7 दिग्गज विमेंस WWE Superstars जो Royal Rumble 2022 में वापसी कर रही हैं

WWE Royal Rumble में इस साल कई दिग्गज विमेंस सुपरस्टार्स की वापसी हो रही है
WWE Royal Rumble में इस साल कई दिग्गज विमेंस सुपरस्टार्स की वापसी हो रही है

WWE Royal Rumble प्रीमियम लाइव इवेंट की शुरुआत साल 1988 में हुई और तभी से रॉयल रंबल (Royal Rumble) मैच हर साल लोगों का मनोरंजन करते आ रहे हैं। आपको बता दें कि 2018 में विमेंस डिविजन को भी अलग से रंबल मैच दिया गया, उससे पहले केवल मेंस रंबल मैच ही देखे जाते थे।

अभी तक असुका, शार्लेट फ्लेयर और बैकी लिंच जैसी बड़ी Superstars Royal Rumble विजेता बन चुकी हैं। Royal Rumble 2022 का विमेंस रंबल मैच भी धमाकेदार होने जा रहा है क्योंकि इसमें मौजूदा रोस्टर की प्रतिभाशाली रेसलर्स के अलावा कई दिग्गज सुपरस्टार्स की भी वापसी होने जा रही है।

WWE अभी तक विमेंस रंबल मैच के लिए 20 से भी अधिक सुपरस्टार्स के नामों का ऐलान कर चुकी है, जिनमें कई दिग्गज सुपरस्टार्स भी शामिल हैं। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 7 दिग्गज विमेंस सुपरस्टार्स के बारे में जो इस साल Royal Rumble में वापसी करने वाली हैं।

7)WWE Superstar निकी बैला और 6)ब्री बैला - द बैला ट्विन्स

निकी बैला और ब्री बैला को WWE में एक दशक से भी ज्यादा समय तक काम करने का अनुभव है। दोनों अपने-अपने सिंगल्स करियर में सफलता हासिल करने के अलावा टैग टीम के तौर पर भी खूब सफलता हासिल कर चुकी हैं। साल 2019 में Total Bellas के एक एपिसोड में इस बात की पुष्टि की गई कि द बैला ट्विन्स ने अपने रेसलिंग करियर को अलविदा कहने का फैसला लिया है।

दोनों सुपरस्टार्स साल 2018 के बाद से रिंग में नहीं उतरी हैं, इसलिए 2022 विमेंस Royal Rumble मैच में उनकी वापसी बहुत खास रहने वाली है। इसी महीने के एक SmackDown एपिसोड के दौरान शार्लेट फ्लेयर ने पुष्टि की थी कि निकी और ब्री बैला इस साल रंबल मैच का हिस्सा बनने वाली हैं।

आपको याद दिला दें कि निकी और ब्री बैला ने Royal Rumble 2018 मैच में क्रमशः 27 और 28वें नंबर पर एंट्री ली थी, लेकिन दोनों में से जीत किसी के हाथ नहीं लगी। अंत में निकी को एलिमिनेट करने के बाद असुका सबसे पहली विमेंस Royal Rumble विनर बनी थीं।

5)लीटा

लीटा ने असल में साल 2006 में ही अपने प्रो रेसलिंग करियर को अलविदा कह दिया था, लेकिन उसके बाद भी वो समय-समय पर मैच लड़ने के लिए वापसी करती रही हैं। इस साल 7 जनवरी के SmackDown एपिसोड में ऐलान हुआ कि लीटा विमेंस Royal Rumble मैच में एंट्री लेने वाली हैं। वहीं उससे अगले SmackDown एपिसोड में उन्होंने शार्लेट फ्लेयर को कन्फ्रंट भी किया। लीटा इससे पहले 2018 Royal Rumble मैच का हिस्सा बनी थीं, जिसमें उन्होंने 2 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया था।

4)मिशेल मैककूल

मिशेल मैककूल ने चोटों से घिरे रहने के कारण साल 2011 में WWE छोड़ने का निर्णय लिया था। आपको याद दिला दें कि मिशेल ने अभी तक अपना आखिरी मैच 2018 में Evolution प्रीमियम लाइव इवेंट में लड़ा। इसके अलावा वो उस साल इतिहास के सबसे पहले विमेंस Royal Rumble मैच का हिस्सा भी रहीं, जिसमें उन्होंने 14वें नंबर पर एंट्री ली और 5 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया था। खास बात ये रही कि उस मैच में सबसे ज्यादा एलिमिनेशन करने वाली सुपरस्टार भी मिशेल ही रहीं।

3)कैली कैली

कैली कैली भी कई साल पहले WWE का साथ छोड़ चुकी हैं, लेकिन समय-समय पर मैच लड़ने के लिए वापस आती रही हैं। उन्होंने अभी तक WWE रिंग में आखिरी बार कदम 2020 विमेंस Royal Rumble मैच में रखा, जिसमें उन्होंने 21वें स्थान पर एंट्री ली लेकिन एक भी एलिमिनेशन अपने नाम नहीं कर पाईं। इसके अलावा वो 2018 में भी रंबल मैच का हिस्सा रहीं, मगर उस बार भी जीत उनके हाथ नहीं लगी। देखना दिलचस्प होगा कि क्या इस बार कैली कैली अपने एलिमिनेशन के सूखे का अंत कर पाती हैं या नहीं।

2)समर रे

समर रे को WWE में फैन्डैंगो की डांस पार्टनर और साल 2015 में रुसेव के साथ स्टोरीलाइन के कारण भी काफी फेम मिला। उन्हें 2016 के बाद से ही रिंग में कदम रखते नहीं देखा गया है और उन्होंने अपना आखिरी मैच 2016 के एक Raw एपिसोड में लड़ा, जिसमें उन्हें बैकी लिंच के खिलाफ हार झेलनी पड़ी। समर रे उन सुपरस्टार्स में से एक हैं जिन्होंने आज तक Royal Rumble मैच में हिस्सा नहीं लिया है, इसलिए देखना दिलचस्प होगा कि WWE उन्हें अपने रंबल डेब्यू में किस तरीके से बुक करती है।

1)मिकी जेम्स

इस साल मिकी जेम्स की Royal Rumble मैच में एंट्री की खबर को देख सभी चौंक उठे थे। चूंकि जेम्स अभी Impact Wrestling नॉकआउट्स चैंपियन हैं, इसलिए उनके रंबल मैच में आने की खबर से कयास लगाए जाने लगे हैं कि क्या भविष्य में WWE अन्य प्रोमोशंस के साथ प्रोजेक्ट्स पर काम करती हुई नजर आ सकती है। जेम्स पूर्व WWE डीवाज़ चैंपियन रही हैं और अभी तक 2018, 2019 और 2021 विमेंस Royal Rumble मैच में भाग ले चुकी हैं, लेकिन आज तक जीत उनके हाथ नहीं लग पाई है।