Create

7 WWE Superstars जिन्हें Royal Rumble मैच नहीं जीतना चाहिए

WWE सुपरस्टार्स जिन्हें 2022 में Royal Rumble मैच जीतने से फायदा नहीं होगा
WWE सुपरस्टार्स जिन्हें 2022 में Royal Rumble मैच जीतने से फायदा नहीं होगा

WWE Royal Rumble 2022 एक-एक दिन कर पास आता जा रहा है, जिसके लिए अभी तक कई धमाकेदार मैचों का ऐलान किया जा चुका है। रोमन रेंस (Roman Reigns), ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) और बैकी लिंच जैसे बड़े सुपरस्टार्स अपने-अपने टाइटल्स को डिफेंड करने की कोशिश करते हुए नजर आएंगे।

इसके अलावा एक मिक्स्ड टैग टीम मैच में भी जबरदस्त एक्शन देखे जाने की उम्मीद होगी, जिसमें WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज और बेथ फ़ीनिक्स भी फाइट करेंगे। वहीं इवेंट में सबसे बड़े आकर्षण का केंद्र रहने वाले मेंस और विमेंस Royal Rumble मैचों के लिए भी कई बड़े सुपरस्टार्स के नाम सामने आ चुके हैं।

मेंस रंबल मैच के लिए अभी तक रे मिस्टीरियो, शेमस और केविन ओवेंस जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स के नामों की पुष्टि की जा चुकी है। ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं, जिन्हें शायद इस साल Royal Rumble विनर बनने से ज्यादा फायदा नहीं होगा। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 7 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें इस साल Royal Rumble मैच नहीं जीतना चाहिए।

7)WWE सुपरस्टार निकी बैला और 6)ब्री बैला - द बैला ट्विन्स

@BellaTwins ARE COMING FOR THOSE TITLES!! 😍😍 @TheaTrinidad @CarmellaWWE BETTER WATCH OUT!!! THOSE TITLES WILL BE NIKKI AND BRIE’S!!!! https://t.co/bpQwl4bvzD

आपको याद दिला दें कि निकी बैला और ब्री बैला ने साल 2019 में अपने इन-रिंग करियर को अलविदा कहने का फैसला लिया था। उससे भी चौंकाने वाली बात यह है कि द बैला ट्विन्स साल 2018 के बाद से ही कभी टीवी पर परफॉर्म करती दिखाई नहीं दी हैं। मगर इस साल के पहले SmackDown में ऐलान किया गया कि दोनों बैला बहनें इस बार रंबल मैच का हिस्सा बनने वाली हैं।

It’s every woman for herself.. even if you are sisters 😮 Will Brie Bella get revenge on Nikki in this year’s #RoyalRumble? Find out Sunday 30 January from 12pm (AEDT) LIVE on @wwenetwork! #WWEAustralia @BellaTwins wwe.com/shows/royalrum… https://t.co/iuTigSMch2

स्थिति स्पष्ट नजर आ रही है कि कंपनी, फैंस को सरप्राइज़ देने के लिए निकी और ब्री बैला की वापसी करवा रही है। आपको याद दिला दें कि एक हालिया इंटरव्यू में निकी बैला ने विमेंस टैग टीम टाइटल्स का जिक्र करते हुए भविष्य में कुछ बड़ा होने के संकेत दिए थे।

अगर बैला ट्विन्स Royal Rumble के बाद भी कंपनी से जुड़ी रहती हैं तो भी उनमें से किसी एक को भी विजेता बनाने का फैसला गलत साबित हो सकता है, क्योंकि उन्होंने परफॉर्म करना जारी रखा तो भी वो रिपोर्ट्स के अनुसार टैग टीम फ्यूड्स में ही नजर आ सकती हैं।

5)रे मिस्टीरियो और 4)डॉमिनिक - मिस्टीरियो फैमिली

We’re inching closer to Rey vs. Dominik Mysterio cagesideseats.com/wwe/2021/9/19/… https://t.co/wHQWcZHL8c

ये बात किसी से छुपी नहीं है कि रे मिस्टीरियो अभी भी WWE के साथ इसलिए जुड़े हुए हैं, जिससे वो रिटायरमेंट से पहले अपने बेटे डॉमिनिक को बड़ा प्रो रेसलिंग सुपरस्टार बना सकें। दोनों एक टीम के तौर पर WWE इतिहास की ऐसी पहली बाप-बेटे की जोड़ी भी बन चुके हैं, जिन्होंने यहां टैग टीम टाइटल्स जीते हों।

इस साल दोनों सुपरस्टार्स Royal Rumble मैच का हिस्सा होंगे, मगर उन्हें जीत के लिए बुक करने का फैसला गलत साबित हो सकता है। पिछले कुछ समय में दोनों के बीच सिंगल्स फ्यूड शुरू होने की मांग भी तेज हुई है और ऐसा करने के लिए WWE को उन्हें Royal Rumble विजेता बनाने की कोई जरूरत नहीं है। इतना जरूर है कि रंबल मैच में इनमें से कोई एक, अपने पार्टनर को धोखा देकर इस सिंगल्स फ्यूड की शुरुआत कर सकता है।

3)शेमस

साल 2020 में शेमस और सिजेरो की टीम, द बार को अलग कर दिया गया था। सिंगल्स फ्यूड्स में वापसी के बाद शेमस केवल एक बार WWE यूएस चैंपियन बन पाए हैं। 2021 के ड्राफ्ट में उन्हें SmackDown रोस्टर का हिस्सा बनाया गया, जहां फिलहाल वो रिज हॉलैंड के पार्टनर बने हुए हैं।

फिलहाल स्थिति स्पष्ट नजर आ रही है कि WWE, शेमस के सहारे हॉलैंड को पुश देने का प्रयास कर रही है। इसलिए जाहिर तौर पर द केल्टिक वॉरियर के लिए कंपनी के पास अभी कोई बड़े प्लान मौजूद नहीं होंगे। हालांकि पिछले कुछ हफ्तों में उनके रिकोशे के खिलाफ मैच भी जबरदस्त रहे, लेकिन इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि उन्हें अभी इतना अच्छा मोमेंटम हासिल नहीं है जिससे उन्हें Royal Rumble विजेता बनाया जा सके।

2)एंजेलो डॉकिन्स और 1)मोंटेज फोर्ड - द स्ट्रीट प्रॉफिट्स

Pressure Breaks pipes but WE break pressure now time for some Orange Juice #StreetProfits #RawTagTeamChampions #RAWBrooklyn https://t.co/KEZOeKJxEJ

द स्ट्रीट प्रॉफिट्स WWE में अभी तक एक बार Raw और एक बार SmackDown टैग टीम चैंपियंस बन चुके हैं। दोनों अच्छे रेसलर्स हैं और इस बात में कोई संदेह नहीं कि टैग टीम डिविजन के उज्जवल भविष्य के लिए द स्ट्रीट प्रॉफिट्स जैसी टीम का दिग्गज टीम के रूप में उभर कर सामने आना जरूरी है।

टीम के दोनों मेंबर्स इस साल Royal Rumble मैच में फाइट करते हुए नजर आएंगे। उनमें से किसी एक का रंबल मैच जीतना मतलब टीम के दूसरे मेंबर का कमजोर होना है क्योंकि पूरा फोकस विजेता पर ही चला जाएगा। वहीं टैग टीम के भविष्य को ध्यान में रखते हुए भी उनका Royal Rumble विनर बनना सही नहीं होगा।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment