Create

8 बुकिंग स्टेप्स जिनसे WWE Wrestlemania 34 में पेज vs असुका के मुकाबले तक पहुंच सकता है

15aea-1512690616-500
Amit Shukla

रॉ के पिछले 2 एपिसोड्स इस बात की बानगी हैं कि आने वाले समय में हमें असुका बनाम पेज देखने को मिल सकता है। इन दोनों ही एपिसोड्स में एब्सॉल्युशन असुका के मैच के बाद रिंग के किनारे आया, उसको घेरा और फिर एक हफ्ते पेज, जो इस ग्रुप की लीडर हैं, असुका को देख मुस्कुराई, तो दूसरी बात हाथ हिलाकर उन्हें विदा होने के लिए कहा। मैंडी रोज़ जब पेज के बारे में बता रही थी तब उसमें असुका की जानकारी हटा दी गई थी। इसकी वजह सिर्फ ये है कि WWE अभी से आपको ये नहीं जताना चाहता कि वो असुका-पेज के बीच अगले साल रैसलमेनिया पर एक मैच की कहानी बना रहा है, क्योंकि अभी उसमें वक़्त है। अगर चीजों को तरतीब से किया गया और कुछ गड़बड़ नहीं हुई, तो आहिस्ता आहिस्ता, हम इस मैच को ज़रूर देखेंगे, और ये हैं वो 8 तरीके जिनसे ऐसा हो सकता है:

स्टेप 1: रैम-पेज जारी रहेगा

अब इसमें तो कोई शक नहीं कि अगर ये दोनों रैसलमेनिया पर लड़ेंगी तो तब तक एब्सॉल्युशन शांति से बैठेगा। इस बीच पेज अपने ग्रुप के साथ मिलकर बेली, साशा और मिकी को काफी पीटेगी। सिर्फ यही नहीं, ये ग्रुप पूरे विमेंस डिवीज़न पर धावा बोले, और उसकी धमक एलेक्सा ब्लिस को भी सुनाई दे, जो उनकी चैंपियनशिप के लिए एक मैच के रूप में हो। इसके बाद पेज जाकर कर्ट से टाइटल के लिए एक मौका मांगे, जिसके ना मिलने का खामियाज़ा पूरी विमेंस डिवीज़न को मिले। अब ऐसे में जनरल मैनेजर उन्हें कंपनी से बाहर भी कर सकते हैं, लेकिन उन्हें अगर एक मैच दे दिया गया तो वो धमाल होगा।

स्टेप 2: गॉडेस को एक अलग अनुभव होगा

cf21b-1512691875-500

अब चूंकि एलेक्सा ने टाइटल जीतने के बाद से ही किसी से अच्छा बर्ताव नहीं किया है तो इस स्थिति में ये मुमकिन है कि जब एब्सॉल्युशन उनपर वार करे तो कोई भी उनकी मदद को नहीं आए। इसकी वजह से होगा ये कि क्रिसमस वाले दिन लाइव शो करने के आइडिया को बल मिलेगा और उस दिन अगर पेज ये टाइटल ब्लिस से जीत जाती हैं, तो वो पूरी महिला डिवीज़न को एक संदेश होगा, साथ ही आगे आने वाली कहानियों की दिशा भी बदल देगा।

स्टेप 3: एक अद्भुत न्यौता

0a95e-1512692063-500

अब जब क्रिसमस पर पेज टाइटल जीत जाएंगी तो रॉयल रम्बल पर एक रीमैच होगा उनके और ब्लिस के बीच जिसका नतीजा क्या होगा ये देखना दिलस्चप रहेगा। इस बीच असुका मिकी जेम्स और बेली को हरा कर, अगर साशा से लड़ें, जिसके अंत में फिर से पेज आएं और उन्हें अपने ग्रुप का हिस्सा बनाना चाहें तो असुका उनकी अपील पर विचार करने की बात कह कर जा सकती हैं।

