Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

बर्थडे स्पेशल: द ग्रेट खली के बारे में 7 चौंकाने वाली बातें

Modified 20 Dec 2019, 18:19 IST
27 अगस्त 1972 में द ग्रेट खली का जन्म घिरैना, हिमाचल प्रदेश में हुआ था।  आज WWE के पूर्व चैंपियन द ग्रेट खली का 42वां जन्मदिन है। 7 फुट 1 इंच लंबे और 157 किलो के द ग्रेट खली का असली नाम दिलीप सिंह राणा हैं। 2014 में WWE छोड़ने के बाद से खली ने पंजाब में रैसलिंग अकेडमी शुरु की और तब से उन्होंने अपने आपको उसी में व्यस्त रखा है।

द खली का नाम भारत और रैसलिंग कम्यूनिटी में किसी भी परिचय का मोहताज नहीं है। खली ने 2006 में डैब्यू करने के बाद द अंडरटेकर पर अटैक किया और तुरंत ही वो पूरी दुनिया के रैसलिंग फैंस के बीच फेमस हो गए। साल 2007 में उन्होंने 20 मैन बैटल रॉयल में जीत हासिल की और WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने। द खली ने अपने WWE करियर में कई दिग्गजों को धूल चटाई। आइये नज़र डालते हैं ग्रेट खली के बारे में 7 आश्चर्यजनक तथ्यों पर:




उनकी बैक स्टेज में बिग शो से रियल फाइट हो गई थी



बिग शो कुछ साल पहले 'टॉक इज़ जैरिको' में नज़र आये थे। जहां जैरिको ने ग्रेट खली और उनके बीच रियल फाइट का जिक्र किया। जैरिको ने इसे गॉडजिला और किंग कोंग के बीच की फाइट बताई। बिग शो ने बताया कि खली ठीक से इंग्लिश नहीं जानते थे इसलिए उनकी कही हुई बातों पर गलतफहमी हो गई थी।

बिग शो के अनुसार खली प्रोफेशनल बॉक्सर की भांति उनसे भिड़ने लगे थे। दोनों ही रैसलर्स नीचे गिर गए थे और बिग शो के ऊपर खली थे। WWE लॉकर रूम में सभी रैसलर्स इस फाइट की आज भी चर्चा करते हैं।
1 / 7 NEXT
Published 27 Aug 2018, 21:00 IST
Advertisement
Fetching more content...