Create

7 सुपरस्टार्स जो विंस-HHH के करोड़ों के ऑफर के बावजूद WWE का हिस्सा नहीं बनना चाहेंगे

Enter caption

WWE विश्व की सबसे बड़ी रैसलिंग कंपनी है। रैसलर बनने वाले हर शख्स का सपना होता है कि वह एक दिन रैसलमेनिया में करोडों फैंस के लिए परफॉर्म कर सपना पूरा करे। WWE के बाहर भी रैसलर कामयाबी हासिल कर रहे हैं। WWE की कोशिश रहती है कि वह विश्व के अच्छे रैसलरों को कंपनी में शामिल करें मगर कई रैसलर WWE में आना नहीं चाहेंगे।

WWE में आकर रैसलरों को कंपनी के लिहाज से बंधना पड़ता है। अनेकों रैसलर इस वजह से भी अच्छे पैसे मिलने के बाद भी आना पसंद नहीं करेंगे।

एक नजर उन रैसलरों पर जो WWE का बड़ा ऑफर ठुकरा देंगे

कोडी रोड्स और ब्रैंडी रोड्स

Enter caption

2016 में अनेकों रैसलरों ने WWE से किनारा कर लिया। कुछ रैसलरों को WWE ने बाहर का रास्ता दिखाया, कुछ रैसलर खुद की मर्जी से बाहर गए। सब की किस्मत एक जैसी नहीं होता। WWE छोड़कर गए बहुत सारे रैसलर कामयाब हुए, बाकी छोटे-मोटे कामों में लगे हुए हैं।

कोडी रोड्स और उनकी पत्नी ब्रैंडी रोड्स अपनी मर्जी से WWE छोड़कर गए। पति-पत्नी की जोड़ी के लिए WWE छोड़कर जाना सबसे बड़ा कदम साबित हुआ। कोडी और ब्रैंडी ने WWE छोड़ते ही कामयाबी की सीढ़ी चढ़ना शुरु कर दिया। कोडी रोड्स 2016 से लेकर 2018 तक रैसलिंग इंडस्ट्री के सबसे बड़े नामों में से एक बन गए हैं। आज विश्व की हर कोई रैसलिंग कंपनी उन्हें अपने साथ जोड़ना चाहती है मगर कोडी रोड्स और उनकी पत्नी किसी भी कंपनी और खासकर WWE का हिस्सा नहीं बनना चाहेंगे। इसके पीछे की वजह वाजिब भी गलती है।

कोडी रोड्स और ब्रैंडी रोड्स WWE के बाहर भी बहुत अच्छा पैसा कमा रहे हैं। कोडी ने 2018 में All Wrestling नाम से रैसलिंग इवेंट करवाया था, जिसे कामयाबी भी मिली। अब माना जा रहा है कि अनेकों रैसलर मिलकर नई रैसलिंग कंपनी शुरु करने की जुगत में लगे हैं। इनमें कोडी रोड्स का नाम भी काफी आगे है। इस लिहाज से कोडी रोड्स, ट्रिपल एच और विंस के बड़े ऑफर के बाद भी WWE में आना नहीं चाहेंगे।

Get WWE News in Hindi Here

कैनी ओमेगा

Enter caption

WWE के कट्टर फैंस ने भी कैनी ओमेगा के नाम को जरूर सुना होगा। कैनी की गिनती दुनिया के सबसे अच्छे प्रो रैसलरों में होती है। रैसलिंग और करिज्मा की वजह से कैनी की फैन फॉलोइंग बहुत ही अधिक है। ट्रिपल एच और मिस्टर मैकमैहन कोशिश में लगे हैं कि किसी तरह से इस सुपरस्टार को WWE में शामिल कर उनकी लोकप्रियता को भुनाया जा सकता है।

मगर कैनी ओमेगा WWE में आने को लेकर दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। कैनी अभी जहां भी रैसलिंग करते हैं उनके पास फ्रीडम होती है, WWE में आने के बाद उनसे यह फ्रीडम छिन सकती है। इस वजह से कैनी ओमेगा के किरदार और लोकप्रियता को नुकसान होता है। ऐसे में WWE कैनी को करोड़ों का भी ऑफर दे तब भी वह मना ही करेंगे। कैनी ने थोड़े वक्त पहले कहा था कि अगर सिर्फ पैसों की बात ही होती, तब तो वह WWE में शामिल हो चुके होते।

