Create

7 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने बेहद कम उम्र में शादी की

Enter caption

शादी एक इंसान के जीवन का सबसे अहम हिस्सा होता है। महिला हो या पुरूष, सभी अपने जीवन में इस पल का बेसब्री से इंतजार करते हैं और WWE सुपरस्टार्स भी इससे कहीं अछूते नहीं हैं। WWE में कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जो शादी के बंधन में बंध चुके हैं।

कंपनी में कई सुपरस्टार्स ऐसे भी हैं जिन्हें यहीं पर ही उन्हें अपना जीवनसाथी मिल गया तो कई सुपरस्टार्स ऐसे भी हैं, जिन्हें कंपनी के बाहर अपना लाइफ पार्टनर मिला। एक प्रोफेशनल रैसलर का जीवन कितना व्यस्त होता है इसका अंदाजा शायद आप नहीं लगा सकते।

पूरे साल एक रैसलर को हर हफ्ते होने वाले शो और लगभग हर महीने होने वाले एक पीपीवी का हिस्सा बनना होता है ऐसे में उनके लिए अपने निजी जीवन के लिए समय निकालना काफी मुश्किल हो जाता है, बावजूद इसके सुपरस्टार्स अपने निजी जीवन को भी काफी शानदार तरीके से मैनेज करते हैं।

WWE में कई सुपरस्टार्स ऐसे हैं जो जल्द ही शादी के बंधन में बंध गए लेकिन कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी है जिन्हें अभी शादी के बंधन में बंधना बाकी है। आज हम WWE के उन 7 सुपरस्टार्स के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिन्होंने कम उम्र में ही शादी कर ली।

द रॉक (25 साल)

Enter caption

WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक और सबसे बड़े हॉलीवुड एक्टर द रॉक को आज किसी पहचान की जरूरत नहीं है। द रॉक के दुनियाभर में करोड़ों फैंस हैं। प्रोफेशनल रैसलिंग से लेकर हॉलीवुड तक हर जगह उन्होंने अपना एक अलग ही मुकाम हासिल किया है।

शायद आपको यह जानकर हैरानी होगी कि द रॉक ने केवल 25 साल की उम्र में 1997 में डैनी गार्सिया से शादी कर ली थी। हालांकि 11 साल बाद साल 2008 में यह कपल अलग हो गया। वर्तमान में द रॉक की पार्टनर लॉरेन हशियन हैं।

Get WWE News in Hindi Here

अंडरटेकर (24 साल)

Enter caption

पिछले तीन दशक से प्रोफेशनल रैसलिंग कर रहे अंडरटेकर ने केवल 24 साल की उम्र में शादी कर ली थी। अंडरटेकर की पत्नी का नाम लिन था, हालांकि अंडरटेकर और लिन का रिश्ता ज्यादा लंबे समय तक नहीं चला। 10 साल बाद ही अंडरटेकर अपनी पत्नी लिन से अलग हो गए।

इसके बाद अंडरटेकर ने दो और शादियां की। वर्तमान में वह अपनी पत्नी मिशेल मैक्कूल के साथ सुखपूर्वक जीवन बिता रहे हैं। अंडरटेकर ने मिशेल मैक्कूल से साल 2010 में शादी की थी। यह अंडरटेकर की तीसरी शादी थी।

वर्तमान में अंडरटेकर WWE में पार्ट-टाइमर के रूप में नज़र आ रहे हैं। उम्र के इस पड़ाव में आकर अंडरटेकर के लिए रैसलिंग करना बिल्कुल भी आसान नहीं है। वर्तमान में चल रही अफवाहों के मुताबकि, अंडरटेकर रैसलमेनिया 35 में रिंग से रिटायरमेंट की घोषणा कर सकते हैं। एक फैन होने के नाते उनकी रिटायरमेंट प्रोफेशनल रैसलिंग के इतिहास का सबसे दुखद पल होगा।

साशा बैंक्स (24 साल)

Enter caption

विमेंस डिवीजन की सबसे प्रमुख सुपरस्टार्स में एक साशा बैंक्स ने भी मात्र 24 साल की उम्र में साल 2016 में शादी कर ली थी। आपको बता दें कि साशा बैंक्स के पति सारथ टन भी एक प्रोफेशनल रैसलर रह चुके हैं। साल 2015 में अपने रैसलिंग करियर के खत्म होने के बाद वह WWE में कॉस्ट्यूम डिजाइनर के रूप में काम करने लगे।

पूर्व रॉ विमेंस चैंपियन रह चुकीं साशा बैंक्स फिलहाल रिंग में लगातार मुकाबलों में शामिल हो रही हैं। हालांकि पिछले काफी समय से उन्हें एक अच्छी स्टोरीलाइन का इंतजार है। विमेंस डिवीजन में मौजूद बाकी फीमेल सुपरस्टार्स के मुकाबले साशा बैंक्स को कम पुश मिला है।

इसमें कोई शक नहीं है कि साशा बैंक्स एक टैलेंटेड सुपरस्टार हैं। हम उम्मीद करते हैं कि WWE जल्द ही उन्हें किसी बड़ी स्टोरीलाइन में शामिल करेगा जिससे फैंस को उनके धमाकेदार मुकाबले देखने को मिल सकते हैं।

