COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वीडियो:7 मौके जब रेफरी की गलती WWE सुपरस्टार्स पर पड़ी भारी

SENIOR ANALYST
33   //    04 Aug 2018, 19:00 IST

किसी भी खेल में रेफरी की एक अहम भूमिका होती है और उससे उम्मीद की जाती है कि वो बिना किसी का पक्ष के लिए सही फ़ैसला लेगा। ऐसा ही कुछ WWE में भी है, यहाँ रेफरी एक अहम किरदार निभाता है , क्योंकि उसके निर्णय अंतिम होता हैं। रेफरी की एक चूक पूरे मैच का परिणाम बदल सकता है।

कई बार हमने देखा है कि अहम मैचों में रेफरी से भी गलतियां हुई और उसका खामियाजा सुपरस्टार्स को भुगतना पड़ा। इस साल हुए ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल इवेंट में ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए स्टील केज मैच देखने को मिला था। रोमन रेंस ने ब्रॉक लैसनर को स्पीयर दिया और केज की एक साइड टूट गई। ब्रॉक लैसनर गिर गए और रेफरी ने लैसनर को विजेता घोषित कर दिया। हालांकि एक्शन रिप्ले में देखा गया कि रोमन रेंस के दोनों पैर पहले जमीन पर टच हुए थे और रेफरी से वहां पर चूक हुई थी।

इसके अलावा तीन साल पहले 2015 में हुए समरस्लैम में अंडरटेकर और ब्रॉक लैसनर के बीच एक शानदार मैच देखने को मिला। उस मैच के दौरान लैसनर ने डैडमैन को कमूरा लॉक में जकड़ लिया था और टाइमकीपर ने डैडमैमन के टैप करते ही बैल रिंग कर दी, लेकिन रेफरी ने कहा कि उन्होंने टेकर को टैप करते हुए नहीं देखा और इस मैच को जारी रखा गया। इसके बाद डैडमैन ने लैसनर को लो-ब्लो दिया और रेफरी वो नहीं देख पाए। अंत में अंडरटेकर इस मैच को जीतने में कामयाब हुए।

इस वीडियो में देखिए वो 7 मौके, जब WWE रेफरी से हुई गलती:

SENIOR ANALYST
Advertisement
Fetching more content...