द यंग बक्स

Enter caption

WWE का टैग टीम डिवीजन खासकर रॉ का डिवीजन बुरी तरह से पिछड़ा है। इसको अच्छा बनाने के लिए किसी ऐसी टीम की जरूरत है जिनकी कामयाबी सिंगल्स रैसलरों से भी बड़ी हो। यह काम द यंग बक्स की टीम कर सकती है। निक जैक्सन और मैट जैक्सन की टीम यंग बगक्स सालों से दुनिया की सबसे अच्छी टीम टीमों में से एक बनी हुई है।

निक और मैट जैक्सन न्यू जापाना प्रो रैसलिंग के अलावा रिंग ऑफ ऑनर में बहुत ही अधिक कामयाब हुए हैं। अच्छा पैसे कमाने के अलावा भी उनकी मर्चेंडाइज सेल भी बहुत अच्छे रही है। WWE के बाहर के रैसलरों की मर्चेंडाइज सेल बढ़ने का मतलब है कि वह बहुत अधिक लोकप्रिय हैं। विंस मैकमैहन और ट्रिपल एच लंबे समय से इनको साइन करने की कोशिश कर रहे हैं, मगर अभी तक कामयाब नहीं हुए हैं। निक और मैट WWE में आने के लिए राजी नहीं होंगे।

काजूचिका ओकाडा

Enter caption

प्रोफेशनल रैसलिंग में जापान का डंका बजता है। वहां एक से बढ़कर एक रैसलर हैं। इसकी बानगी हमें WWE में भी देखने को मिलती है। WWE में असुका, शिंस्के नाकामुरा, हीडियो इटामी जैसे जापानी सुपरस्टार हैं। WWE न्यू जापान प्रो रैसलिंग के सबसे बड़े रैसलर काजूचिका ओकाडा को साइन करना चाहती होगी। मगर ओकाडा अपने करियर के मुकाम पर अभी WWE का रुख नहीं करेंगे भले ही ऑफऱ कितना भी बड़ा क्यों ना हो।

काजूचिका ओकाडा 4 बार के IWGP वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन रहे हैं। इसके अलावा वह NJPW में सबसे लंबे समय तक वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन रहने वाले रैसलर भी हैं। उनकी टाइटल रेन को कैनी ओमेगा ने तोड़ा था। कैनी ओमेगा और ओकाडा की दुश्मनी ने रैसलिंग फैंस को कई सारे अच्छे मैच दिए। ओकाड़ा न्यू जापान प्रो रैसलिंग में लिमिटेड काम करने के बाद भी बहुत बड़ी रकम अपने नाम कर रहे हैं। वह WWE का व्यस्त शेड्यूल अपने सिर नहीं लेना चाहेंगे।

टैसा ब्लैंकार्ड

Enter caption

2018 WWE के लिए बेहद सुनहरा साल रहा है। WWE के विमेंस डिवीजन ने एक के बाद एक कई सारी ऊंचाइयों को छुआ है। फैंस अब WWE में विमेंस रैसलिंग को पसंद कर रहे हैं। TLC में भी सभी की नजरें स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप के लिए होने वाले शार्लेट, बैकी और असुका के बीच के ट्रिपल थ्रैट मैच पर टिकी हैं। विमेंस रेवोल्यूशन को बढ़ाने के लिए टैसा ब्लैंकार्ड बहुत ही अच्छा विकल्प बन सकती हैं।

टैसा ब्लैंकार्ड इम्पैक्ट रैसलिंग की विमेंस चैंपियन हैं। सबसे अनोखी बात यह है कि वह अपने पहले ही रन में चैंपियन बनी हैं। साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनमें बहुत पोटेंशियल है। टैसा ने WWE के मे यंग क्लासिक टूर्नामेंट में भाग लिया था। मगर शुरुआत में बाहर होने के बाद WWE ने उनसे संपर्क नहीं किया। करीब दो साल में वह दुनिया की सबसे अच्छी विमेंस रैसलरों में से एक बन गई हैं।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment