Create
Notifications

7 लैजेंड्स जो WWE Evolution पीपीवी में नज़र आएंगी

Evolution is shaping up to be huge!
Ankit Kumar

28 अक्टूबर 2018 को WWE में एक नया इतिहास बनेगा, जब पहली बार ऑल विमेंस WWE पीपीवी एवोल्यूशन का आयोजन किया जाएगा। WWE के इतिहास में आज तक कभी ऐसा नहीं हुआ कि एक पीपीवी में केवल विमेंस रैसलर्स ही नज़र आईं हो।

WWE ने इस पीपीवी के लिए कई बड़े मुकाबले बुक कर दिए हैं। रोंडा राउजी बनाम निकी बैला, बैकी लिंच बनाम शार्लेट फ्लेयर समेत कई मुकाबले शामिल हैं। इसके अलावा इस पीपीवी में विमेंस चैंपियनशिप के लिए बैटल रॉयल भी देखने को मिलेगी। इस पूरे इवेंट में 50 से ज्यादा WWE की फीमेल सुपरस्टार्स नज़र आएंगी।

जैसा हम सब जानते हैं कि WWE अपने लगभग सभी पीपीवी में कई चौंकाने वाली वापसी और कई दिग्गज सुपरस्टार्स की वापसी जरूरत करवाता है। ऐसे में एवोल्यूशन पीपीवी से अलग नहीं है। WWE ने इस पीपीवी के लिए अभी तक 7 लैजेंड्स की घोषणा कर दी है जो एवोल्यूशन पीपीवी में नज़र आएंगी।

इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं उन 7 लैजेंड्स पर जो WWE एवोल्यूशन पीपीवी में नज़र आएंगी।

ट्रिश स्ट्रेटस

The WWE Hall of Famer has been very present in the build up

इस लिस्ट में पहली लैजेंड्री सुपरस्टार कोई और नहीं बल्कि ट्रिश स्ट्रेटस हैं। 6 बार विमेंस चैंपियन रह चुकीं ट्रिश स्ट्रैटस WWE की सबसे पॉपुलर फिमेल सुपरस्टार रही हैं। ऐसे में इस लिस्ट में पहले नंबर पर उनका नाम आना कोई चौंकाने वाली बात नहीं है।

ट्रिश स्ट्रेटस लंबे समय से रैसलिंग से दूर थीं लेकिन इस साल हुए विमेंस रॉयल रंबल में उन्होंने वापसी की। इसके बाद ट्रिश स्ट्रेटस अब WWE एवोल्यूशन पीपीवी का हिस्सा बनने जा रही हैं। एवोल्यूशन पीपीवी में ट्रिश स्ट्रेटस एक टैग टीम मुकाबले में शामिल होंगी, जहां उनकी पार्टनर लीटा होंगी।

ट्रिश स्ट्रेटस और लीटा की जोड़ी एलेक्सा ब्लिस और मिकी जेम्स की जोड़ी से मुकाबला करेगी। आपको बता दें कि ट्रिश स्ट्रेटस ने रॉयल रंबल के बाद से WWE में कोई भी मुकाबला नहीं लड़ा है।

लीटा

Lita will be at Evolution

इस लिस्ट में शामिल दूसरी दिग्गज सुपरस्टार लीटा हैं। WWE ने एवोल्यूशन पीपीवी के लिए लीटा के नाम की भी घोषणा कर दी है। लीटा एवोल्यूशन पीपीवी में टैग टीम मुकाबले में एलेक्सा ब्लिस और मिकी जेम्स से मुकाबला करेंगी जहां ट्रिश स्ट्रेटस उनकी टैग टीम पार्टनर होंगी।

हॉल ऑफ फेम लीटा ने हाल ही में रॉ के एपिसोड में दस्तक दी थी। पिछले हफ्ते हुए रॉ के एपिसोड में लीटा और ट्रिश स्ट्रेटस एक सैगमेंट के दौरान साथ नज़र आईं थी। इस सैगमेंट के दौरान उनका एलेक्सा ब्लिस और मिकी जेम्स से सामना हुआ था। हालांकि उनके बीच कोई फिउड नहीं हुई थी।

ट्रिश स्ट्रेटस की तरह ही लीटा ने भी इस साल के शुरूआत में हुए WWE विमेंस रॉयल रंबल मुकाबले से रिंग में वापसी की थी। हमारे ख्याल से लीटा और ट्रिश स्ट्रेटस के WWE एवोल्यूशन पीपीवी में शामिल होने से शो को काफी फायदा होगा।

youtube-cover

टोरी विल्सन

Torrie Wilson is confirmed to return!

विमेंस रैसलिंग में टोरी विल्सन एक बड़ा नाम है। WWE एवोल्यूशन पीपीवी में शामिल होने वालीं एक और दिग्गज टोरी विल्सन हैं। टोरी विल्सन ने भी WWE में पहली बार हुए विमेंस रॉयल रंबल मुकाबले से रिंग में वापसी की थी।

विमेंस रंबल मुकाबले में वह काफी शानदार लग रही थीं। मुकाबले के दौरान कभी भी ऐसा नहीं लगा जैसे वह लंबे समय बाद रिंग में वापसी कर रही हैं। ऐसे में WWE एवोल्यूशन पीपीवी में उनका शामिल होना कोई चौंकाने वाली बात नहीं है।

टोरी विल्सन एवोल्यूशन पीपीवी में WWE चैंपियनशिप मैच के लिए होने वाले बैटल रॉयल मुकाबले में नज़र आएंगी। इस बैटल रॉयल मुकाबले में असुका, नाया जैक्स जैसी शानदार सुपरस्टार्स शामिल होंगी। WWE ने जैसे ही एवोल्यूशन पीपीवी के लिए टोरी विल्सन के नाम की घोषणा की, तभी टोरी ने उसके जवाब में ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट की जिसे आप नीचे देख सकते हैं।

