने अपने करियर में 29 मिनट तक रहकर, 5 लोगों को एलिमिनेट कर जीत हासिल की थी।

#2 ट्रिपल एच (7 एलिमिनेशन)

दरअसल ये कहा जाता है कि एरिक बिशॉफ ने एलिमिनेशन चेम्बर बनाया है, लेकिन ये सच्चाई नहीं है। 2002 में बिशॉफ का ऑन-स्क्रीन मैच कैरेक्टर सामने आया था। लेकिन ऑन-स्क्रीन वो ट्रिपल एच के रूप में सामने आए। उन्होंने अपने करियर में 6 बार चेम्बर मैच में हिस्सा लिया है, जिसमें से 4 अवसरों में जीत हासिल की। वहीं उन्होंने गोल्डबर्ग, रैंडी ऑर्टन, द बिग शो, द अंडरटेकर, शॉन माइकल्स, जैफ हार्डी और शेमस को एलिमिनेट किया है।

#1 क्रिस जैरिको (10 एलिमिनेशन)

क्रिस जैरिको को इस लिस्ट में देख शायद आप शॉक्ड हो गए होंगे। दरअसल केवल Y2J ने ही किसी से ज्यादा एलिमिनेशंस नहीं किए, लेकिन उन्होंने पिछले कुछ साल में 10 एलिमिनेशंस किए हैं। Y2J ने 8 से ज्यादा एलिमिनेशन चेम्बर मैच में हिस्सा लिया है, जिसमें उन्होंने बुकर टी, केन, केविन नैश, ऐज, जेबीएल, उमागा, माइक नॉक्स, द अंडरटेकर, डॉल्फ जिग्लर और कोफी किंगस्टन को एलिमिनेट किया है। दउनका सबसे बेस्ट साल 2010 रहा है, जिसमें शॉन माइकल्स द्वारा दखल अंदाजी करने के बाद भी उन्होंने अंडरटेकर को एलिमिनेट कर वर्ल्ड हैवीवैट चैंपियनशिप हासिल की। लेखक- डैनी हार्ट, अनुवादक- मोहिनी भदौरिया

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...