Create
Notifications

8 चौंकाने वाले WWE Superstars जिन्होंने John Cena को सिंगल्स मैच में हराया है

WWE में कई चौंकाने वाले सुपरस्टार्स रहे हैं जिन्होंने जॉन सीना को हराया है
WWE में कई चौंकाने वाले सुपरस्टार्स रहे हैं जिन्होंने जॉन सीना को हराया है
Ujjaval Palanpure

जॉन सीना (John Cena) WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं और उन्होंने कंपनी में 16 बार वर्ल्ड टाइटल पर कब्जा किया है। सीना ने WWE में 15 सालों से भी ज्यादा समय तक फुल-टाइमर के रूप में काम किया और कई सारे दिग्गजों का सामना किया है। जॉन ने अपने पूरे करियर में कई सारे दिग्गजों को पराजित भी किया है लेकिन बहुत बार उन्हें हार का सामना भी करना पड़ा है।

अक्सर दुश्मनी के दौरान बेबीफेस स्टार मैच हारता है और कुछ ऐसा ही जॉन के साथ भी होता था। उन्हें द रॉक, सीएम पंक, ब्रोक लैसनर और अंडरटेकर जैसे बड़े स्टार्स ने हराया है। अक्सर उम्मीद की जाती है कि सीना जैसे बड़े रेसलर्स छोटे स्टार्स से नहीं हारेंगे। इसके बावजूद भी कुछ ऐसे चौंकाने वाले स्टार्स रहे हैं जिन्होंने 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन को हराया है। इस आर्टिकल में हम 8 शॉकिंग सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जिन्होंने जॉन सीना को रिंग में सिंगल्स मैच में पराजित किया है।

8- WWE के पूर्व मैनेजर जॉन लौरीनाइट्स

youtube-cover

2011 और 2012 में लौरीनाइट्स Raw के जनरल मैनेजर थे और इस दौरान उनकी दुश्मनी सीना के साथ हुई। दोनों के बीच "Over The Limit 2012" पीपीवी में मैच देखने को मिला था। इस मैच में साफ तौर पर पूर्व वर्ल्ड चैंपियन मैच जीतते हुए नजर आ रहे थे लेकिन बाद में बिग शो की इंटरफेरेंस हुई। उन्होंने जनरल मैनेजर की मदद की और उन्हें सीना पर सिंगल्स मैच में जीत मिली।

7- रिकिशी

youtube-cover

WWE हॉल ऑफ फेमर रिकिशी ने जॉन सीना को हराया है। दरअसल, सीना के शुरुआती करियर में उनका सामना नवंबर 2002 में रिकिशी से दो बार हुआ। इस दौरान सीना को दोनों बार हार मिली। इसके बावजूद भी सीना ने तीसरे सिंगल्स मैच में रिकिशी को पराजित किया। पूर्व IC चैंपियन रिकिशी का दो मैचों में पलड़ा भारी रहा है और यह फैंस के लिए शॉक होगा।

6- बिली किडमैन

youtube-cover

बिली किडमैन ने WWE में कई सारे दिग्गजों को हराया है जिसमें रे मिस्टीरियो और एडी गुरेरो आदि का नाम शामिल है। असल में वह 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन को भी हरा चुके हैं। यह कई फैंस के लिए एक बड़ा शॉक रहेगा। अक्टूबर 2002 में SmackDown के एक एपिसोड में जॉन सीना ने बिली किडमैन को हरा दिया था लेकिन इसके अगले एपिसोड में फिर दोनों का मैच देखने को मिला और यहां पूर्व क्रूजरवेट चैंपियन की जीत हुई।

5- लॉर्ड टेंसाई

youtube-cover

मैट ब्लूम ने अप्रैल 2012 में लॉर्ड टेंसाई के गिमिक में वापसी की थी। Raw के एपिसोड में उन्होंने जॉन सीना पर Extreme Rules मैच में चौंकाने वाली जीत दर्ज की थी जहां डेविड ओटूंगा की इंटरफेरेंस देखने को मिली थी। सिर्फ यहीं नहीं बल्कि इस स्टार ने कुछ समय बाद सीएम पंक को भी हराया लेकिन जल्द ही सीना ने अपनी हार का बदला लिया और इस मॉन्स्टर को एक सिंगल्स मैच में पराजित कर दिया।

4- रायनो

youtube-cover

रायनो ने 2001 के दौरान WWE में डेब्यू किया था। कुछ समय बाद उन्हें जॉन सीना का सामना करने का मौका मिला। पहले उनकी हार हुई लेकिन बाद में वह अन्य मैच में जीत हासिल करने में सफल रहे। 22 अप्रैल को आयोजित हुए SmackDown के एपिसोड में जॉन सीना और रायनो के बीच रीमैच देखने को मिला। इस मौके पर पूर्व क्रूजरवेट चैंपियन ब्रायन केंड्रिक की इंटरफेरेंस हुई और रायनो को इस वजह से बड़ी जीत मिली।

3- ऑर्लैंडो जॉर्डन

youtube-cover

2005 में जॉन सीना की दुश्मनी JBL के साथ चल रही थी और उनके ग्रुप में ऑर्लैंडो जॉर्डन की भी शामिल थे। SmackDown के एक एपिसोड में सीना का सामना जॉर्डन के साथ हुआ और यहां उनकी US टाइटल दांव पर थी। इस मुकाबले में JBL और उनके अन्य साथियों की भारी इंटरफेरेंस देखने को मिली और अंत में इस सिंगल्स मैच में जॉन सीना की हार हुई। इसके साथ ही ऑर्लैंडो बड़ा टाइटल जीतने में पूरी तरह सफल रहे।

2- बिली गन

बिली गन WWE के दिग्गज सुपरस्टार्स में गिने जाते हैं
बिली गन WWE के दिग्गज सुपरस्टार्स में गिने जाते हैं

WWE लैजेंड बिली गन और जॉन सीना के बीच जुलाई 2003 में एक सिंगल्स मैच देखने को मिला था। यह मैच काफी अच्छे से आगे बढ़ रहा था लेकिन बीच में अंडरटेकर आ गए और यह सीना की हार का कारण बना। उस समय टेकर बाइक से एंट्री करते थे और मैच के दौरान वह बाइक के साथ आए और रिंग का एक चक्कर लगाया। यह जॉन का ध्यान भटकाने के लिए काफी साबित हुआ और रोल-अप के जरिए गन ने मैच जीत लिया।

1- केविन फेडरलाइन

youtube-cover

केविन को जॉन सीना पर सिंगल्स मैच में जीत मिली जबकि वह एक रेसलर भी नहीं हैं। दरअसल, 2007 के दौरान वह अपने एलबम का प्रमोशन करने के लिए WWE में आए थे और यहां उनकी सीना के साथ छोटी स्टोरीलाइन चली। दोनों के बीच एक सिंगल्स मैच भी देखने को मिला और यहां लग रहा था कि पूर्व वर्ल्ड चैंपियन की जीत होगी। ऐसा कुछ नहीं हुआ क्योंकि मुकाबले में उमागा की इंटरफेरेंस हुई और केविन ने पिन करके बड़ी जीत हासिल की।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...