बैथ फीनिक्स

The Glamazon will return

इस लिस्ट में शामिल एक और WWE लेजेंड और हॉल ऑफ फेम बैथ फीनिक्स शामिल हैं। बैथ फीनिक्स का नाम उन तीन फीमेल सुपरस्टार्स में शामिल है जिनके नाम की घोषणा एवोल्यूशन पीपीवी के लिए सबसे पहले की गई थी।

WWE ने जिस तरह से इस पीपीवी के लिए कई दिग्गज विमेंस रैसलर्स के नामों की घोषणा की है उससे एक बात तो साफ है कि WWE पहली बार होने जा रहे एवोल्यूशन पीपीवी को सफल बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है।

WWE द्वारा एवोल्यूशन पीपीवी के लिए अपने नाम की घोषणा किए जाने पर बैथ फीनिक्स ने ट्वीट कर खुशी जताई है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि वह इस पीपीवी को मिस नहीं करना चाहती हैं।

आपको बता दें कि बैथ फीनिक्स ने भी इस साल हुए पहले विमेंस रॉयल रंबल मुकाबले से रिंग में वापसी की थी। फैंस एक बार फिर बैथ फीनिक्स को रिंग में वापसी करते हुए देखने के लिए बिल्कुल तैयार हैं।

आइवरी

Another Hall of Famer will be at Evolution

एवोल्यूशन पीपीवी के लिए एक और हॉल ऑफ फेमर इस लिस्ट में शामिल हैं जिनका नाम आइवरी है। हॉल ऑफ फेमर आइवरी WWE के पहले ऑल विमेंस पीपीवी एवोल्यूशन के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। आपको बता दें कि आइवरी कुछ महीने पहले ही हॉल ऑफ फेम में शामिल हुई हैं।

आइवरी ने साल 1986 में GLOW में टीना फेरारी के नाम से अपने करियर की करियर की शुरूआत की थी। आइवरी इस लिस्ट में शामिल पहली ऐसी फीमेल सुपरस्टार हैं जिन्होंने इस साल हुए पहले विमेंस रॉयल रंबल मैच में हिस्सा नहीं लिया था।

फिलहाल आइवरी एवोल्यूशन पीपीवी में WWE चैंपियनशिप मैच के लिए बैटल रॉयल में मुकाबला करती नज़र आएंगी। यह काफी शानदार होगा जब 90 के दशक की दिग्गज फिमेल सुपरस्टार्स आज की फिमेल सुपरस्टार्स के साथ रिंग में मुकाबला करेंगी। हमारे ख्याल से यह पल WWE यूनिवर्स के लिए काफी खास होने वाला है।

मोली होली

Molly Holly is coming back!

आइवरी के साथ-साथ मोली होली का नाम भी WWE एवोल्यूशन पीपीवी के लिए कन्फर्म कर दिया गया है। ऐसे में हम इस बात की उम्मीद करते हैं कि आइवरी और मोली होली की जोड़ी एक सैगमेंट के दौरान नज़र आ सकती है।

इससे पहले मोली होली ने WWE में हुए पहले विमेंस रॉयल रंबल मुकाबले से रिंग में वापसी की थी। जहां पर वह काफी शानदार रही थी। हमारे ख्याल से फैंस को उनकी परफॉर्मेंस अब भी याद होगी। मोली होली इस लिस्ट में शामिल ऐसी फीमेल रैसलर हैं जो अभी तक WWE हॉल ऑफ फेम का हिस्सा नहीं बनीं हैं।

दो बार WWE विमेंस चैंपियन और पूर्व हार्डकोर चैंपियन की एवोल्यशून पीपीवी में वापसी तय है लेकिन अभी तक उनके इस पीपीवी के रोल का खुलासा नहीं हुआ है। इसकी संभावना काफी है कि वह WWE चैंपियनशिप मैच के लिए बैटल रॉयल का हिस्सा बन सकती हैं।

अलुंड्रा ब्लेज़

Alundra Blayze will be at Evolution

WWE हॉल ऑफ फेम अलुंड्रा ब्लेज़ को मेडुसा के नाम से भी जाना जाता है। WWE एवोल्यूशन पीपीवी के लिए अलुंड्रा ब्लेज़ के नाम की भी घोषणा कंपनी ने कर दी है। आपको बता दें कि अलुंड्रा ब्लेज़ आखिरी बार WWE टीवी पर रैसलमेनिया 31 में नज़र आईं थी। हालांकि यहां पर वह एक स्पेशल अपीयरेंस में शामिल हुई थीं।

अलुंड्रा ब्लेज़ हाल ही में WWE टेबल ऑफ थ्री के एपिसोड में नज़र आई थीं जहां पर आइवरी और मोली होली भी उनके साथ मौजूद थी। आइवरी और मोली होली भी WWE एवोल्यूशन पीपीवी का हिस्सा है जिसका जिक्र हम पहले कर चुके हैं।

तो यह थी 7 लैजेंड्स जो WWE एवोल्यूशन पीपीवी में नज़र आएंगी। फैंस के साथ हम भी यही उम्मीद करते हैं कि पहली बार होने जा रहे ऑल विमेंस पीपीवी एवोल्यूशन काफी शानदार हो। इससे ना केवल विमेंस डिवीजन को बढ़ावा मिलेगा बल्कि नए फिमेल रैसलर्स को भी आगे बढ़ने का मौका मिलेगा।

लेखक: गैरी कैसिडी, अनुवादक: अंकित कुमार

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...