8 विमेंस रैसलरों के Money In The Bank ब्रीफकेस जीतने की अलग-अलग वजह

इस साल भी पिछली साल की तरह महिला रैसलर्स का एक मनी इन द बैंक लैडर मैच होने वाला है जो कि पिछली बार की 5 महिला रैसलर्स की जगह 8 महिला रैसलर्स के साथ होगा। महिला रैसलर्स के लिए इस मैच की शुरुआत पिछले साल हुई थी, जिसको कार्मेला ने जेम्स एल्सवर्थ की मदद से जीता था। इस मैच में अबतक 19 बार ब्रीफकेस जीता गया है जिसमें से 16 बार ये सफलतापूर्वक कैश इन हो चुका है, जिसकी वजह से इसका सफलता प्रतिशत 84 का है। पिछली बार की विजेता कार्मेला ने इसे 10 अप्रैल को शार्लेट पर उस समय कैश किया जब आइकोनिक्स की वजह से वो चित थीं।

शार्लेट फ्लेयर

शार्लेट फ्लेयर में अद्भुत काबिलियतहै और वो पिछले साल इस मैच का हिस्सा नहीं बन सकी थीं क्योंकि ये स्मैकडाउन के पास था, लेकिन इस बार उनका होना मात्र ही उन्हें चैंपियन बना देता है। एलेक्सा ब्लिस और साशा बैंक्स की तरह इन्होंने भी अपने करियर में काफी कुछ पाया है और ये ब्रीफकेस जीतना उसमें अच्छाई ही जोड़ेगा।

बैकी लिंच

बैकी लिंच ब्रैंड स्प्लिट के बाद स्मैकडाउन का हिस्सा बनने वाली पहली महिला रैसलर थीं और पहली स्मैकडाउन लाइव विमेंस चैंपियन भीं। हालांकि उसको गुज़रे हुए सितंबर 2016 का दौर हो गया और अब वक्त है कि वो इस ब्रीफकेस को पाएं जिसकी भनक उन्होंने इस हफ्ते स्मैकडाउन पर भी दी थी। अगर असुका चैंपियन बनती हैं और ये ब्रीफकेस के साथ हों तो ये एक अच्छी कहानी की शुरुआत है।

नेओमी

ये साल नेओमी के लिए काफी अच्छा रहा है, क्योंकि 2017 के रैसलमेनिया में अपने शहर ओरलैंडो में वो दो बार स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बनीं, और इस साल रैसलमेनिया में वो पहले बैटल रॉयल की विजेता रहीं। पिछले साल इस समय वो चैंपियन थीं, और उनमें शार्लेट फ्लेयर वाली एथलेटिक काबिलियत है। वो अगर इस बार ये ब्रीफकेस जीत जाती हैं तो ये उनके 15 महीने चैंपियनशिप से दूर रहने के मलाल को कुछ कम ज़रूर करेगा।

लाना

अप्रैल 2016 में प्रोफेशनल रैसलिंग में कदम रखने वालीं लाना ने अब अपने काम में काफी सुधार किया है, लेकिन क्या वो ब्रीफकेस पाएंगी? इसकी सम्भावनाएँ कम हैं, लेकिन रूसेव डे यहां काम आ सकता है। पहले सिर्फ रूसेव और एडन इंग्लिश ही रूसेव डे का हिस्सा थे, लेकिन उन्होंने इसमें लाना को भी जोड़ लिया। अब चूंकि मिस्टर और मिसेज मनी इन द बैंक ब्रीफकेस की बात है तो सिर्फ एक इसी तरह से ये ब्रीफकेस लाना को मिल सकता हैं।

साशा बैंक्स

साशा का नाम इस मैच के विजेता के तौर पर इसलिए देखा जा रहा है क्योंकि उनका महिला रैसलिंग पर एक अद्भुत प्रभाव है। वो अबतक 4 बार WWE रॉ विमेंस चैंपियन रहीं हैं, पर आजतक उनका टाइटल डिफेंस उतना अच्छा नहीं रहा है। वैसे ये ब्रीफकेस उनपर काफी जचेगा।

एलेक्सा ब्लिस

अब 4 बार (2 बार रॉ, 2 बार स्मैकडाउन) विमेंस चैंपियन रहीं ब्लिस ने 2 साल के सफर में काफी नाम कमाया है और अगर उसमें मनी इन द बैंक ब्रीफकेस भी जुड़ जाए तो अच्छा रहेगा। वैसे इसमें और मज़ा तब आएगा जब नाया जैक्स इस शो के अपने मैच के बावजूद चैंपियन बनी रहें। इससे ब्लिस के पास एक मौका होगा कि वो नाया से टाइटल अपने नाम कर सकें।

एंबर मून

एंबर मून इन 8 रैसलर्स में से सबसे नई हैं, लेकिन उनका 11 साल का लंबा अनुभव और रॉ में आने के बाद से उनका प्रदर्शन उन्हें मैनेजमेंट का प्रिय बना चुका है। उनमें माद्दा है कि वो एक अद्भत मैच प्रस्तुत कर सकें और अगर ब्रीफकेस का मतलब लोगों को बेहतर मौके देना है तो एंबर से ज़्यादा अच्छा ऑप्शन कोई नहीं हैं।

नटालिया

नटालिया द्वारा इस मैच को जीतने की अटकलें काफी जोर शोर से थीं क्योंकि पहले ये खबर थीं कि नटालिया इस मैच को जीतेंगी और जब राउजी, नाया जैक्स को हराकर टाइटल जीत जाएंगी तो उनके साथ खुशी मनाने के लिए नटालिया रिंग में आएंगी और उसके बाद उनपर विश्वासघात करेंगी। इन अफवाहों को उस समय अल्पविराम लग गया, जब ये पता चला कि राउजी UFC हॉल ऑफ फेम में जाने वाली हैं। लेखक: जेरेमी बेनेट; अनुवादक: अमित शुक्ला