स्टेप 4: विमेंस डार्क एजेस

da40b-1512692237-500

क्या हो अगर पेज सोनिया डैविल और मैंडी रोज की मदद से ब्लिस संग रीमैच जीत जाएं, जिसके बाद वो रॉ को अपनी मिल्कियत कहें। इसके बाद वो 205 लाइव पर जाएं जहां नाया जैक्स भी उन्हें ना हरा सकें, जिसकी वजह से उनका ये कहना और भी प्रखर हो जाए कि उनका कोई मुकाबला नहीं है। इससे इत्तेफाक ना रखते हुए कर्ट 12 फरवरी वाली रॉ पर ये एलान करें कि आज एक बैटल रॉयल होगा जिसकी विजेता उन्हें चैलेंज करेंगी। इसके बाद पेज और उनका ग्रुप आकर इस मैच के विजेता और प्रतियोगियों को पीटने लगें, जब बड़ी स्क्रीन पर एक मास्क और वो जानी पहचानी धुन बजने लगे। अब इसका अलग से मतलब बताने की ज़रूरत नहीं।

स्टेप 5: निर्णय हो चुका है

75bcb-1512692389-500

इसके बाद असुका रिंग में आती हैं और पेज को देख मुस्कुराती है, जिसकी वजह से पेज ये समझती है कि अब उन्हें असुका का साथ मिल चुका है, पर नहीं, वो तो उनके ग्रुप पर वार कर देती हैं जिसकी वजह से पेज किसी तरह खुद को पिटने से बचाती हैं। इसके बाद असुका घूरकर पेज को इशारा करती हैं कि वे ही टाइटल की अगली कंटेंडर हैं, और एलिमिनेशन चेंबर के लिए हुए बैटल रॉयल को वो अगले हफ्ते रॉ पर जीत भी जाती हैं।

स्टेप 6: एम्प्रेस का चेंबर

60fba-1512692620-500

अब अगर आप सोचे कि रॉ के एलिमिनेशन चेंबर में असुका अकेली रैसलर होंगी तो ऐसा नहीं है, क्योंकि जब पेज हो कमेंट्री पर और बाकी रैसलर्स हो उसके पॉड्स में तो असुका का जीतना और पेज संग स्टेयरडाउन तो बनता है। इससे होगा ये कि रैसलमेनिया पर एक अच्छा मैच बन सकता है। वैसे इस समय तो ये खबर भी आ रही है कि शायद रॉयल रम्बल पर महिलाओं का एक रंबल मैच हो सकता है। अब अगर ऐसा होता है तो धमाल ही होगा।

स्टेप 7: अगले 6 हफ्तों की लड़ाई

c822b-1512692742-500

इस मैच के अगले दिन अगर पेज रिंग में आकर ये एलान करें कि वो असुका से नहीं डरती और ना ही उन्हें असुका का अपराजित होना कोई बड़ी बात लगती है। इसके जवाब मे असुका आकर रिंग साइड या रैंप पर अपनी स्माइल से जवाब देती है जिसके बाद पेज के साथी आकर उनकी धुनाई कर देते हैं। आने वाले हफ्तों में असुका पेज के साथियों से जीत तो जाती है, लेकिन यहां उन्हें असल में एक अंडरडॉग दिखाना पड़ेगा जो भले ही अपराजित हो, पर उनपर हर हफ्ते होने वाले वार की वजह से वो फैंस का समर्थन प्राप्त कर पा रही हैं। इसके साथ ही अगर WWE चाहे तो नो टच कलॉज़ लगाकर असुका पर ये पाबंदी लगा सकता है कि रैसलमेनिया तक वो पेज को नहीं छू सकती, हालांकि जब भी वो रिंग में होती हैं तो पेज के ग्रुप के साथी उनपर धावा बोल देते हैं। इस प्रकार के कई सेग्मेंट्स से रैसलमेनिया के लिए अच्छा बिल्डअप बनेगा।

स्टेप 8: नई चैंपियन असुका

3f046-1512693334-500

अब इसके बाद जैसे ही रैसलमेनिया आए तो असुका वहां पेज पर भारी पड़ेंगी। इसकी वजह से होगा ये कि सोनिया डैविल और मैंडी रोज भी रिंगसाइड अपने जौहर दिखा सकेंगी। इनकी बार बार की रुकावट की वजह से असुका अपने मैच पर ध्यान नहीं दे सकेंगी, और आखिरकार वो पहले इन दोनों को एक मुश्त किनारे करेंगी जिसके बाद उनका ध्यान जाएगा पेज पर जो आखिरकार अपना टाइटल असुका के हाथों हार जाएंगी और हमें मिलेंगी अपनी नई विमेंस चैंपियन असुका। एम्प्रेस ऑफ टुमारो का स्वागत है। लेखक: सीज़र ऑगस्टस, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor

Comments

comments icon
Fetching more content...