Create

ट्रिपल एच के 5 ड्रीम मुकाबले जो WrestleMania पर नहीं हो पाए

अगर आप WWE की बात कर रहे हैं तो आप ट्रिपल एच की बात किए बिना कंपनी का ज़िक्र नहीं कर सकते। वो WWE के साथ पिछले 2 दशक से हैं। उन्होंने रैसलर और कॉर्पोरेट फिगर के आधार पर खुद की एक अलग पहचान बनाई है, पर वो इन 5 रैसलर्स से रैसलमेनिया पर नहीं लड़ सके:

#5 शॉन माइकल्स

जब शॉन माइकल्स 2002 वाले समरस्लैम के बाद वापस आए थे तो इनके और ट्रिपल एच के बीच काफी अद्भुत मैचेज़ हुए, जिनमें स्टील केज, हैल इन ए सैल, नॉन सैंक्शन मैच, स्ट्रीट फाइट, लैडर मैच और लास्ट मैन स्टैंडिंग सरीखे मैचेज़ शामिल हैं। ये दोनों एक-दूसरे से लड़ने के करीब सिर्फ रैसलमेनिया 20 पर आए थे, जहां क्रिस बेन्वा की जीत हुई थी, जो मैच में तीसरे प्रतिद्वंदी थे।

#4 स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने एक समय पर ट्रिपल एच के साथ ज़बरदस्त फिउड्स किए। अपने रिंग के समय के बाद जब स्टोन कोल्ड जनरल मैनेजर बनकर आए, तब भी ये दोनों एक-दूसरे के रास्ते से ज़रूर गुज़रे, पर इनके बीच कभी भी मैच रैसलमेनिया पर नहीं हो सका और ये सबसे ज्यादा हैरान करने वाली बात है।

#3 एजे स्टाइल्स

एजे स्टाइल्स ने 2016 में जबसे WWE में कदम रखा, तब से ही वो ट्यूसडे नाइट्स को अपना घर बनाए हुए हैं और उन्होंने ज़बरदस्त प्रदर्शन किया है। ये कमाल की बात है कि इन दो ज़बरदस्त रैसलर्स ने अब तक एक-दूसरे के साथ लड़ाई नहीं की है। वैसे भी दोनों रैसलर्स इस रैसलमेनिया पर अपने मैचेज़ में बिजी हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि सुपरस्टार शेक-अप रैसलमेनिया के बाद हो सकता है। क्या हो अगर उसकी वजह से अगले साल रैसलमेनिया पर हम इन दोनों को एक-दूसरे से लड़ते देखें।

#2 सीएम पंक

सीएम पंक ने 2014 रॉयल रंबल के बाद WWE से दूरियां बना ली थीं। उन्होंने बहुत स्पष्ट रूप से कहा था कि उनके ट्रिपल एच के साथ मतभेद हैं। कोल्ट कबाना के पॉडकास्ट पर उन्होंने बताया था कि रैसलमेनिया 30 पर वो और ट्रिपल एच एक-दूसरे से लड़ने वाले थे जहां पर वो ट्रिपल एच को हराने वाले थे। अगर ये एक बार प्रस्तावित हो चुका है तो दूसरी बार इसे रिंग में भी लाया जा सकता है, बस ज़रूरत है इस मैच के होने की और इसकी सुगबुगाहट ही फैंस को आनंदित कर देगी।

#1 द रॉक

इन दो ज़बरदस्त रैसलर्स ने 1997 से 2002 के बीच में 73 बार रिंग साझा की है। इसमें से कई सिंगल्स तो कई टैग मैचेज़ भी हैं। अब चूंकि ये दोनों बेहद कम रैसलिंग करते हैं तो ये ज़रूरी है कि अपनी रिटायरमेंट से पहले ये दोनों रिंग में एक दूसरे के साथ रैसलमेनिया पर ज़रूर लड़ें। लेखक: रैसलिंग मास्टर 88, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment