7 मुकाबले जो SummerSlam 2018 में जरूर होने चाहिए

एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी के बाद WWE के अगले पीपीवी समरस्लैम के लिए अफवाहों का दौर शुरू हो गया है। इस पीपीवी में अब बस कुछ हफ्तों का ही समय बाकी रह गया है। ऐसे में यह सही समय है कि पीपीवी के तमाम पहलुओं पर चर्चा की जाए। जैसा की हमें हर साल समरस्लैम पीपीवी पर बड़े मुकाबले देखने को मिलते हैं कुछ ऐसा ही इस बार भी समरस्लैम में देखने को मिल सकता है। फिलहाल इस पीपीवी के लिए 4 मुकाबलों का एलान हो चुका हैं। जिसमें यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए होने वाला मुकाबला सबसे खास है। लेकिन इसके अलावा 7 ऐसे मुकाबले हैं जिन्हें इस पीपीवी में होने की जरूरत है। इसी कड़ी में हम उन 7 मुकाबलों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्हें इस पीपीवी में जरूर होने चाहिए।

एंड्राडे सिएन अल्मास बनाम रूसेव (किकऑफ)

youtube-cover

इस हफ्ते के स्मैकडाउन में एजे स्टाइल्स के खिलाफ एंड्राडे सिएन अल्मास की परफॉर्मेंस देखने के बाद इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि एंड्राडे सिएन अल्मास समरस्लैम पीपीवी पर मुकाबले के बिल्कुल हकदार हैं। हालांकि जैफ हार्डी के शिंस्के नाकामुरा के खिलाफ टाइटल गंवाने के बाद एंड्राडे सिएन अल्मास के लिए शो पर कोई जगह नहीं हैं। लेकिन WWE चाहे तो उन्हें रूसेव के साथ बुक कर सकता है। एक्ट्रीम रूल्स पर हार के बाद रूसेव को भी एक मुकाबले की सख्त जरूरत है और यह मुकाबला उन्हें हील बनने में मदद करेगा।

सैथ रॉलिंस बनाम ड्रू मैकइंटायर

youtube-cover

यूनिवर्सल टाइटल और इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल पिक्चर में शामिल न होने के बाद सैथ रॉलिंस के लिए ये सबसे बेहतर होगा कि उनका ड्रू मैकइंटायर के साथ मुकाबला बुक किया जाए। उनके बीच फिउड की शुरूआत एकस्ट्रीम रूल्स पीपीवी से पहले रॉ में पहले ही हो चुकी है। ये मुकाबला ड्रू मैकइंटायर को रॉ में एक नए लेवल पर ले जाएगा। इसके अलावा कंपनी को चाहिए कि वह ड्रू को एक बार लैसनर के साथ भी मुकाबले में बुक करे।

साशा बैंक्स बनाम बेली (हारने वाली सुपरस्टार रॉ छोड़ दे)

youtube-cover

लंबे समय से अगर किसी मुकाबले की चर्चा सबसे ज्यादा हो रही है तो वह है बेली बनाम साशा बैंक्स। अभी तक WWE ने साशा बैंक्स बनाम बेली के मुकाबले की आधिकारिक घोषणा नहीं की है।। WWE धीरे-धीरे इस फिउड को आगे बढ़ाता जा रहा है लेकिन पिछले हफ्ते रॉ में हुए सेगमेंट को देखने के बाद इनके मुकाबले की बुकिंग को लेकर संदेह पैदा हो गया है। हमारे ख्याल से साशा बैंक्स बनाम बेली का मुकाबला समरस्लैम पीपीवी को हिट बनाने में मदद करेगा। ऐसे में WWE को समरस्लैम में साशा बैंक्स और बेली के मुकाबले को बुक करने की जरूरत है। इसके अलावा WWE मुकाबले में यह शर्त जोड़ सकता है कि हारने वाली सुपरस्टार को रॉ छोड़ना पड़ेगा। निश्चित रूप से यह शर्त मुकाबले को दिलचस्प बनाएगी।ट

कार्मेला बनाम बेकी लिंच बनाम असुका बनाम शार्लेट फ्लेयर
youtube-cover

शायद बेकी लिंच के फैंस इस मुकाबले से खुश ना हो लेकिन इसमें कोई शक नहीं है कि स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप के लिए मल्टी विमेंस मैच से अच्छा कोई विकल्प नहीं हो सकता है। एक फैटल 4वें मुकाबले जिसमें कार्मेला, असुका, बेकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर को शामिल किया जाना चाहिए। हमारे ख्याल से यह मुकाबला इस शाम का सबसे बड़ा मुकाबला हो सकता है।

द बी टीम बनाम ऑथर्स ऑफ पेन

youtube-cover

द बी टीम का WWE में अभी तक सफर काफी शानदार रहा है। हाल ही में एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी पर उन्होंने सभी को चौंकाते हुए मैट हार्डी और ब्रे वायट को हराकर रॉ टैग टीम चैंपियनशिप जीती। इस जीत के बाद बी टीम को मूमेंटम बनाए रखने की जरूरत है। WWE बी टीम को समरस्लैम पर द ऑथर्स ऑफ पेन के खिलाफ मुकाबले में बुक कर सकता है क्योंकि मैट हार्डी और ब्रे वायट फिलहाल उनके लिए उचित प्रतिद्वंदी नहीं हैं। बी टीम का यह मुकाबला उन्हें टैग टीम डिवीजन में मजबूत जगह बनाने में मदद करेगा।

द न्यू डे बनाम सैनिटी बनाम ब्लूजियन ब्रदर्स

youtube-cover

पीपीवी पर ट्रिपल थ्रेट मुकबला हमेशा से ही शानदार रहता है। एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में सैनिटी ने टेबल मुकाबले में द न्यू डे को मात दी थी तो वहीं ब्लूजियन ब्रदर्स ने टीम हैल नो हराकर स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप अपने पास रखी। WWE समरस्लैम पर ब्लूजियन ब्रदर्स, सैनिटी और द न्यू डे को ट्रिपल थ्रेट मुकाबले में आसानी से बुक कर सकता है। हमारे ख्याल ये टैग टीम मुकाबलों में अब तक का सबसे अच्छा मुकाबला हो सकता है। खैर ये समय ही बताएगा कि WWE इस मुकाबले को बुक करता है या नहीं।

ब्रॉक लैसनर बनाम रोमन रेंस बनाम बॉबी लैश्ले

youtube-cover

समरस्लैम पीपीवी पर यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्रॉक लैसनर का मुकाबला रोमन रेंस या फिर बॉबी लैश्ले होगा। रोमन रेंस और बॉबी लैश्ले के बीच होने वाले मुकाबले में विजेता समरस्लैम पर लैसनर के साथ मुकाबला करेगा। हमारे ख्याल से समरस्लैम पर ट्रिपल थ्रेट मैच सिंगल्स मुकाबले से बेहतर होगा। WWE को चाहिए कि यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए होने वाले मुकाबले में बॉबी लैश्ले और रोमन रेंस दोनों सुपरस्टार्स को शामिल होना चाहिए। लेखक: सीज़र अगस्त, अनुवादक: अंकित कुमार

App download animated image Get the free App now