Create

7 कारण क्यों शिंस्के नाकामुरा ब्रॉक लैसनर को हरा सकते हैं

Nakamura in 2003

साल 2016 में जब शिंस्के नाकामुरा को WWE में शामिल करने की घोषणा की गई तो इंटरनेट पर तहलका मच गया। हर तरफ नाकामुरा की बात होनी लगी, सभी के मन में यह सवाल था कि आखिर कम अंग्रेजी बोलने वाले 13 साल से भी ज्यादा अनुभव के दिग्गज को WWE में क्यों शामिल किया गया। जैसा कि हम सब जानते है कि नाकामुरा का एक यूनिक प्रतिभा है और वह सबसे शानदार परफॉर्मेर में से एक हैं। WWE ने नाकामुरा को बिना किसी नई गिमिक के शामिल किया। कई लोगों का मानना है कि जल्द ही वह एक ड्रीम मैच में ब्रॉक लैसनर के साथ नज़र आ सकते हैं। आइए उन 7 कारणों पर नज़र डालते हैं जिससे यह साबित होता है कि नाकामुरा, लैसनर को हरा सकते हैं।

लैसनर की तरह नाकामुरा ने बनाया है रिकॉर्ड

जब ब्रॉक लैसनर ने 25 साल की उम्र मे WWE हैवीवेट चैंपियनशिप जीती तो उन्होंने सबसे कम उम्र में टाइटल जीतने का रिकॉर्ड बनाया। दूसरी और नाकामुरा ने सिर्फ 24 साल की उम्र में IWGP हैवीवेट चैंपियनशिप अपने नाम की थी।

द किनशासा

The Kinshasa, or Bomaye knee strike is one of wrestling's most dynamic finishers.

एक तरफ जहां ब्रॉक लैसनर F5 मूव का इस्तेमाल करते हैं तो वहीं दूसरी ओर साल 2009 में नाकामुरा ने एक मूव किनशासा के साथ डेब्यू किया। लैसनर जिस तरह से अपने मूव का तकनीकी रुप से इस्तेमाल करते हैं, नाकामुरा उनसे कम नहीं हैं।

नाकामुरा का गेम बेहतर होते जा रहा है

Brock might be the mayor, but Shinsuke is the king of suplexes.

सीधे शब्दों में कहें तो अगर आपका सुपलेक्स गेम कमजोर है तो आप जापान नहीं आ सकते हैं और नाकामुरा के बारे में कुछ भी कमजोर नहीं है। एक्सप्लोडर रिवर्स सुपलेक्स से लेकर जर्मन सुपलेक्स तक नाकामुरा ने कई नए नए मूव का यूज किया है, जो लैसनर को गिराने के लिए काफी है।

नाकामुरा का MMA अनुभव

Shinsuke Nakamura (black trunks.)

शिंस्के नाकामुरा ने अपने करियर की शुरुआत में MMA में फाइट की थी, जिसमें उनकी तीन जीत और एक हार का रिकॉर्ड है। उन्होंने खुद को मिक्सड मार्शल आर्ट्स में खुद को साबित किया है। दूसरी ओर ब्रॉक लैसनर जो MMA के दिगग्ज है और पूर्व हैवीवेट चैंपियन हैं। ब्रॉक लैसनर के लिए शिंस्के नाकामुरा जैसे ही प्रतिद्वंदी की जरुरत है।

सबमिशन

Every one of Shinsuke Nakamura's victories in MMA were by submission.

क्या आपको याद है कि ब्रॉक लैसनर की MMA में पहली हार कैसे हुई थी? फ्रैंक मीर ने द बीस्ट को सबमिशन नी देकर मात दी थी। दूसरी ओर नाकामुरा अच्छी तरह से जानते हैं कि सबमिशन को कैसे होल्ड करना है। ब्रॉक लैसनर सबमिशन में कमजोर है और नाकामुरा उनपर भारी पड़ सकते हैं।

स्ट्राइकिंग

Shinsuke Nakamura's feet are deadly weapons.

जब ब्रॉक लैसनर एक पंच को पूरी तरह से यूज करते हैं तो सामने वाले की दिल की धड़कन रुक जाती है, लेकिन जब बात स्ट्राइकिंग की की आती है तो वह नाकमुरा से थोड़ा पीछे दिखते हैं। नाकामुरा को निश्चित रुप से इसका फायदा जरुर मिलेगा। हम उम्मीद करते हैं कि साल 2018 में जल्द ही दोनों के बीच ड्रीम मैच देखने को मिले।

लोगों का प्यार

The WWE universe can't seem to get enough of Shinsuke Nakamura

नाकामुरा एक शानदार फाइटर हैं और इसके अलावा लोगों का प्यार ही है जो उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता हैं। नाकामुरा की रिंग एंट्रैस के समय काफी फैंस उनके थीम म्यूजिक पर चैंट करते हैं। एक प्रो-रैसलर के लिए फैंस का ऐसा सपोर्ट काफी मायने रखता है। लेखक: क्रिस्टोफर, अनुवादक: रोहित श्रीवास्तव

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment