Create
Notifications

7 कारण जो ये बताते हैं कि WWE को WrestleMania 34 के बाद ब्रॉक लैसनर से नाता तोड़ लेना चाहिए

Amit Shukla

एक साल तक WWE चैंपियन रहने के बाद ब्रॉक लैसनर रैसलमेनिया 34 पर उस रैसलर से लड़ेंगे जो एलिमिनेशन चैम्बर का मैच जीतेगा। हालांकि अब हमें ये लगता है कि WWE को उनके साथ रास्ते अलग कर लेने चाहिए और ये हैं उसके 7 प्रमुख कारण:

#1 रॉ: प्रमुख शो का मुख्य रैसलर कहां है?

WWE यूनिवर्स एक ऐसा चैंपियन डिज़र्व करता है जो उनके लिए हर सप्ताह शो पर आए, जैसा कि स्मैकडाउन पर होता आया है। ब्रॉक सरीखे पार्ट टाइम रैसलर और उनके पास चैंपियनशिप की जगह हमने ऐसे रैसलर्स भी देखे हैं जो चाहे कितने भी चोटिल हों या चाहे कितना भी हैक्टिक शेड्यूल हो, वो हमेशा फैंस के लिए उपलब्ध रहते थे, जैसे कि ट्रिपल एच, रॉक, जॉन सीना, स्टोन कोल्ड और सीएम पंक।

#2 ये दूसरे रैसलर्स के मुंह पर एक तमाचा हैं

इस सप्ताह एलिमिनेशन चैम्बर पर 7 रैसलर्स एक-दूसरे से लड़ेंगे, वहीं दूसरी तरफ ब्रॉक ने इस साल ट्रिपल थ्रेट मैचेज़ ही लड़े हैं, और वो भी कितनी देर के लिए ये बताने की ज़रूरत नहीं है। जब आप चोटिल हों और परेशानियों में भी आकर प्रदर्शन करें तो इससे आपके प्रति सम्मान बढ़ता है। हम इस बात पर सवाल नहीं कर रहे हैं कि वो एक अच्छे रैसलर हैं, पर उनकी वापसी के बाद से ही फैंस इस बात की कश्मकश में रहते हैं कि वो किस शो पर नज़र आएंगे।

#3 एक गलत प्रथा की शुरुआत

एक समय वो भी होता था जब कम्पनी का चेहरा बनने के लिए आपको अथक परिश्रम करना पड़ता था, जिसमें हर दिन हर हाल में प्रदर्शन करना अनिवार्य था। अब जिस तरह का कॉन्ट्रैक्ट ब्रॉक लैसनर के पास है, वो इस बात की तरफ इशारा करता है कि WWE के साथ एक पार्ट टाइम कॉन्ट्रैक्ट और फुल टाइम की तनख्वाह पाकर भी आप WWE चैंपियन बन सकते हैं। अब इसकी वजह से ये सवाल भी उठता है कि क्या रोंडा राउजी भी उसी नक्शेकदम पर चलेंगी।

#4 क्या ये बिज़नेस से बड़े हैं?

आप किसी भी रैसलिंग फैन से रॉ के बारे में बात करेंगे तो आपको सैथ रॉलिन्स, मिज़, फिन बैलर सरीखे रैसलर्स के नाम सुनने को मिलेंगे, क्योंकि सबको मालूम है कि ब्रॉक हमेशा WWE के लिए परफॉर्म नहीं करते। विंस ने भी कहा है कि कोई भी बिज़नेस से बड़ा नहीं होता तो फिर ब्रॉक क्यों इससे अछूते हैं? 2003 के 2012 के बीच जब वो WWE में नहीं थे तब भी WWE अद्भुत काम कर रही थी। अपने 8 साल के करियर में इन्होंने एक तिहाई पे-पर-व्यू मैचेज़ में हिस्सा लिया है।

#5 क्या अंडरटेकर की अपराजित स्ट्रीक को खत्म करने के पीछे का दृश्य ये था?

अब हर कोई इस बात की टोह लगाता है कि ब्रॉक लैसनर से भला कौन लड़ेगा? वो WWE चैंपियनशिप से भी बड़े बन गए हैं। 21 सालों के लंबे समय में अंडरटेकर ने अपनी स्ट्रीक को बनाया था और वो WWE चैंपियनशिप से भी बड़ी थी। लैसनर के आसपास की हाइप असल में अंडरटेकर की स्ट्रीक की एक ओछी नकल है जिसका निर्माण सिर्फ इसलिए किया गया है ताकि लैसनर को लड़ना ना पड़े। अंडरटेकर के साथ लड़ना एक सपने सरीखा था, जबकि ब्रॉक लैसनर के साथ ये सोचना पड़ता है कि वो आज आएंगे या नहीं।

#6 WWE ने अपना पूरा रोस्टर उन्हें फीड किया है

WWE ये ज़रूर कहती है कि समरस्लैम 2014 में जॉन सीना के साथ ब्रॉक लैसनर ने सुप्लेक्स सिटी की शुरुआत की थी, लेकिन 1 महीने बाद नाइट ऑफ चैंपियंस में ब्रॉक लैसनर लगभग हार जाते अगर सैथ रॉलिन्स ने उनकी मदद नहीं की होती। उसके बाद से बीस्ट ने सारे रॉ रोस्टर को धराशाई कर रखा है, सिवाय रोमन रेंस के और इसके आधार पर रैसलमेनिया का मेन इवेंट क्या होगा ये स्पष्ट है।

#7 चैंपियन की आवाज़ बनना बंद करें

पिछले कुछ वक्त में हमने पॉल हेमन को ये टीवी पर कहते कई बार देखा है कि,'लेडीज़ और जेंटलमैन, आपका रेनिंग, डिफेंडिंग चैंपियन ब्रॉक लैसनर।' पर बड़ा सवाल ये है कि कहां है ब्रॉक लैसनर। हम सब शायद लैसनर से ज़्यादा हेमन को देख चुके हैं और शायद इसीलिए जब भी पॉल हेमन लाइव इवेंट्स या कहीं पर बोलने की कोशिश करते हैं तो हमें उनके बोल फैंस द्वारा कहे जाते हुए सुनाई पड़ते हैं। एक बोनस स्लाइड आपके लिए

बोनस: उनका व्यवहार

जब रॉयल रंबल पर ब्रॉन स्ट्रोमैन ने लैसनर से धीमे वार करने के लिए कहा तो उन्होंने जम के रसीद दिया। अगर स्ट्रोमैन की जगह कोई और होता तो उसको चोट लग जाती। समरस्लैम 2016 में ब्रॉक ने वापसी कर रहे रैंडी ऑर्टन पर बेयर नकल से प्रहार कर दिया था जिसकी वजह से ऑर्टन को 10 स्टेपल्स लगाने पड़े थे ताकि खून बहना बंद हो। इसलिए ये बात स्पष्ट है कि WWE थिंक टैंक उन्हें रैसलमेनिया के बाद बाहर का रास्ता दिखा सकती है, सिवाय तब जब ब्रॉक लैसनर फुल टाइम हो जाएं। लेखक: रैसलिंग मास्टर 88, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...