Create
Notifications

7 चीज़ें जो WWE ने TLC के जरिये फैंस को इशारों-इशारों में बताई 

Ishaan Sharma
visit

WWE टीएलसी एक शानदार पे-पर-व्यू था। ये सच है कि ये साल का सबसे अच्छा पीपीवी नहीं था लेकिन इसमें हमें कई शानदार मुकाबले देखने को मिले जो फैंस को काफी ज्यादा पसंद आए थे।

विमेंस टैग टीम मैच ने शो को मेन इवेंट किया और ये एक अच्छा फैसला था क्योंकि पे-पर-व्यू का अंत करने के लिए इससे अच्छा मुकाबला और कोई नहीं था।

ये भी पढ़ें- WWE TLC रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 15 दिसंबर, 2019

ये इस साल का आखिरी पीपीवी था और अगले महीने रॉयल रंबल के बाद से रोड टू रेसलमेनिया शुरू हो जायेगा। आइये जानते हैं इस शो के जरिये WWE ने फैंस को क्या बताया।

#7 रुसेव और बॉबी लैश्ले का भविष्य

Image

रुसेव और बॉबी लैश्ले के बीच टीएलसी में मैच हुआ था। इस मैच के लिए WWE 2 महीने से भी ज्यादा समय से बिल्ड अप कर रही थी। किसी भी स्टोरीलाइन में WWE इतना ध्यान अक्सर नहीं देती है और इस वजह से इन दोनों रेसलर्स को फैंस की ओर से काफी अटेंशन भी मिला।

रेसलिंग ऑब्ज़र्वर न्यूजलेटर के अनुसार इस मैच में टेबल्स की शर्त इसलिए डाली गई थी ताकि लैश्ले को आसानी से जीत मिल सके। लेकिन जब मुकाबले के दौरान टेबल टूटी ही नहीं तो काफी अजीब लग रहा था।

इस मैच के जरिये WWE ने ये साफ़ कर दिया है कि दोनों रेसलर्स की दुश्मनी अभी तक ख़त्म नहीं हुई है और ऐसा शायद तबतक नहीं होगा जबतक रुसेव, लैश्ले के खिलाफ जीत दर्ज ना कर लें।

#6 मेन इवेंट के बाद वाला एंगल काफी कुछ कह गया

टीएलसी में रोमन रेंस और बैरन कॉर्बिन के बीच एक टीएलसी मैच हुआ था। मैच के दौरान कॉर्बिन ने 3 और रेसलर्स की मदद से जीत दर्ज कर ली थी। शो के अंत में एक बैकस्टेज इंटरव्यू के दौरान कॉर्बिन और रेंस के बीच एक बार फिर से ब्रॉल हुआ। रेंस का साथ द न्यू डे और शॉर्टी जी ने दिया था।

शो का अंत रेंस ने कॉर्बिन को एक स्पीयर देते हुए किया था। इस सैगमेंट के दौरान रॉ और स्मैकडाउन के रेसलर्स मौजूद थे। ऐसा कहा जा सकता है कि जल्द ही हमें दोनों ब्रांड्स के बीच एक बार फिर से कोई शानदार स्टोरीलाइन देखने को मिलेगी।

#5 कोफ़ी किंग्सटन के मोमेंटम को फिर से बनाया जा रहा है

Kofi Kingston was the star

रेसलमेनिया में कोफ़ी किंग्सटन ने डेनियल ब्रायन को WWE चैंपियनशिप के लिए हराया था। इसके बाद से उन्होंने एक चैंपियन के तौर पर शानदार काम भी किया। लेकिन जबसे ब्रॉक लैसनर ने उन्हें हराकर टाइटल जीता है तबसे किंग्सटन को काफी नुकसान हुआ है।

हालाँकि अब ऐसा लगता है कि WWE एक बार फिर से किंग्सटन के मोमेंटम को बढ़ने की कोशिश कर रही है। टीएलसी में उन्होंने काफी शानदार परफॉरमेंस दी और जिस तरह से WWE ने उन्हें बुक किया था, उसे देखकर ऐसा कहा जा सकता है कि जल्द ही उन्हें एक बड़ा सिंगल्स पुश मिल सकता है।

#4 रॉ टैग टीम टाइटल्स का भविष्य

The Viking Raiders had an open challenge at TLC

टीएलसी में द वाइकिंग रेडर्स ने रॉ टैग टीम चैंपियनशिप के लिए ओपन चैलेंज रखा था। द ओसी ने उनके चैलेंज को स्वीकार किया और दोनों टीम्स के बीच एक मैच हुआ। रिंग के साइड में KFC की एक डेस्क रखी हुई थी। ऐसा कंपनी ने KFC की एडवर्टाइजमेंट करने के लिए किया था। मैच बुआ नहीं था लेकिन इसका अंत दोनों टीम्स के काउंट आउट होने से हुआ जो अच्छा नहीं था। इस मुकाबले के बाद ये पता लग चुका है कि दोनों टीम्स के बीच एक बार फिर से मैच होने वाला है।

#3 रोमन रेंस का आने वाले समय में साथ कौन देगा

Roman Reigns takes flight

रोमन रेंस ने टीएलसी ने बैरन कॉर्बिन के खिलाफ मैच हारा था। इस मुकाबले में टीएलसी की शर्त डाली गई थी। उन्होंने कॉर्बिन का ही नहीं बल्कि उनके साथियों का भी सामना किया।

मैच के आखिर में रेंस ने भी कोफ़ी किंग्सटन, बिग ई, शॉर्टी जी के साथ मिलकर हील टीम पर हमला किया था। अगर WWE इस स्टोरीलाइन को आगे भी बढ़ाना चाहती है तो जल्द ही हमें इन रेसलर्स के बीच एक जबरदस्त दुश्मनी दिख सकती है। स्टोरीलाइन में रेंस और कॉर्बिन अपनी अपनी टीम के लीडर बन सकते हैं।

#2 रॉयल रंबल में असुका बनाम बैकी लिंच हो सकता है

Becky Lynch with yet another main event

बैकी लिंच ने इस साल 4 WWE पे-पर-व्यू को मेन इवेंट किया है। उन्होंने टीएलसी को लगातार 2 साल हैडलाइन किया और इस साल उनके मुकाबले को फैंस ने काफी पसंद भी किया।

जिस तरह से इस मैच का अंत हुआ, उसे देखकर ये कहना गलत नहीं होगा कि अगले साल रॉयल रंबल में बैकी लिंच का मैच असुका के खिलाफ हो सकता है। रॉयल रंबल 2018 में भी असुका ने लिंच का सामना किया था जहाँ उन्होंने द मैन के खिलाफ अपने टाइटल का बचाव सफलतापूर्वक किया था।

#1 पुराने डेनियल ब्रायन

What a moment!

टीएलसी में डेनियल ब्रायन ने अपनी वापसी की थी। शो की शुरुआत द मिज़ और ब्रे वायट के मैच के साथ हुई। इस मैच में मिज़ का पलड़ा भारी रहा था लेकिन आखिर में जीत वायट के हाथ ही लगी। इसके बाद मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन द ए-लिस्टर पर हमला करने वाले थे कि तभी एक रेसलर की वापसी होती है। वो रेसलर कोई और नहीं बल्कि डेनियल ब्रायन होते हैं जो इस साल अपने पुराने लुक में नज़र आए।

इस साल उन्होंने नए डेनियल ब्रायन के तौर पर काफी समय गुज़ारा था और अब ऐसा लगता है कि अगले साल वह अपने पुराने किरदार में रहकर ही काम करेंगे।

Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now