शार्लेट फ्लेयर (24 साल)

Enter caption

WWE में विमेंस डिवीजन को अगर आगे ले जाने में किसी सुपरस्टार का सबसे ज्यादा योगदान है तो वह शार्लेट फ्लेयर हैं। WWE में कई टाइटल अपने नाम कर चुकीं शार्लेट फ्लेयर आज विमेंस डिवीजन की सबसे बड़ी सुपरस्टार हैं।

WWE के दिग्गज सुपरस्टार रिक फ्लेयर की बेटी होने के बावजूद शार्लेट फ्लेयर का जीवन काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा। शार्लेट फ्लेयर ने केवल 24 साल की उम्र में साल 2010 में रिकी जॉनसन से शादी की लेकिन एक साल बाद ही दोनों अलग हो गए।

इसके बाद शार्लेट फ्लेयर ने 2013 में इंग्लिश प्रोफेशनल रैसलर ब्राम से शादी की लेकिन उनका भी ये रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चला। दो साल में ही ये कपल अलग हो गया। फिलहाल शार्लेट फ्लेयर अपने रैसलिंग करियर पर पूरा फोकस कर रही हैं। हाल ही में TLC पीपीवी पर स्मकैडाउन विमेंस चैंपियनशिप के लिए हुए मुकाबले में शार्लेट फ्लेयर ने शानदार परफॉर्मेंस दी थी।

शॉन माइकल्स (23 साल)

n

प्रोफेशनल रैसलिंग के एक और दिग्गज सुपरस्टार शॉन माइकल्स भी बेहद कम उम्र में शादी के बंधन में बंध गए थे। शॉन माइकल्स ने साल 1988 में 23 साल की उम्र में शादी कर ली थी। शॉन माइकल्स ने थेरेसा लिन वुड से शादी की थी। हालांकि इनकी शादी ज्यादा लंबे समय तक नहीं चली।

शादी के केवल 6 साल बाद ही यह कपल अलग हो गया। इसके बाद शॉन माइकल्स ने साल 1999 में दूसरी शादी कर ली। वर्तमान में शॉन माइकल्स रिंग में वापसी कर चुके हैं। हाल ही में हुए क्राउन ज्वेल पीपीवी में शॉन माइकल्स ने ट्रिपल एच के साथ मिलकर अंडरटेकर और केन के खिलाफ मुकाबला लड़ा।

फिलहाल उनके रिंग में वापसी करने के बाद फैंस को उनके कुछ धमाकेदार मुकाबले देखने को मिलने वाले हैं। फैंस इस बात उम्मीद कर रहे हैं कि रैसलमेनिया 35 में उन्हें शॉन माइकल्स बनाम अंडरटेकर के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा।

बतिस्ता (21 साल)

Enter caption

हाल ही में स्मैकडाउन लाइव के 1000वें एपिसोड का हिस्सा बनने वाले बतिस्ता अभी तक तीन शादियां कर चुके हैं। बतिस्ता ने पहली शादी ग्लेन्डा से साल 1990 में की थी। उस समय बतिस्ता की उम्र केवल 21 साल थी। इस शादी के 8 साल बाद ही यह कपल अलग हो गया। इसके बाद बतिस्ता ने दो और शादियां की।

स्मैकडाउन लाइव के 1000वें एपिसोड में आने के बाद बतिस्ता के WWE में वापसी करने की अफवाहें तेजी से चल रही हैं। स्मकैडाउन लाइव के 1000वें एपिसोड में ट्रिपल एच से साथ हुई उनकी गहमागहमी रैसलमेनिया 35 में उनके मुकाबले की ओर इशारा कर रही है।

हालांकि ट्रिपल एच की चोट के चलते इस मुकाबले की संभावना थोड़ी कम हो गई है। बावजूद इसके उनके एक बार WWE में वापसी करने की पूरी उम्मीद है। एक फैन होने के नाते हम उनकी WWE में कम से कम एक बार वापसी होते जरूर देखना चाहते हैं।

विंस मैकमैहन (21 साल)

Enter caption

WWE को पूरी दुनिया में आगे बढ़ाने में अगर किसी का सबसे ज्यादा योगदान है तो वह कोई और नहीं बल्कि WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन हैं। यह विंस मैकमैहन की मेहनत का ही नतीजा है कि प्रोफेशनल रैसलिंग में WWE के करीब कोई भी कंपनी नहीं हैं।

विंस मैकमैहन के निजी जीवन की बात करें तो उन्होंने केवल 21 साल की उम्र में ही लिंडा मैकमैहन से शादी कर ली थी। तब से लेकर अब तक ये कपल एक साथ है। आपको बता दें कि लिंडा मैकमैहन भी WWE में कई अहम भूमिकाएं निभा चुकी हैं। पिछले 52 साल से विंस मैकमैहन-लिंडा मैकमैहन एक साथ हैं।

WWE में विंस मैकमैहन और लिंडा मैकमैहन को सबसे पॉवरफुल कपल के रूप में भी जाना जाता है। हाल ही में हुए TLC पीपीवी के बाद विंस मैकमहैन मंडे नाइट रॉ और स्मैकडाउन लाइव के एपिसोड में नज़र आए थे।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment