Create
Notifications

7 WWE सुपरस्टार्स जो Royal Rumble जीतना डिज़र्व करते हैं...पर जीतेंगे नहीं

Amit Shukla
visit

रॉयल रंबल साल के 4 सबसे बड़े पे-पर-व्यूज़ में शुमार होता है। इस साल तो इस शो पर महिलाओं का रंबल मैच भी होने वाला है, जिसकी वजह से इस शो ओर उत्सुकता और अनिश्चितता का माहौल बना हुआ है। भले ही इस शो का निर्णय निश्चित है, पर फिर भी हम आपको मिलते हैं उन 7 रैसलर्स से जो इस शो को जीत सकते थे, पर जीतेंगे नहीं:

#7 ड्रू मैकइंटायर

423aa-1514214252-500

एक समय था जब ड्रू ने अपनी कमियों को समझा और WWE से दूर जाकर उन्हें बेहतर किया। इसकी वजह से वो हर उस जगह पर खुद को साबित कर सके जहां भी उन्होंने कदम रखा। अमूमन रैसलर्स अपनी कमियों से भागते हैं, पर ड्रू ने उनका सीधा मुकाबला किया और खुद को बेहतर किया जिसकी वजह से WWE ऑफिशियल्स की नज़र उनपर दोबारा हुई और उन्हें वापस बुलाया गया। इसके बाद वो वापस आए और वो भले ही इस समय चोट के कारण बाहर हैं, पर अगर WWE क्रिएटिव टीम और कहानियां नहीं बदली तो हम उन्हें ये मैच जीतते हुए भी देख सकते हैं।

#6 जिंदर महल

a3f97-1514214336-500

जिंदर के लिए 2017 एक सपने सरीखा ही रहा है क्योंकि एक समय तक जॉबर समझे जाने वाले जिंदर ने एकाएक WWE चैंपियनशिप जीतकर सबको चौंका दिया था। उनके विरोधी अब भी उनपर सवाल करते रहेंगे। अब अगर उन्हें इस साल मिली सफलता को भुनाना है तो उन्हें अपने नए साल को एक अद्भुत रूप में शुरू करना होगा, और रॉयल रंबल मैच जीतने से अच्छा भला क्या होगा?

#5 बॉबी रूड

78ee1-1514214755-500

अगर पिछले कुछ वक्त में सबसे अच्छी एंट्री की बात करें तो बॉबी रूड का नाम सहज ही आ जाता है। उनके पास एक विशाल अनुभव है। भले ही WWE में उनकी शुरुआत वैसी ना हो जैसी उनके फैंस ने सोची होगी तब भी उन्होंने ये साबित किया है कि उनमें अब भी काफी दमखम है। इस मैच में वो भले ही सबकी पसन्द ना हों, पर ये तो तय है कि उनका विशाल अनुभव उन्हें किसी ऐसे रास्ते को तलाशने में मददगार साबित हो सकता है जिससे वो ये मैच जीत जाएं।

#4 टायलर ब्रीज़

b174b-1514295095-500

अगर आपने इनका NXT में प्रदर्शन देखा है तो आप जानते होंगे कि ये एक ज़बरदस्त रैसलर हैं, जिनके अनओर्थोडॉक्स स्टाइल की वजह से वो काफी लोकप्रिय थे, और फिर उन्हें मेन रॉस्टर पर बुला लिया गया। यहां आते ही उन्हें कुछ समय बाद एक अलग ही रास्ते पर कर दिया गया जहां वो अब फैशन पुलिस का भाग बनकर एसेंशन के पीछे भागते हैं। कुछ ऐसा ही हाल फान्डांगो का भी है। अगर इन्हें सही मौका दिया जाए, और अगर वो रॉयल रंबल मैच जीतना हो, तो वो ना सिर्फ इनके लिए अच्छा होगा, बल्कि कम्पनी भी इस शॉक से कई चीजों को बेहतर कर सकती है।

#3 टाय डिलिंजर

1faa4-1514295174-500

NXT से बुलाए गए ज़्यादातर लोगों के पास फैंस का उस कदर सपोर्ट नहीं होता जैसा डिलिंजर को प्राप्त है। अगर WWE इन्हें पुश देने की तैयारी में है तो ये सही समय है क्योंकि इन्हें फैंस का पूरा समर्थन है। इस मैच में एक जीत इनके करियर को एक जबरदस्त पुश दे देगा और इन्हें सक्सेस की तरफ ले जाएगा।

#2 द मिज़

cde2e-1514383538-500

2006 में जब मिज़ ने डेब्यू किया था तो सब हैरान थे, और उसके बाद 2010 में वर्ल्ड टाइटल उनके लिए अच्छा नहीं रहा क्योंकि उन्होंने उसके योग्य खुद को नहीं बनाया था। इस समय वो एक बेहद कामयाब रैसलर हैं, और उनका रंबल जीतना ना सिर्फ एक बेहद अच्छा बल्कि बहुत ही समझदार तरीका होगा जिसके आधार पर वो रैसलमेनिया के मेन इवेन्ट का हिस्सा होंगे और ये 2018 की अच्छी शुरुआत होगी।

#1 ब्रे वायट

2099c-1514295474-500

ये एक ऐसे सुपरस्टार हैं जिन्होंने अपने काम से सबको प्रभावित किया, और ये एक रैसलिंग परिवार से भी आते हैं। इनकी शुरुआत नेक्सस में हस्की हैरिस के रूप में हुई थी, लेकिन फिर इनका किरदार बदला और अब ये ब्रे वायट हैं। इनके करियर और टाइटल रेन पर तब तकलीफ आई जब इन्हें एकदम बेकार कहानियों में डाला गया, पर मैट हार्डी के मौजूदा गिमिक के कारण ऐसा लग रहा है कि वो जल्द ही वापसी करेंगे। ये फैंस के बीच आज भी लोकप्रिय हैं और इन्हें सिर्फ एक और पुश की ज़रूरत है जो कि इन्हें रंबल मैच से मिल सकती हैं। आज भी इनकी एंट्री पर फैंस द्वारा फायरफलाइस आ जाती हैं। लेखक: जे. कारपेंटर, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now